Diet Plan for immune system: इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने के लिए डाइट प्लान के दूसरे दिन क्या खाएं

Read in English
diet plan, Diet Plan for immune system, immune system, how to boost immune system

diet plan, Diet Plan for immune system, immune system, how to boost immune system: इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने के लिए हेल्दी डाइट ले सकते हैं

Diet Plan for immune system: शरीर को बीमारियों से बचाने के लिए इम्यून सिस्टम महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसके कमजोर होने से आप बार- बार बीमारियों का शिकार हो जाते हैं। खुद को ठीक करने के लिए दवाओं का सेवन करने की बजाय एंटी-ऑक्सीडेंट्स और मिनरल्स युक्त खाद्य पदार्थों के सेवन पर जोर देना ज्यादा बेहतर होता है। इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने के लिए आप एक सप्ताह तक डाइट प्लान फॉलो कर सकते हैं जिससे आप खुद शरीर में सकारात्मक बदलाव महसूस करते हैं। इससे पहले हमने आपको इस डाइट प्लान के पहले दिन क्या खाना चाहिए के बारे में बताया था। तो आइए जानते हैं इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने के लिए डाइट प्लान में दूसरे दिन क्या खाना चाहिए।[ ये भी पढ़े: Diet Plan for immune system: इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने के लिए पहले दिन का डाइट प्लान ]

Diet Plan for immune system: इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने के लिए दूसरे दिन का डाइट प्लान

  • नाश्ता
  • लंच से पहले
  • लंच में
  • शाम के समय स्नैक्स
  • डिनर

 

1.नाश्ता-

2. लंच से पहले-

3.लंच में-

4. शाम के समय स्नैक्स-

5.डिनर में-

  • ग्रीन सलाद
  • जिसमें आधा कप मशरुम या आधा कप खीरा 5 छोटे टमाटर 1 चम्मच सलाद ड्रेसिंग से सजा कर खा सकते हैं।
  • 2 रोटी
  • एक कप सब्जी(पालक, ब्रोकली, सैलेरी)

इस डाइट को फॉलो करते हुए दिनभर में 8 गिलास पानी जरुर पीएं। इस डाइट प्लान को फॉलो करते हुए आपको लगभग 1747 कैलोरी मिलती है।

[ जरुर पढ़े:  रोजाना की आदतें जो आपके इम्यून सिस्टम को नुकसान पहुंचाती हैं ] 

इसी तरह डाइट प्लान फॉलो करके इम्यून सिस्टम को बूस्ट किया जा सकता है। इस डाइट प्लान को सात दिन तक लगातार फॉलो करने से आपका शरीर स्वस्थ और इम्यून सिस्टम मजबूत बनता है।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "