Detox tea for skin: स्वस्थ और बेहतर त्वचा के लिए सुबह में कौन से डिटॉक्स टी का सेवन करें

Read in English
Drink Detox Teas For A Healthy Body

Detox tea for skin: त्वचा को डिचटॉक्स निखरी बनाता है

Detox tea for skin: हर कोई सुंदर और निखरी त्वचा की चाहत रखता है। स्वस्थ और बेहतर त्वचा एक व्यक्ति के व्यक्तित्व को व्यक्त करती है। आकर्षक त्वचा के लिए लोग विभिन्न प्रकार के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि, ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स तत्काल परिणाम प्रदान करते हैं लेकिन दीर्घकालिक में लाभकारी नहीं होते हैं। इन प्रोडक्ट्स में केमिकल होते हैं, जो त्वचा की प्राकृतिक चमक को कम कर देता है। इस संबंध में, प्राकृतिक उत्पादों का उपयोग करना और स्वस्थ और बेहतर त्वचा प्राप्त करने के लिए स्वस्थ आदतों का पालन करना हमेशा बेहतर होता है। यदि आप स्वस्थ त्वचा भी चाहते हैं तो कुछ चाय हैं। इन चाय में प्राकृतिक तत्व होते हैं जो त्वचा के स्वास्थ्य को बढ़ावा देते हैं और कई त्वचा संबंधी समस्याओं को रोकते हैं। [ये भी पढ़ें: neem water benefits: रोजाना नीम का पानी पीने से क्या फायदे होते हैं]

Detox tea for skin: निखरी और सुंदर त्वचा के लिए मॉर्निंग डिटॉक्स टी

  • सिनेमन डिटॉक्स टी
  • जिंजर डिटॉक्स टी
  • विनेगर टी
  • लेमन टी

सिनेमन डिटॉक्स टी:
त्वचा को स्वस्थ और बेहतर बनाने के लिए सिनेमन डिटॉक्स टी एक बेहतर विकल्प होता है। इस चाय में एंटीऑक्सीडेंट उच्च होता है जो वजन कम करने के लिए फायदेमंद होता है। इस चाय को बनाने के लिए, आपको ग्रीन-टी, शहद, दालचीनी और नींबू का रस चाहिए। कुछ पानी उबालें और इसमें ग्रीन टी मिलाएं। चाय को 5 मिनट तक उबालें और स्वाद के अनुसार नींबू और शहद शामिल करें। फिर सिनेमन स्टिक डालें और फिर पिएं।

जिंजर डिटॉक्स टी:
अदरक की चाय का एक कप समग्र स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है। यह आपके सिस्टम को साफ करता है और शरीर में किसी भी सूजन की समस्या को कम करता है। इसके अलावा, यह त्वचा से संबंधित समस्या को भी कम कर देता है। स्वस्थ और बेहतर त्वचा पाने के लिए नियमित रूप से अदरक वाली चाय का सेवन करें।

विनेगर टी:
ऐप्पल साइडर टी त्वचा के स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए सबसे अच्छा पेय है। त्वचा के स्वास्थ्य में सुधार के अलावा, विनेगर टी एक बेहतर भी शरीर के सिस्टम को भी साफ करता है।

लेमन टी:
नींबू वाली चाय शरीर से अशुद्धियों को दूर करने के लिए फायदेमंद होता है। इस चाय को बनाने के लिए, एक कप पानी उबाल लें, फिर उसमें एक नींबू निचोड़ लें। फिर एक छोटी सी मात्रा में लाल मिर्च जोड़ें और फिर पिएं। [ये भी पढ़ें: Juice For Removing Toxins: गाजर, पालक और नींबू के रस की मदद से शरीर से विषाक्त पदार्थ बाहर निकालें]

शरीर को डिटॉक्स करने के लिए सुबह के दौरान कुछ ऐसी चाय होती हैं जो लाभकारी होती हैं। इन चाय का सेवन आपको कई स्वास्थ्य समस्याओं से राहत प्रदान करता है।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "