हैप्पीनेस

contentment is the key to happiness

Happiness: संतुष्ट रहने से कैसे खुशी मिलती है

happiness: खुशी और संतुष्टि दोनों ही आपके जीवन से जुड़े होते हैं। अगर जीवन में खुश रहना चाहते हैं तो संतुष्ट रहना बेहद जरुरी होता है। नहीं तो आप चीजों को पाने के पीछे ही भागते रह जाते हैं।

end your day on a happy note

Happy day: मुस्कुराहते हुए अपने दिन को कैसे समाप्त करें

Happy Day: खुशी कुछ घंटों तक रहने वाली चीज नहीं है। खुश आप सुबह से लेकर रात तक हमेशा रह सकते हैं। अपने दिन को हमेशा खुशी के साथ समाप्त करना चाहिए। इसके लिए कुछ तरीके अपना सकते हैं।

boost your self worth instantly

खुद के महत्व को बढ़ाने के तरीके

जब आप बुरे समय से गुजर रहे होते हैं तो आपका आत्म-विश्वास के साथ अपने लिए महत्व भी कम होने लगता है। इसलिए आपको उन तरीकों के बारे में पता होना चाहिए जो आपके महत्व को तुरंत बढ़ा सकें।

do not depend on others for your happiness

अपनी खुशी के लिए दूसरों पर निर्भर होना कैसे बंद करें

आपकी खुशी किसी बाहरी चीज पर नहीं बल्कि आप पर निर्भर करती है। अपनी खुशी की शुरुआत खुद से करें। अगर आप अपनी खुशी के लिए दूसरों पर निर्भर रहेंगे तो दुख के अलावा कुछ नहीं मिलेगा।

Make Your Home Mindful And Delighted

घर को शांतिपूर्ण और खुशनुमा बनाने के लिए आपको क्या करना चाहिए

घर को खूबसूरत और अच्छे से सजाने के साथ-साथ साइकोलॉजी के हिसाब से भी सजाएं। कुछ टिप्स का इस्तेमाल करके घर को इतना शांत और अच्छे माहौल वाला बनाएं कि घर आते ही आपका तनाव कम हो जाए।

Things You Can Do To Improve Your Mood In 30 Seconds

30 सेकंड में कैसे मूड को बेहतर करें

30 सेकंड में यदि आप अपने मूड को बेहतर बनाना चाहते हैं कुछ बातों का पालन करें और अपने मूड को बेहतर बनाएं। छोटी-छोटी चीजें आपके मूड को बूस्ट करने में मदद करते हैं और आपके लिए बेहतर विकल्प भी होते हैं।

how to be happier at work

काम के समय में खुद को कैसे खुश रखें

ऑफिस दूसरे घर से कम नहीं होता है व्यक्ति अपना ज्यादातर समय ऑफिस में व्यतीत करता है। इस दौरान परेशान रहने की बजाय खुद को खुश रखना जरुरी होता है। कुछ तरीकों की मदद से काम के समय में खुद को खुश रखा जा सकता है।

habits that can guarantee a good day

आदतें जो वास्तव में आपका दिन बना सकती हैं

एक सामान्य से खुशहाल दिन बनाकर खुद को सकारात्मक रखा जा सकता है। अपनी आदतों में कुछ बदलाव करके और कुछ नई आदतों को शामिल करके वास्तव में अपने दिन को खुशहाल बना सकते हैं।

proven ways to project positive energy

हर समय सकारात्मक ऊर्जा कैसे बनाए रखें

सभी को पसंद होता है कि वह उन लोगों के आस-पास रहें जो हमेशा सकारात्मक रहते हैं। सकारात्मक ऊर्जा आपके पास होने से नकारात्मकता आपसे दूर रहती है और कम काम को बेहतर तरीके से किया जा सकता है।