सेक्स समस्याएं

symptoms of erectile dysfunction

Erectile Dysfunction: पुरुषों में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन के लक्षण

Erectile Dysfunction: इरेक्टाइल डिस्फंक्शन पुरुषों में होने वाली सबसे आम यौन समस्या है। इस समस्या के दौरान पुरुषों को इरेक्शन होने या इरेक्शन बनाए रखने में परेशानी होती है। यह समस्या आपके रिश्ते को प्रभावित कर सकती है। इसलिए इसका समय से इलाज कराने के लिए आपको इसके संकेतों के बारे में जानना चाहिए।

foods for Erectile Dysfunction

इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या को कम करने के लिए खाद्य पदार्थ

इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की स्थिति में लिंग में रक्त का संचार नहीं हो पाता है जिसकी वजह से संबंध बनाते वक्त लिंग में इरेक्शन नहीं हो पाता। इस समस्या को कम करने के लिए कुछ खाद्य पदार्थों का सेवन करना चाहिए।

how to deal with erectile dysfunction

इरेक्टाइल डिस्फंक्शन से बचने के लिए क्या करें

इरेक्टाइल डिस्फंक्शन के कारण आपका यौन जीवन प्रभावित होता है। इस समस्या के दौरान पुरुषों को इरेक्शन होने में परेशानी होती है। आप कुछ तरीकों के जरिए इससे बच सकते हैं।

why men finish faster during first-time sex

पहली बार यौन संबंध बनाते वक्त पुरुष कम समय क्यों लेते हैं

पहली बार यौन संबंध बनाना काफी पुरुषों के लिए काफी तनावपूर्ण होता है क्योंकि उनके ऊपर दबाव अधिक होता है। यौन संबंध के दौरान पुरुषों को अच्छा प्रदर्शन करना पड़ता है ताकि वो अपनी महिला साथी को पूरी तरह से संतुष्ट कर पाए। कुछ समस्याओं की वजह वो लंबे वक्त नहीं ले पाते हैं।

what are the reasons responsible for vaginal dryness

वेजाइनल ड्राईनेस के पीछे क्या कारण हो सकते हैं

महिलाओं के द्वारा झेली जाने वाली कई समस्याओं में से वेजाइनल ड्राईनेस एक आम समस्या है। इस समस्या की वजह से महिलाओं को काफी असहजता का सामना करना पड़ता है। हालांकि कम ही महिलाएं इसके पीछे के कारण जानती हैं।

symptoms of sexual dysfunction in women

संकेत जो महिलाओं में यौन समस्याओं की तरफ इशारा करते हैं

पुरुषों की तरह महिलाओं को भी यौन समस्याएं होती हैं। जिन्हें कुछ संकेतों की मदद से पता किया जा सकता है। महिलाएं अक्सर यौन समस्याओं से जुड़ी बात करने में शर्मिंदा महसूस करते हैं लेकिन इस बारे में बात करना जरुरी होता है।

how-your-underwear-affects-your-sperm-count

अंडरवियर आपकी फर्टीलिटी को कर सकता है प्रभावित

पुरुषों में फर्टीलिटी को प्रभावित करने के कई कारण हो सकते हैं। आपके अंडरवियर का प्रकार भी इनमें से एक हो सकता है। अगर आपका अंडरवियर टाइट है तो इससे आपकी फर्टीलिटी पर नकारात्मक असर पड़ सकता है।

How Fertilisation Process Works in Women

महिलाओं में फर्टिलाइजेशन प्रोसेस कैसे काम करता है

महिलाओं में फर्टिलाइजेशन तीन चरण से होता है। एस्ट्रोजेन और प्रोजेस्टेरोन ओवम के विकास और परिपक्वता को नियंत्रित करता है। ओव्यूलेशन से एक या दो दिन के लिए फॉलिकल प्रोजेस्टेरोन का उत्पादन शुरू करता है।

How depression affects Sex Life

डिप्रेशन कैसे सेक्स लाइफ को प्रभावित कर सकता है

डिप्रेशन की वजह से पुरूष और महिलाएं दोनों की सेक्स लाइफ प्रभावित होती है। इसके अलावा डिप्रेशन की वजह से इरेक्टाइल डिस्फंक्शन और यौन संबंध में रूची कम हो जाने की समस्या भी हो सकती है।