हैप्पीनेस

you should stop complaining to be happy

खुश रहने के लिए शिकायत करना बंद कर दें

जीवन में खुश और सकारात्मक रहना जरुरी होता है। इससे आपको जीवन बेहतर बनाने में मदद मिलती है। इसके लिए आपको शिकायत करना बंद कर देना चाहिए। जब आप शिकायत करना बंद कर देते हैं तो जीवन खुशनुमा बन जाता है।

Ask these Key Questions To Yourself to feel happy

सवाल जो आपको खुश रहने के लिए खुद से पूछने चाहिए

हर किसी को खुश रहना पसंद होता है लेकिन कैसे खुश रहा जा सकता है इस बात कि जानकारी बहुत कम लोग को होता है। ऐसे में आप खुद से कुछ सवाल पूछकर खुद को खुश रख सकते हैं।

Things You Can Do To Express Your Love For Yourself

अपने आपसे प्यार जताने के लिए अपनाएं कुछ आदतें

जिस तरह दूसरों को खुश करने के लिए आप उनसे प्यार जताते हैं उसी तरह खुद को खुश करने के लिए खुद से भी प्यार जता सकते हैं। अपने आप से प्यार जताने के लिए आप ये कुछ टिप्स अपना सकते हैं।

follow some habits to stay happy in new year

नए साल पर खुश रहने के लिए कुछ चीजें छोड़े और अपनाएं

नए साल पर खुश रहने के लिए आपको इस साल का विश्लेषण करना होगा और सोचना होगा की आपने क्या-क्या गलतियां की है। वे गलतियां और आदतें आपको दोहराना छोड़नी है जो आपको दुख पहुंचाती हों। नए साल में कुछ नया करने की सोचें।

things you should stop today to be more relexed tommorow

अपने कल को खुशनुमा बनाने के लिए आज ही बदलें कुछ आदतें

जीवन में खुश रहने के लिए आपको कुछ चीजों को करना जरुरी होता है। एक ही समय में एक साथ कई चीजें होने की वजह से आप अपने लिए समय नहीं निकाल पाते हैं। इसलिए अपने कल को और भी बेहतर बनाने के लिए कुछ आदतें आज ही छोड़नी होगी।

things you should do to make your life simple

जीवन को आसान बनाने के लिए करें महत्वपूर्ण चीजें

जीवन में खुश रहने के लिए आपको कुछ चीजों को करना जरुरी होता है। जीवन में एक साथ कई चीजें होने की वजह से आप अपने लिए मय नहीं निकाल पाते हैं और खुशियां दूर होती जाती हैं। जीवन में खुशी पाने के लिए उसे आसान बनाना जरुरी होता है।

being a little selfish can lead you to happiness

थोड़ा सा स्वार्थी होना कैसे आपको खुश रख सकता है

कभी-कभी दूसरों की खुशी के चक्कर में लोग अपनी खुशियों के बारे में सोचना भूल जाते हैं। इसलिए थोड़ा सा स्वार्थी होकर अपनी खुशियां पाने में कोई बुराई नहीं होती है। खुश रहने ले आपके स्वास्थ्य में भी सुधार होने लगते हैं।

things where unhappy people seek happiness

नाखुश लोग किन चीजों में खुशी ढूंढते हैं

खुश रहने के लिए लोग अपने अंदर खुशी ढूंढने की बजाय बाहरी चीजों में खुशी ढूंढने लगते हैं। यह चीजें कुछ समय तक ही आपको खुश रखने में मदद करते हैं। इसलिए चीजों के पीछे भागने से बेहतर है खुद में खुशी ढूंढें।

how to stop surviving and start living your life

केवल जीने के बजाय जिंदगी को कैसे बेहतर बनाना सीखें

जीवन को बेहतर बनाने के लिए उसे ढंग से जीना जरुरी होता है। नहीं तो आप अपने जीवन को व्यर्थ करते जाते हैं। इसके लिए हमेशा अपने में कुछ ना कुछ नया करते रहें इससे जीवन को खुशहाल बनाने में मदद मिलती है।

how being thankful can make you happier

आभार व्यक्त करना कैसे आपको खुशहाल बनाता है

आभार व्यक्त करना आपके जीवन को सकारात्मकता की तरफ ले जाता है। ऐसा करने से आपको आंतरिक रुप से खुशी मिलती है। ऐसा करने से आप दिन- प्रतिदिन एक खुशहाल व्यक्ति बनने में मदद मिलती है।