वेलनेस

healthiest vegetables for kidney

Vegetables for kidney: किडनी के लिए लाभकारी सब्जियां

Vegetables for kidney: अधिक फैट और कार्बोहाइड्रेट का सेवन करने से किडनी के स्वास्थ्य को नुकसान होता है। इसलिए, किडनी के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए आपको स्वस्थ सब्जियों का सेवन करना चाहिए।

Health Benefits of omega -3 fatty acids

Benefits of Omega-3 Fatty acid: ओमेगा-3 फैटी एसिड का सेवन करने से क्या फायदे होते हैं

Benefits of Omega-3 Fatty acid: शरीर को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से बचाने के लिए ओमेगा-3 फैटी एसिड का सेवन फायदेमंद होता है। यह शरीर की बीमारियों रोकथाम के साथ उनसे लड़ने के लिए मजबूत बनाता है।

benefits of tracking menstrual cycle

Tracking Your Menstrual: मेन्स्ट्रूअल साइकिल को ट्रेक करने से क्या फायदे होते हैं

Tracking Your Menstrual: मेंस्ट्रू्अल साइकल को ट्रैक करने से आप खुद को स्वस्थ बना सकती हैं। यह ना सिर्फ फर्टाइल दिन के बारे में बल्कि शरीर को कई तरह से स्वस्थ रखने में मदद करता है।

​How to disinfect a public toilet seat

Public toilets: इंफेक्शन से बचने के लिए पब्लिक टॉयलेट के इस्तेमाल से पहले क्या करें

Public toilets: जब एक ही टॉयलेट का उपयोग कई लोगों द्वारा किया जाता है तो टॉयलेट सीट, वॉश बेसिन, टॉयलेट फ्लश आदि पर बैक्टीरिया और वायरस का जमा होना स्वभाविक है। इसलिए हमें किसी भी तरह के संक्रमण से बचने के लिए टॉयलेट के इस्तेमाल से पहले कुछ तरीके अपनाने चाहिए।

Apple Cider Vinegar Health Benefits

Apple cider vinegar: सेब के सिरके का सेवन महिलाओं के लिए कैसे लाभकारी है

Apple cider vinegar benefits: सेब का सिरका एंटीबैक्टीरियल, एंटीमाइक्रोबायल होने के साथ ही एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर होता है। इसलिए, सेब के सिरके का सेवन महिलाओँ के स्वास्थ्य के लिए बेहद लाभकारी है।

foods you should not eat in breakfast

नाश्ते में किन खाद्य पदार्थों का सेवन नहीं करना चाहिए

breakfast foods: सही तरह से नाश्ता करने से मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है साथ ही यह शरीर के संपूर्ण स्वास्थ्य के लिए भी बेहद लाभकारी होता है। यहीं कारण है आपको नाश्ते में अनहेल्दी खाद्य पदार्थों का सेवन नहीं करना चाहिए।

nutrients women need as they age

Nutrient for women: महिलाओं की उम्र के हर पड़ाव के लिए जरुरी पोषक तत्व

Nutrient for women: महिलाओं के शरीर को पोषक तत्वों की जरुरत होती है क्योंकि उम्र के साथ उनके शरीर में कई बदलाव आते रहते हैं। इस दौरान आपको कुछ जरुरी पोषक तत्वों का सेवन करना चाहिए ताकि आप हर उम्र में स्वस्थ रह सकें।

tips to protect your eyes from smartphone

Eye care Tips: स्मार्टफोन की वजह से आंखों में होने वाले तनाव को कैसे दूर करें

Eye care Tips: स्मार्टफोन का अधिक इस्तेमाल करने की वजह से आंखों में तनाव पैदा हो जाता है। जिसकी वजह आंखों में दर्द, जलन की समस्या हो जाती है। इस समस्या को दूर करने के लिए स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते दौरान कुछ तरीके अपनाने चाहिए।

Daily habits increasing the dryness of your eyes

Dry eyes: आँखों के सूखेपन को बढ़ाने वाली आदतें

Dry eyes: आंखों का सूखापन बहुत सी परेशानियों का कारण बनता है। आंखों में सूखेपन की वजह से आंखों में लगातार खुजली और जलन होती है। हम सभी की कुछ आदतें आंखों के सूखेपन को बढ़ा देती हैं।