नेचर और स्वास्थ्य

Motion Sickness: यात्रा के दौरान होने वाली समस्याओं को दूर करने के लिए घरेलू उपाय

Motion Sickness: यात्रा के दौरान कई लोगों को जी मिचलाने, उल्टी जैसी कई समस्याएं होती हैं। यह परेशानी कुछ देर तक के लिए होती है। जिसे कुछ घरेलू उपायों की मदद से ठीक किया जा सकता है। यह उपाय काफी प्रभावी होते हैं।

Wrinkle-free skin: त्वचा से झुर्रियां दूर करने के लिए घरेलू उपाय

Wrinkle-free skin: त्वचा में निखार लाने और झुर्रियों को दूर करने के लिए केमिकल वाले प्रोडक्ट की जगह प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल फायदेमंद होता है। यह घरेलू उपाय बहुत ही फायदेमंद होते हैं साथ ही प्रभावी भी होते हैं।

Home Remedies for Spider Veins

Remedy for Spider Veins: नसों के इकठ्ठा हो जानें की समस्या को दूर करने के लिए उपचार

Remedy for Spider Veins: एक जगह नसों का इकठ्ठा हो जानें के कारण कई स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं और इस वजह से आपको दर्द और सूजन भी हो सकता है। लेकिन कुछ घरेलू उपचारों का नियमित पालन कर के आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं।

Drinks to Boost Your Brainpower

Drinks for brain: मेमोरी सुधारने में कौन से पेय पदार्थ मदद करते हैं

Drinks for brain: स्वस्थ दिमाग और मेमोरी के लिए कुछ जरूरी पेय पदार्थो का सेवन करना आवश्यक होता है। इन पेय पदार्थो में मोजूद पोषक तत्व मेमोरी को बेहतर करते हैं और दिमाग को भी स्वस्थ रखते हैं।

benefits of ratanjot(jatropha) herb

benefits of jatropha: स्वास्थ्य के लिए लाभकारी है रतनजोत हर्ब

benefits of jatropha: रतनजोत के पत्तों और फल का इस्तेमाल त्वचा से दाग-धब्बे मिटानें, त्वचा की समस्याओं को दूर करने, बालों को काला बनाने और मिर्गी जैसी बीमारियों में उपचार करने के लिए किया जाता है।

how to use sandalwood powder for home remedies

sandalwood benefits: किन घरेलू उपायों में चंदन के पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं

sandalwood benefits: त्वचा को सुंदर बनाने के अलावा भी चंदन के अनेक फायदे होते हैं। चंदन का इस्तेमाल कई सारी स्वास्थ्य समस्याओं से निपटने में किया जा सकता है।

benefits of eating chakra phool

Star anise benefits: चक्र फूल के सेवन से होने वाले लाभ

Star anise health benefits: स्टार एनीज या चक्र फूल भारतीय रसोईघर में उपयोग किए जाने वाले मसालों में से एक है। यह ना केवल व्यंजनों का स्वाद बढ़ाता है बल्कि स्वास्थ्य के लिए भी बहुत लाभकारी है।

Healthy Juices containing Vitamin E

vitamin e juice: विटामिन ई युक्त स्वास्थ्यवर्धक जूस

vitamin e juice: विटामिन ई इम्यून सिस्टम को स्वस्थ रखने के लिए बेहद कारगर होता है। बहुत सारे खाद्य और पेय पदार्थों में भरपूर मात्रा में विटामिन ई पाया जाता है जिनका सेवन आप कभी भी कर सकते हैं।

ways to make your coffee stronger

Strong Coffee: कॉफ़ी को कड़क बनाने के लिए इसमें क्या मिलाएं

Strong Coffee: अगर आपकी सुबह को उर्जावान बनाने के लिए और आपको नींद से जगाने के लिए आपकी कॉफी उतनी कड़क नहीं हैं जितना कि आप चाहते हैं तो आप इसमें कुछ चीजें मिलाकर इसे ना केवल अधिक कड़क बना सकते हैं बल्कि इसका स्वाद भी बढ़ा सकते हैं।