स्वास्थ्यवर्धक पेय

How ginger water is beneficial for health

ginger water benefits: अदरक का पानी सेहत के लिए कैसे लाभकारी है

ginger water benefits: सर्दी-जुकाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए अदरक का पानी पीना फायदेमंद होता है। अदरक को अन्य रुप में सेवन नहीं कर पाते हैं तो सुबह-सुबह खाली पेट अदरक का पानी पी सकते हैं जिससे आप पूरा दिन ऊर्जा से भरपूर रहते हैं।

benefits of blue tea:

benefits of blue tea: सेहत के लिए लाभकारी है नीली चाय का सेवन

benefits of blue tea: नीली चाय को ब्लू टी भी कहते हैं और यह सेहत के लिए उतनी ही लाभकारी होती है जितनी की अन्य हर्बल चाय फायदेमंद होती है। इस चाय को बटरफ्लाई पिक फ्लावर को उबाल कर इसे बनाया जाता है।

Drinks for omega-3 fatty acids:

Drinks for omega-3 fatty acids: ओमेगा-3 फैटी एसिड के लिए किन पेय पदार्थों का सेवन करें

Drinks for omega-3 fatty acids: ओमेगा-3 फैटी एसिड सेहत के लिए बहुत लाभकारी होता है। इसका सेवन करने से डिप्रेशन, एंग्जायटी, आंखों की बीमारी और दिल की बीमारियों जैसी स्वास्थ्य समस्याओं का सामाधान होता है। ओमेगा-3 फैटी एसिड की पूर्ति के लिए आप कुछ खाद्य और पेय पदार्थों का सेवन कर सकते हैं।

benefits of Oolong tea:

benefits of Oolong tea: चाय का स्वास्थ्यवर्धक प्रकार है ओलोंग चाय

benefits of Oolong tea: लोंग चाय स्वास्थ्य के लिए बेहद लाभकारी होती है। यह मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करती है, वजन कम करने में मदद करती है, दिल बीमारियों को दूर करने के लिए और दिमाग को स्वस्थ रखने के लिए इस चाय का सेवन करना बेहद लाभकारी होता है।

Juices that are very low in calories

low calories juice: जूस जिनमें कैलोरी काफी कम होती है

low calories juice: वजन कम करने के लिए जूस सबसे ज्यादा कारगर और लाभकारी पेय पदार्थों की श्रेणी में आते हैं। बहुत सारे जूस में नेचुरल शुगर कम होती है और साथ ही कैलोरीज भी बहुत कम होती है इसलिए स्वस्थ रहने के लिए इनका सेवन लाभकारी होता है।

skim milk benefits:

skim milk benefits: स्किम मिल्क पीने से क्या लाभ होते हैं

skim milk benefits: स्किम मिल्क में काफी कम मात्रा में फैट होता है इसलिए इसे नॉन-फैट मिल्क भी कहा जाता है। स्किम मिल्क में 0.2 ग्राम फैट होता है जो कि साधारण दूध की तुलना में काफी कम होता है।

Navratri special healthy drinks to have during fast

Navratri Special: व्रत के दौरान कौन से पेय पदार्थों का सेवन करें

Navratri Special:इस नवरात्रि अगर आप लिक्विड डाइट पर हैं तो इस दौरान आप केवल पेय पदार्थों का ही सेवन करते हैं। ऐसे में आपके शरीर को जरुरी ऊर्जा नहीं मिल पाती है और आप थकान महसूस कर सकते हैं। ऐसे में कुछ हेल्थी ड्रिक्स आपको रिफ्रैश कर सकते हैं।

Health benefits of soy milk

benefits of soy milk: सोया मिल्क के स्वास्थ्य लाभ

benefits of soy milk: लैक्टोज इंटॉलरेंस की समस्या से परेशान लोग सोया मिल्क का सेवन कर सकते हैं। सोया मिल्क का सेवन डायबिटीज, कार्डिक समस्याओं और मोटापे की परेशानी से बचाने के लिए भी लाभकारी होता है।

Herbal Tea to Make Hair Healthy

herbal tea for hair: बालों को स्वस्थ बनाने के लिये हर्बल टी

herbal tea for hair: बालों को खूबसूरत बनाने के लिए चाय का सेवन भी लाभकारी हो सकता है लेकिन यह सिर्फ इस बात पर निर्भर करता है कि आप कौनसी चाय पी रहे हैं। चाय के कई प्रकार बालों को मजबूती देने के लिए, बालों को घना बनाने के लिए, बालों को सुंदर और चमकदार बनाने के लिए लाभकारी होते है।

Best Natural and Safe Tea Remedies for Diarrhea

Herbal Teas for Diarrhea: डायरिया की समस्या के लिए लाभकारी हर्बल टी

Herbal Teas for Diarrhea: डायरिया की समस्या के दौरान हर्बल टी का सेवन आपके पेट को आराम देता है और पेट की मांसपेशियों को शांत करके राहत दिलाता है। साथ ही इनके सेवन से डायरिया से राहत मिलती है।