अध्यात्म

importance of spirituality in life

Importance of spirituality: हर व्यक्ति के जीवन में अध्यात्म क्यों जरुरी है

importance of spirituality: धार्मिकता और अध्यात्म दोनों अलग-अलग होते हैं। अध्यात्म में सीमाएं नहीं सिर्फ सुख है इसलिए जीवन में अध्यात्म के महत्व को समझें और अध्यात्मिक बनें।

Things that suggest that you are growing spiritually

Spiritual growth: आप अध्यात्मिक रुप से क्यों आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं

Spiritual growth: बहुत से लोग समाज के बुरे तत्वों के संपर्क में आकर या अन्य कारणों से जीवन जीने का सही रास्ता खो देते हैं और अध्यात्मिक रुप से विकास नहीं कर पाते हैं।

things you should know about Eid Ul-Fitr

Happy Eid 2018: ईद उल-फ़ितर से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें

Happy Eid 2018: ईद उल-फ़ितर तीन दिनों तक मनाया जाता है। यह उत्सव का समय है जो रमजान के खत्म होने का इशारा करता है। परिवार और दोस्तों के साथ ईद उल-फ़ितर को मनाने के लिए बहुत सी तैयारी की जाती है। इस त्योहार से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण चीजें हैं जिनके बारे में हर किसी को पता होना चाहिए।

why visiting temple is beneficial for us

मंदिर जाने से आपको क्या लाभ मिलते हैं

मंदिर जाने से ना केवल आपकी धार्मिक प्रकृति को बढ़ावा मिलता है बल्कि आपके मन से तनाव और नकारात्मक उर्जा को निकालने में भी मदद मिलती है। इससे हमें तनाव मुक्त रहने में सहायता मिलती है और हम सकारात्मकता और स्वस्थ तरंगों के संपर्क में आते हैं।

secret related to spirituality one must know

अध्यात्म से जुड़े राज जो आपको पता होने चाहिए

जब लोग अध्यात्म से जुड़ने की कोशिश करते हैं तो उस दौरान उन्हें कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। क्योंकि लोग आसानी से इससे जुड़ नहीं पाते हैं। इससे जुड़ने के साथ आपको इससे जुड़े राजों के बारे में पता होना चाहिए।

how-to-balance-your-mind-body-soul-

दिमाग, शरीर और आत्मा के बीच संतुलन बनाए रखने के तरीके

मानसिक और शारीरिक रुप से ही स्वस्थ रहने के लिए आपको अपने दिमाग, शरीर और आत्मा के बीच संतुलन रखना जरुरी होता है। कुछ तरीकों से आप इनके बीच में सामंजस्य बैठा सकते हैं।

ways to detox your soul

तरीके जो आत्मा को शुद्ध करने में मदद करते हैं

लोग हमेशा अपनी त्वचा, शरीर को डिटॉक्स करने के बारे में सोचते हैं लेकिन अपनी आत्मा को शुद्ध करने के बारे में अक्सर भूल जाते हैं। कुछ तरीकों की मदद से अपनी आत्मा को भी डिटॉक्स किया जा सकता है।

what is the real meaning of namaste

नमस्ते का वास्तविक अर्थ क्या होता है

नमस्ते किसी का अभिवादन या स्वागत करने का एक अद्भुत संकेत है, जिसके कई वैज्ञानिक फायदे भी हैं। नमस्ते का उच्चारण करने से शरीर के अंदर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है, जो सामने वाले व्यक्ति की आत्मा को भी तृप्त करती है।

daily habits that helps to achieve inner peace

रोजाना की आदतें जो आतंरिक शांति प्राप्त करने में मदद करती हैं

शांतिपूर्ण और खुशहाल जिंदगी जीने के लिए अपनी आतंरिक शांति को बढ़ाना सबसे कारगर विकल्प होता है। आतंरिक शांति को बढ़ाने के लिए आप रोजाना की कुछ आदतों को अपने व्यवहार में शामिल कर सकते हैं।