स्वास्थ्यवर्धक पेय

Drinks to Boost Your Brainpower

Drinks for brain: मेमोरी सुधारने में कौन से पेय पदार्थ मदद करते हैं

Drinks for brain: स्वस्थ दिमाग और मेमोरी के लिए कुछ जरूरी पेय पदार्थो का सेवन करना आवश्यक होता है। इन पेय पदार्थो में मोजूद पोषक तत्व मेमोरी को बेहतर करते हैं और दिमाग को भी स्वस्थ रखते हैं।

Healthy Juices containing Vitamin E

vitamin e juice: विटामिन ई युक्त स्वास्थ्यवर्धक जूस

vitamin e juice: विटामिन ई इम्यून सिस्टम को स्वस्थ रखने के लिए बेहद कारगर होता है। बहुत सारे खाद्य और पेय पदार्थों में भरपूर मात्रा में विटामिन ई पाया जाता है जिनका सेवन आप कभी भी कर सकते हैं।

ways to make your coffee stronger

Strong Coffee: कॉफ़ी को कड़क बनाने के लिए इसमें क्या मिलाएं

Strong Coffee: अगर आपकी सुबह को उर्जावान बनाने के लिए और आपको नींद से जगाने के लिए आपकी कॉफी उतनी कड़क नहीं हैं जितना कि आप चाहते हैं तो आप इसमें कुछ चीजें मिलाकर इसे ना केवल अधिक कड़क बना सकते हैं बल्कि इसका स्वाद भी बढ़ा सकते हैं।

Alternatives of coffee: कॉफी की जगह कौन सी हेल्दी ड्रिंक्स का सेवन कर सकते हैं

Alternatives of coffee: कॉफी की जगह कुछ हेल्दी ड्रिंक्स का सेवन स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है। इन ड्रिंक्स में कैफीन नहीं होता है जो आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से ग्रसित होने से बचाते हैं।

Health benefits of drinking citrus juice

citrus juice benefits: सीट्रस जूस पीने के स्वास्थ्य लाभ

citrus juice benefits: सीट्रस फ्रूट सेहत के लिए बेहद लाभकारी होते हैं और इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने में मददगार होते हैं। सीट्रस फलों से बनने वाला जूस सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है।

health benefits of drinking red tea

Red tea: लाल चाय पीने से होने वाले स्वास्थ्य लाभ

Health benefit of red tea: लाल चाय स्वादिष्ट होने के साथ-साथ शरीर को फिट रखने में मदद करती है। यह बाजार में आसानी से उपलब्ध है। आप इसका सेवन अपनी रेगुलर चाय या कैफीन युक्त पेय के विकल्प के रूप में कर सकते हैं।

Healthy drinks to overcome the problem of high blood pressure

high blood pressure: ब्लड प्रेशर अधिक होने की समस्या को दूर करने के लिए हेल्दी ड्रिंक्स

high blood pressure: जब भी आप हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से परेशान होत हैं तो नमक, कैलोरी और फैट का सेवन कम करते हैं। हाई ब्लड प्रेशर की समस्या को कम करने के लिए हेल्दी ड्रिंक्स का सेवन करना भी काफी कारगर होता है।

Flavored Milk: Good or Bad

फ्लेवर्ड मिल्क पीने से आपके स्वास्थ्य पर क्या असर होता है

Flavoured Milk: स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करने के लिए फ्लेवर्ड मिल्क की जगह दूध का सेवन करना चाहिए क्योंकि इनमें मौजूद पोषक तत्व आपके स्वास्थ्य को नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं और शरीर को अस्वस्थ करते हैं।

how to use apple cider vinegar to lose weight

Weight loss recipes: वजन कम करने के लिए एप्पल साइडर विनेगर ड्रिंक्स

Weight loss recipes: एप्पल साइडर विनेगर पीने से शरीर को स्वस्थ और मजबूत रखने में मदद मिलती है। इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो आपको स्वस्थ रहने और प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत बनाने में मदद करते हैं। कुछ स्वस्थ एप्पल साइडर विनेगर ड्रिंक्स हैं जो आपको वजन कम करने में मदद करते हैं।