पलकों को घना बनाने के लिए कैसे लगाएं मस्कारा

जब अपनी आंखों को मेकअप के द्वारा हाइलाइट करते हैं तो इसका आखिरी स्टेप होता है पलकों पर मस्कारा लगाना। जबकि आपकी आंखें ही लोगों का ध्यान आपकी तरफ खींचती हैं तो जरुरी है कि आप आई मेकअप अच्छे से लगाएं खासतौर पर मस्कारा। अधिकतर महिलाओं को मस्कारा लगाने में परेशानी होती है खासतौर पर उन महिलाओं को जो अभी मेकअप के गुर सीख रही हैं। मस्कारा अगर सही तरीके से अप्लाई ना किया जाए तो यह आपके सारे चेहरे के मेकअप को खराब कर सकता है। इसलिए जरुरी है कि आप इसे लगाते वक्त खास ध्यान दें। [ये भी पढ़ें: स्मोकी आई लुक बनाने के लिए आसान टिप्स]

  • सबसे पहला स्टेप है कि आपको आई कर्लर का उपयोग करके अपनी आईलैश को कर्ल करना है ताकि पलकों को सही शेप मिल सकें।
  • अब, मस्कारा लगाना शुरु करें।
  • मस्करा में ब्रश को पंप ना करें, साधारण रुप से ब्रश को मस्कारा की बोतल में घुमाएं और इससे ब्रश पर उत्पाद लग जाएगा। अगर आप ब्रश करते हैं तो यह उत्पाद को सुखा देता है जिससे प्रोडक्ट अधिक दिन नहीं चल पाता है।
  • अब ध्यान से अपनी पलकों पर मस्कारा को अप्लाई करें। सारी पलकों पर इसे लगाएं। ध्यान रखें कि पलकों पर एक ही जगह अधिक मस्कारा ना लगें जिससे यह सूखने के बाद खराब लगेगा।
  • मस्कारा लगाते वक्त इस बात का ध्यान रखना है कि जब आप सीधी तरफ वाली आँख पर मस्कारा लगा रही हैं तो उल्टी दिशा में देखें और जब उल्टी आँख पर मस्कारा लगा रही हैं तो सीधी दिशा में देखें। [ये भी पढ़ें: रुखी त्वचा पर बेस मेकअप लगाने के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स]
  • नीचे वाली पलकों पर इसे लगाते वक्त मस्कारा की बोतल को अच्छे से हिला लें। ब्रश पर लगें अतिरिक्त प्रोडक्ट को हिला कर हटा दें।
  • अगर ज्यादा मस्कारा लगा देते हैं तो घबराएं नहीं। इसे फैलाएं बिना ब्रश से साफ कर दें।
  • ये सब कर लेने के बाद आप अपनी बाहरी पलकों पर एक और कोट लगा सकते हैं ताकि वो और घनी दिखें।
  • अगर आप किसी और आई मेकअप का इस्तेमाल नहीं कर रही हैं जैसे आई लाइनर या काजल, तो आँखों को हाइलाइट करने के लिए मस्करा का इस्तेमाल बेहतर विकल्प है।
  • अपने लुक को पूरा करने के लिए इन टिप्स का हर रोज अभ्यास करें। जल्द ही आपके हाथों को परफेक्ट तरह से मस्कारा लगाना आ जाएगा। [ये भी पढ़ें: चेहरे पर ब्लशर को कैसे लगाएं]
    उपयोग की शर्तें

    " यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "