लिपस्टिक का इस्तेमाल करते हुए किस तरह से होठों को सही शेप में लाएं

लिपस्टिक लगाते समय होठों की शेप सही आना एक बहुत ही मुश्किल काम होता है। इसके लिए आपको एक्सरपर्ट होना जरुरी होता है, जिसमें थोड़ा समय लगता है। होठों की सही शेप लाने के लिए आपको कई बार अभ्यास करना पड़ता है ताकि आप लिपस्टिक लगाते समय परफेक्ट बन सके। कुछ आसान स्टेप को फॉलो करके लिपस्टिक लगाते समय होठों को सही शेप में लाया जा सकता है। बस आपको सही प्रक्रिया पता होने की जरुरत होती है। इसके लिए आपको कुछ चीजों की जरुरत होती है जो होठों को सही शेप में लाने में मदद करती हैं। तो आइए आपको बताते हैं लिपस्टिक का इस्तेमाल करते हुए किस तरह से होठों को सही शेप में ला सकते हैं।

आवश्यक सामग्री:
लिप बॉम या लिप मॉइश्चराइजर, लिप लाइनर, लिपस्टिक ब्रश और एक अच्छे रंग की लिपस्टिक।

सही तरीके से लिपस्टिक लगाने के स्टेप:

  • सबसे पहला और महत्वपूर्ण स्टेप अपने होठों पर लिप मॉइश्चराइजर लगाएं। लिपस्टिक लगाने से पहले इसे करना नहीं भूलना चाहिए नहीं तो होठों पर निशान दिखते हैं और होठ सूखे-सूखे लगते हैं। मॉइश्चराइजर लगाने से लिपस्टिक का रंग बहुत अच्छी तरह से आता है।
  • लिप मॉइश्चराइजर लगाने के बाद लिप लाइनर का इस्तेमाल करें। इससे होठों की सही तरीके से आउटलाइन करें। फाइन लाइन आने के लिए लिप लाइनर की टिप को प्रेस करें। इससे गहरी लाइन लगती है। लिप लाइनर लगाने की शुरुआत निचले होठ के बीच के भाग से करें। उसके बाद लाइनर से अपने होठों को अच्छी तरह शेप दें।
  •  जब अच्छी तरह से होठों पर आउटलाइन हो जाए उसके बाद होठों पर खाली जगह पर लिपस्टिक लगाएं। आप ब्रश का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे लिपस्टिक बिल्कुल सही तरीके से लगती है।
  • सही तरीके से लिपस्टिक लग जाने के बाद लिप ग्लॉस लगाएं। इससे आपके होठों पर अच्छा लुक आता है।
  • इस तरह से लिपस्टिक लगाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत की जरुरत होती है। लेकिन अभ्यास करके यह आसानी से किया जा सकता है।
    उपयोग की शर्तें

    " यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "

    Gaurav Goswami

    Gaurav

    Gaurav Goswami is a furniture and interior design graduate from the National Institute of Design. While in NID he was exposed to multiple disciplines of...