यौन संचारित रोग

STDs you can have without knowing it

हो सकता है आप इन यौन संचारित रोगों से ग्रसित हैं

असुरक्षित रुप से यौन संबंध बनाने की वजह से यौन संचारित रोग होने का खतरा बढ़ जाता है। कभी- कभी आपको इन यौन संचारित रोगों से ग्रसित होने के बाद भी इनके लक्षणों के बारे में पता भी नहीं चल पाता है।

difference between HIV and AIDS

वर्ल्ड एड्स डे: एचआईवी और एड्स में क्या फर्क है

लोगों को लगता है कि एचआईवी और एड्स एक ही होते हैं लेकिन ऐसा नहीं है। एचआईवी एक वायरस हैं जो शरीर में इम्यून सिस्टम को नष्ट कर देता है जिसकी वजह से एड्स हो जाता है।

signs you should be getting STD tests but you aren't

यौन संचारित रोग की जांच जो लोग अक्सर कराने से बचते हैं

कई लोग यौन संचारित रोगों से ग्रसित हो जाते है लेकिन इनका टेस्ट करवाने से बचते हैं। अगर इनका टेस्ट ना कराया जाए तो यह आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो जाते हैं। यौन संचारित रोगों के टेस्ट गले और कमर के टेस्ट के बिना अधूरे होते हैं।

know more about the symptoms and cause of trichomoniasis

जानें यौन संचारित रोग ट्रिकोमोनियासिस कैसे फैलता है

ट्रिकोमोनियासिस एक यौन संचारित रोग है जो महिलाओं की तुलना में पुरुषों में ज्यादा होता है। यह ऐनल और ओरस सेक्स करने से फैलता है। हालांकि आप इससे बचाव कर सकते हैं।

what are the causes symptoms and treatment of sperm alergy

खतरनाक है स्पर्म एलर्जी, जानें इसके कारण और इलाज

स्पर्म एलर्जी एक यौन संचारित रोग है जो यौन सम्बंधों के दौरान पुरुष के स्पर्म से महिला को हो सकता है। यह बहुत ही दुर्लभ रोग है। सुरक्षित यौन सम्बंधों के जरिए इससे बचा सकता है। इसके कारण हम और इलाज हम आपको बतानें जा रहें है जिससे आप इस रोग से सुरक्षित रह सकतें हैं।

know about the pelvic disease

जानिए पेल्विक इंफ्लेमेटरी डिजीज(श्रोणी में सूजन की बीमारी) के बारे में

यह श्रोणि (पेल्विक) में होने वाली बीमारी है जो यौन संचारित रोगों में आने वाली सबसे खतरनाक बीमारी है। इसमें महिलाओं के जननांग में इंफेक्शन हो जाता है।

things to know about sexually transmitted disease

यौन संचारित रोगों से जुड़ी जानने योग्य बातें

यौन संचारित रोगों से कई सवाल है जिनके बारें में जानना बहुत जरुरी है। इस तरह को तभी ठीक किया जा सकता है जब इसके बारें सही जानकारी लोगों के बीच हो।

myths about sexually transmitted disease

यौन संचारित रोगों के ये मिथक करते हैं आपको गुमराह

यौन संचारित रोग गलत तरह से सेक्स करने या संक्रमित व्यक्ति के साथ सेक्स संबंध बनाने के कारण हो सकता है। इस तरह के रोगों से निजात पाना तब आसान है जब आपको इन बातों की पूरी जानकारी हो।

how can unsafe sexual activity cause bladder infection

असुरक्षित यौन सम्बन्ध से उत्पन्न हो सकती है ब्लैडर इन्फेक्शन की समस्या

यौन संचारित रोगों में से एक ब्लैडर इन्फेक्शन, एक बैक्टीरियल इन्फेक्शन है। यह पीड़ित व्यक्ति के गुप्तांगों के आस-पास के हिस्से में होता है। इस बीमारी का समय पर इलाज करवाना बहुत जरुरी होता है अन्यथा इसके कई घातक परिणाम देखने को मिल सकते हैं।

why it is important to get tested for sexually transmitted disease

जाने क्यों जरुरी है यौन संचारित रोगों की जांच करवाना

कई बार यौन संचारित रोग को लक्षणों के माध्यम से पता नहीं लग पाते हैं। इसलिए जब भी इस तरह के रोगों को लेकर थोड़ी भी संका हो इस तरह की बीमारियों की जांच करवा लेनी चाहिए।