why people hates you: किन कारणों से लोग आपसे नफरत करते हैं

Reasons Why Your Haters Hate You

नफरत करने के पीछे लोगों के मने में कई कारण होते हैं। pc: factsverlag.de

why people hates you: हर किसी की जिंदगी में ऐसे लोग होते हैं जो उन्हें प्यार करते हैं और हर कदम पर उन्हें सपोर्ट करते हैं। इन लोगों के कारण आप हर मुश्किल समय का सामना कर पाते हैं और उन परिस्थितियों से निकल पाते हैं जो आपको परेशान कर रही हैं। इसके साथ ही, आपकी जिंदगी में ऐसे लोग भी होते हैं जो आपको पसंद नहीं करते और आपसे नफरत करते हैं। ये लोग हर मोड़ पर आपको नीचा दिखाने की कोशिश करते हैं, आपकी सफलता से नाखुश होते हैं और आपके लिए परेशानियां पैदा करने की कोशिश करते हैं। कई बार आप सोचने पर मजबूर हो जाते हैं कि ऐसा क्यों हैं और वो लोग आपसे क्यों नफरत करते हैं। हालांकि हर चीज का कोई ना कोई कारण होता है और अगर कुछ लोग आपको पसंद नहीं करते हैं तो इसकी भी वजह हो सकती हैं।   [ये भी पढ़ें: steps for successful life: जीवन में सफलता पाने के लिए किन कदमों पर चलना जरुरी होता है]

 why people hates you:  कारण जिनसे लोग आपसे नफरत करते हैं

  • आपकी सफलता से जलते हैं
  • आपकी पर्सनालिटी से जलते हैं
  • आपने उनका दिल दुखाया है
  • वे अटेंशन पाना चाहते हैं

1.आपकी सफलता से जलते हैं-बहुत से लोगों का आपसे जलने और नफरत करने का कारण ये ही होता है की आप अपने जीवन में काफी सफल हैं और हर काम को सही ढ़ंग से कर रहें हैं। आपकी सफलता के कारण आपसे लोग ईर्ष्या और नफरत करने लगते हैं।

2. आपकी पर्सनालिटी से जलते हैं-कुछ लोगों के पर्सनालिटी ऐसी होती है कि वे हर किसी का पसंदीदा बन जाते हैं। ऐसे में बहुत से लोग अगर आपके चाहने वाले हैं तो बहुत से लोग आपसे जलने और नफरत करने वाले भी बन जाते हैं। ऐसे में परेशान ना हों और अपने काम में लगे रहें।

3.आपने उनका दिल दुखाया है- कई बार आप अनजाने में लोगों का दिल दुखा देते हैं और आपको पता भी नहीं चलता है। ऐसे में लोग आपसे बेवजह नफरत करने लगते हैं।

4.वे अटेंशन पाना चाहते हैं-

Reasons Why Your Haters Hate You
why people hates you:  कुछ लोग आपकी अटेंशन पाना चाहते हैं इसलिए वे आपसे नफरत करते हैं।

बहुत से लोग आपके अटेंशन ना देने की वजह से आपसे नफरत करने लगते हैं। ऐसे लोग जान-बूझकर ऐसा कुछ करते हैं ताकि आप उनकी ओर ध्यान दें।

[जरुर पढ़ें:  Become a better leader: अपनी लीडरशिप में कैसे सुधार करें]

इन सभी कारणों से लोग आपसे जलते हैं और नफरत करने लगते हैं।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "