मानसिक स्वास्थ्य

Reasons Why Your Haters Hate You

why people hates you: किन कारणों से लोग आपसे नफरत करते हैं

why people hates you: लोग हर मोड़ पर आपको नीचा दिखाने की कोशिश करते हैं, आपकी सफलता से नाखुश होते हैं और आपके लिए परेशानियां पैदा करने की कोशिश करते हैं। कई बार आप सोचने पर मजबूर हो जाते हैं कि ऐसा क्यों हैं और वो लोग आपसे क्यों नफरत करते हैं।

ways to listen your inner voice

Inner voice: अपनी अंतरआत्मा की आवाज कैसे सुनें

Inner Voice: कभी-कभी बाकि लोगों की बात सुनने की बजाय अपने अंदर की आवाज सुनना जरुरी होता है। इससे आप बेहतर तरीके से निर्णय ले पाते हैं। साथ ही खुद को खुश भी रख पाते हैं।

What steps must be taken to achieve success in life

steps for successful life: जीवन में सफलता पाने के लिए किन कदमों पर चलना जरुरी होता है

steps for successful life: रोजमर्रा के जीवन की जरुरतें आपकी पहली प्राथमिकता होती है और उसके बाद जो समय मिलता है उसमें आप अपनी सफलता पाने के लिए योजना बनाते हैं। लेकिन अब समय बदल गया है और आपको हर समय सफल होने के लिए प्रयास करना पड़ता है।

know more about Sociopath

Anti-Social Personality: सोशियोपैथ को कैसे पहचानें

Anti-Social Personality: सोशियोपैथ में ऐसे कोई खास या अलग लक्षण नहीं होते हैं जिनसे आपको यह पता चले कि वो आपके लिए खतरनाक हैं। लेकिन कुछ लक्षण हैं जिनसे आपको यह समझ आ जाएगा कि वो सोशियोपैथ हैं।

Digital detox: किस तरीके से करें डिजिटल डिटॉक्स

Digital detox: कभी-कभी खुद को टैक्नोलॉजी से दूर रखना बेहद जरुरी होता है। इसके लिए आपको डिजिटल डिटॉक्स करना चाहिए। डिजिटल डिटॉक्स के लिए आप कुछ तरीकों की मदद ले सकते हैं।

ways to improve leadership

Become a better leader: अपनी लीडरशिप में कैसे सुधार करें

Become a better leader: जब आप लीडर बनते हैं तो आपको कई बातों को ध्यान रखना होता है नहीं तो आपकी टीम सही तरीके से काम नहीं कर पाती हैं। इसके लिए आपको अपनी लीडरशिप में सुधार करना चाहिए।

what is important in life talent or hard work

Talent v/s Hard Work: जीवन में सफल होने के लिए टैलेंट या कठिन परिश्रम क्या जरुरी है

Talent v/s Hard Work: कुछ लोगों के पास टैलेंट होता है जिसकी वजह से वह बाकि चीजों को नजरअंदाज करने लगते हैं। वहीं कुछ लोग सिर्फ कठिन परिश्रम पर निर्भर रहते हैं। जीवन में दोनों में से कौन सी चीजें जरुरी है यह पता होना चाहिए।

What to do to motivate yourself early in the morning

morning motivation: रोजाना सुबह खुद को मोटीवेट करने के लिए क्या करें

morning motivation: मॉर्निंग मोटीवेशन पूरे दिनभर आपको ऊर्जा देने के लिए बेहद जरुरी होता है। दिनभर रिफ्रेश रहने के लिए और खुद को मोटीवेट रखने के लिए आप कुछ मॉर्निंग मोटीवेशन टिप्स अपना सकते हैं।

Signs that you need to make changes in life

Signs you need change: संकेत कि आपको जीवन में बदलाव की जरुरत है

Signs you need change: आपके जीवन में सबकुछ सही चल रहा है लेकिन फिर भी आप अपना मनचाहा काम नहीं कर पाते हैं और खुश नहीं है तो समझ दाएं कि आपको जीवन में कुछ बदलाव की जरुरत है।

Common Myths About Emotions

Myth About Emotions: भावनाओं से जुड़े मिथक जो आपको भ्रमित करते हैं

Myth About Emotions: हर किसी का अपनी भावनाओं को हैंडल करने का अपना तरीका होता है। हालांकि, ऐसी कई मिथक हैं जो आपकी भावनाओं से जुड़े होते हैं। यही कारण है कि भावनाओं के बारे में आपको सच को जानना चाहिए ताकि आप अपनी भावनाओं को सही तरीके से समझ सकें।