स्वास्थ्यवर्धक पेय

healthy morning juice for winters

सर्दियों के मौसम में दिन की शुरुआत करें कुछ स्वास्थ्यवर्धक जूस के साथ

सर्दियों के मौैसम में अगर आप चाहते हैं कि आपके दिन की शुरुआत भरपूर ऊर्जा के साथ करें तो आप कुछ जूस का सेवन कर सकते हैं। ये आपको दिनभर के लिए ऊर्जा देते हैं और इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाते हैं।

Side Effects of Aloe Vera Juice

एलोवेरा जूस का अधिक सेवन हो सकता है नुकसानदायक

एलोवेरा के एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेंट्री गुणों के कारण इसका इस्तेमाल त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए किया जाता है। इसका जूस स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होता है लेकिन इस जूस का अधिक सेवन स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है।

Best Home Made Energy Drinks During Pregnancy

गर्भावस्था के दौरान करें होममेड एनर्जी ड्रिंक्स का सेवन

गर्भावस्था के दौरान एक महिला को शरीर में बहुत अधिक पोषक तत्व और द्रव की उचित मात्रा की आवश्यकता होती है। पानी शरीर में विभिन्न पोषक तत्व प्रदान नहीं कर सकता। यही कारण है कि घर पर स्वस्थ पेय का उपभोग करना अति महत्वपूर्ण होता है।

kidney-cleansing-drinks-for-health

किडनी को डिटॉक्स कर स्वस्थ रखने के लिए उपयोगी जूस

किडनी से विषाक्त पदार्थ बाहर निकालना जरुरी होता है नहीं तो इससे शरीर कई समस्याओं से ग्रसित हो सकता है। किडनी को साफ करने के लिए आप कुछ स्वस्थ जूस का सेवन कर सकते हैं जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती हैं।

What are the Healthy alternatives to coffee

कॉफी की लत को छुड़ाने के लिए करें कुछ स्वस्थ पेय का सेवन

कई लोगों को रोजाना दिन में कई बार कॉफी पीने की आदत होती है जो कुछ समय बाद लत में तबदील हो जाती है। इस आदत को छोड़ने के लिए आप कुछ स्वस्थ पेय पदार्थों का सेवन कर सकते हैं जो स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद भी होंगे।

amazing-benefits-of-white-tea-

सेहत के लिए लाभकारी होती है सफेद चाय

अगर आप कैफीन के दुष्प्रभाव से बचना चाहते तो सफेद चाय का सेवन कर सकते हैं। इस को काफी ऊंचाई पर उगाया जाता है और इसके सेवन के कई स्वास्थ्य लाभ हैं।

health benefits of drinking cinnamon milk

दूध में दालचीनी मिलाकर पीने से क्या फायदे होते हैं

दालचीनी और दूध दोनों के अपने अलग-अलग फायदे होते हैं साथ ही इनमें कई गुण मौजूद होते हैं जो शरीर को बीमारियों से दूर रखकर स्वस्थ रखने में मदद करते हैं। इसलिए दूध में दालचीनी मिलाकर पीना शुरु कर दें।

healthy-drinks-that-regulate-your-mood

मूड को खुश रखने के लिए कुछ हेल्दी ड्रिंक्स का सेवन होता है उपयोगी

परिस्थितियों के अनुसार हमारा मूड भी बदलता रहता है। अगर आप छोटी-छोटी बातों के लेकर उदास होते रहते हैं तो आप कुछ ड्रिंक्स का सेवन कर सकते हैं जो आपके मूड को अच्छा करने में आपकी मदद करती हैं।

Avoid growing caloric intake by eating healthy drink after eating junk food

जंक फूड खाने के बाद हेल्दी ड्रिंक पीकर कैलोरी बढ़ने से बचाएं

अगर आप जंक फूड का सेवन करते हैं और पैदा होने वाली परेशानियों और एक्स्ट्रा कैलोरी को बर्न करना चाहते हैं तो इसके लिए आप कुछ हेल्दी ड्रिंक्स के बारे में जान लें जिनका सेवन आप जंक फूड खाने के बाद कर सकते हैं।

health benefits of pears juice

नाशपाती का जूस सेहत के लिए होता है फायदेमंद

नाशपती का जूस स्वादिष्ट होता है और दिन की शुरुआत में अगर आप रोजाना दूध और ऑरेंज जूस पीकर बोर हो चुके हैं तो आप नाशपती का जूस विकल्प के रुप में पी सकते हैं। यह शरीर को बीमारियों से ग्रसित होने से बचाता है।