माइंड बॉडी और सोल

Reasons Why People Are Unmotivated

Motivation: लोग मोटिवेट क्यों नहीं हो पाते हैं

Motivation: सकारात्मक विचारों की कमी और दूसरों पर दोष मढ़ने के अलावा अनेक कारणों से लोग मोटिवेट नहीं हो पाते। मोटिवेशन की कमी के कारण वे आगे भी नहीं बढ़ पाते हैं।

contentment is the key to happiness

Happiness: संतुष्ट रहने से कैसे खुशी मिलती है

happiness: खुशी और संतुष्टि दोनों ही आपके जीवन से जुड़े होते हैं। अगर जीवन में खुश रहना चाहते हैं तो संतुष्ट रहना बेहद जरुरी होता है। नहीं तो आप चीजों को पाने के पीछे ही भागते रह जाते हैं।

grudge against someone

letting go: किसी इंसान के लिए अपनी शिकायतों को कैसे दूर करें

letting go:
किसी के प्रति मन में शिकायतें रखने से मन में नकारात्मक विचार बढ़ते जाते हैं। इसलिए खुद को इनसे दूर रखना ही बेहतर होता है। कुछ तरीकों की मदद से आप शिकायतों को खुद से दूर कर सकते हैं।

Truths of Life

Truths of Life: कड़वे सच जो आपके जीवन को सुधारते हैं

Truths of Life: जीवन में कई चीजें ऐसी होती है जो जीवन की सच्चाई होती है और आप चाहें या ना चाहें आपको स्वीकार करना ही पड़ता है। इसलिए इन सच को समय रहते स्वीकार कर लें क्योंकि ये आपको खुद पर भरोसा करना और अपने दम पर आगे बढ़ना सीखाते हैं।

end your day on a happy note

Happy day: मुस्कुराहते हुए अपने दिन को कैसे समाप्त करें

Happy Day: खुशी कुछ घंटों तक रहने वाली चीज नहीं है। खुश आप सुबह से लेकर रात तक हमेशा रह सकते हैं। अपने दिन को हमेशा खुशी के साथ समाप्त करना चाहिए। इसके लिए कुछ तरीके अपना सकते हैं।

What to learn from your enemies

अपने दुश्मनों से क्या चीजे सीखें

प्रेरणा किसी से भी ली जा सकती है। आप अपने दुश्मनों से भी आगे बढ़ने की प्रेरणा ले सकते हैं। दुश्मनों की मौजूदगी में ज्यादा सावधानी से काम करते हैं इसके खुद को सकारात्मक रख कर भी आप कई चीजें सीख सकते हैं।

things you should know about Eid Ul-Fitr

Happy Eid 2018: ईद उल-फ़ितर से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें

Happy Eid 2018: ईद उल-फ़ितर तीन दिनों तक मनाया जाता है। यह उत्सव का समय है जो रमजान के खत्म होने का इशारा करता है। परिवार और दोस्तों के साथ ईद उल-फ़ितर को मनाने के लिए बहुत सी तैयारी की जाती है। इस त्योहार से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण चीजें हैं जिनके बारे में हर किसी को पता होना चाहिए।