relationship tips: रिश्ते में सबकुछ ठीक होने के बाद भी आप क्यों उदास होते हैं

Why are you depressed even after everything is fine in the relationship

relationship tips: रिश्ते में सबकुछ सही होने के बाद आपकी उदासी के पीछे कई कारण हो सकते हैं।

रिलेशनशिप प्यार और भरोसे की नींव पर टिका होता है। आपका पार्टनर आपसे बहुत प्यार करता है और आप दोनों के बीच समझ भी काफी अच्छी है। आपका रिश्ता बेहतर चल रहा है लेकिन फिर भी आप खुश नहीं हैं? बहुत से लोगों के साथ ऐसा होता है कि रिलेशनशिप में सबकुछ ठीक होने के बाद भी वे खुश नहीं होते हैं। क्या आपके साथ भी ऐसा हो रहा है? तो आइए जानते हैं कि इसके पीछे क्या कारण हो सकते हैं और क्यों रिश्ते में सबकुछ ठीक होने के बाद भी आप क्यों उदास होते हैं।[ये भी पढ़ें: तरीके जो आपके रिश्ते में लंबे समय तक रोमांस बनाए रखते हैं]

relationship tips:  रिश्ते में सबकुछ ठीक होने के बाद भी उदासी के कारण

  •  आपकी महत्वकांक्षाएं कुछ ज्यादा है
  • किसी अन्य व्यक्ति के हस्तक्षेप के कारण
  • समय की कमी
  • मन में बातों को दबाए रखने से

1. आपकी महत्वकांक्षाएं कुछ ज्यादा है-

Why are you depressed even after everything is fine in the relationship
relationship tips: रिश्ते में सबकुछ ठीक होने के बाद भी महत्वकांक्षा ज्यादा होने से आप उदास रहते हैं

बहुत बार खुश रहता आपके हाथ में होता है। अगर आपकी महत्वकांक्षाएं ज्यादा होती है तो आपको हर एक चीज कम ही लगती है। साथी के सारे प्रयासों के बाद भी अगर आप खुश नहीं है तो समझ जाएं कि इसमें गलती पार्टनर की नहीं है बल्कि आपकी महत्वकांक्षाएं आपको उदास कर रही है।[ये भी पढ़ें: क्या करें अगर आपका बॉयफ्रेंड फ्लर्ट करने वाला है]

2. किसी अन्य व्यक्ति के हस्तक्षेप के कारण-
प्यार का रिश्ता दो लोगों के बीच का होता है इसलिए आपके बीच की समझ इतनी विस्तृत होनी चाहिए की आपको दूसरे लोगों के हस्तक्षेप की जरुरत ना पडे़। बहुत बार दूसरे लोगों की गलत सलाह भी आपके रिश्ते में तनाव का कारण बन जाती है।

3. समय की कमी-
आपके या आपके पार्टनर पर काम का बोझ ज्यादा है और ऐसे में आपके पार्टनर को आपके लिए कम समय मिल पाता है तो यह भी आपकी उदासी का कारण हो सकता है। प्यार और रिलेशनशिप में समझ के साथ-साथ समय साझा करने की जरुरत होती है। ऐसा ना होने पर आपको अकेलापन महसूस होता है और आप दुखी रहने लगते हैं।

4.मन में बातों को दबाए रखने से-
आप अपने पार्टनर से बहुत प्यार करते हैं और दोनों के बीच सबकुछ अच्छा चलता रहे इसके लिए आप गुस्सा मन में ही दबा लेते हैं। ऐसा करके आप अंदर ही अंदर घुटन महसूस करते हैं। मन में बातें दबा लेने से रिश्ता खुशहाल रहता है पर आप उसमें उदास बनें रहते हैं।

[जरुर पढ़ें: आपकी गर्लफ्रेंड दूसरे पुरूषों से क्यों फ्लर्ट करती है]ी

इन सभी कारणों से आपका खुशहाल रिश्ता आपको खुश नहीं कर पाता है।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "