आपके सिंगल रहने के बारे में आपके जन्म वाला महीना क्या बताता है

Read in English
What your birth month says about singlehood

विभिन्न महीनों में पैदा हुए लोगों में अलग-अलग विशेषताएं होती हैं और सबके अलग व्यक्तित्व भई होते हैं। वे अपने जीवन के बारे अलग-अलग सोच भी रखते हैं। इसके अलावा, अलग-अलग महीने में पैदा हुए व्यक्ति की विशेषताओं में भी अंतर होता है। हमारे जन्म महीने के अनुसार, हमारे प्रमुख सितारे हमारे जीवन के कार्यों को भी निर्देशित करते हैं। हम अक्सर इस बात को कहते हैं कि दो लोग एक समान नहीं हो सकते हैं। ऐसा उनके जन्म का समय, महीने और प्रमुख सितारों में अंतर के कारण होता है। मानो या न मानो, हमारे सितारों और जन्म तिथि हमारे जीवन को दृढ़ करने में एक प्रमुख भूमिका निभाते हैं। हमारे करियर, स्वास्थ्य, वित्तीय स्थिति और प्रेम जीवन से हमारे सितारे सभी को नियंत्रित करते हैं। इसलिए, जो लोग अकेले हैं और इसके कारण के बारे में जानना चाहते हैं, यहां आपके अकेलेपन के कुछ कारण दिए गए हैं। [ये भी पढ़ें: आदतें जिनके कारण आपकी गर्लफ्रेंड आपको छोड़ सकती है]

जनवरी:
What your birth month says about singlehoodजो लोग जनवरी में पैदा होते हैं और अभी भी अकेले हैं, ये उनके अंदर की एक गुण है। ऐसे लोग शांत और धैर्य स्वभाव के होते हैं। ये लोग चीजों में जल्दी विश्वास नहीं करते हैं। ऐसे लोग सही समय और सही चीज का इंतजार करते हैं। इस महीने वाले लोगों को स्वतंत्र रहना पसंद होता है और प्यार के मामले में थोड़ा धैर्य रखना पसंद करते हैं।

फरवरी:
इस महीने में जन्म लेने वाले लोग चीजों का दिखावा नहीं कर सकते हैं। इस महीने में जन्में लोग सिर्फ खुद से प्यार करते हैं और साथ ही बहुत सज्जन होते हैं। इस वजह से वो दूसरों के सामने ढोंग करने में विश्वास नहीं रखते हैं। इस वजह से वे सिंगल होते हैं। [ये भी पढ़ें: संकेत जो बताते हैं कि आप एक लविंग कपल है]

मार्च:
What your birth month says about singlehoodइस महीने में जन्म लेने वाले लोग भी बहुत सज्जन स्वभाव के होते हैं और उनकी अपनी एक अलग दुनिया होती है जहां वो सिर्फ खुद की सोच से घिरे होते हैं। तो ऐसे में वो सिर्फ उन लोगों के साथ रहना पसंद करते हैं जो उनकी तरह होते हैं ताकि वो अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकें।

अप्रील:
What your birth month says about singlehoodअप्रील में जन्म लेने वाले लोग जिद्दी और भावुक होते हैं। ऐसे लोग करुणामय होते हैं और पूरे दिल से प्यार करते हैं। वफादार और देखभाल करने वाले लोग अक्सर आपके स्वतंत्र उत्साही व्यक्तित्व से मेल नहीं खाते हैं। इस महीने में जन्म लेने वाले लोग दूसरों की खातिर खुद को कभी भी नहीं बदलना पसंद करते हैं। इस वजह से उन्हें अपने लिए साथी का मिलना मुश्किल हो जाता है।

मई:
इस महीने में जन्म लेने वाले लोग अपने लक्ष्य के प्रति बहुत समर्पित होते हैं। इन्हें अपने जीवन में प्यार तो चाहिए होता है लेकिन ये उनकी प्राथमिकता नहीं होती है। ये लोग प्यार को अपने जीवन में दूसरे स्थान पर रखते हैं। लेकिन जब वो अपने लक्ष्य तक पहुंच जाते हैं तो फिर वो प्यार को भी उतना ही महत्व देते हैं।

जून:
What your birth month says about singlehoodभावनात्मक होने की वजह से इस महीने में जन्म लेने वाले लोग अक्सर अपने रिश्ते में असफलता का सामना करते हैं। हर किसी का एक अतीत होता है, तो कभी भी उसका प्रभाव अपने आज की जिंदगी पर नहीं डालना चाहिए। इसलिए चीजों को भूलना सिखना पड़ता है और एक नए रिश्ते को भी अपने जीवन में आने देने का मोका देना पड़ता है।

जुलाई:
जुलाई में जन्म लेने वाले लोग अक्सर दूसरों पर बहुत आसानी से भरोसा कर लेते हैं और उनकी दिल भी बहुत बड़ा होता है। इस महीने में जन्म लेने वाले लोग दूसरों को एक और चांस देते हैं और इस वजह से वो लोगों को खुद का फायदा उठाने का मौका दे देते हैं। लोग आपको बहुत आसानी से बेवकूफ बना देते हैं और इस वजह से आप सिंगल रह जाते हैं।

अगस्त:
आपको सबसे सर्वोत्तम हासिल करने की इच्छा होती है। इस महीने में जन्म लेने वाले लोगों को आजादी पसंद होती है और वो दूसरों को अपने जीवन के फैसले नहीं लेने देते हैं। तो ऐसे में लोगों को आपको मैच करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है और इस वजह से आपको सिंगल रहना पड़ता है।

सितंबर:
What your birth month says about singlehoodसितंबर में जन्म लेने वाले लोग दूसरों के लिए अपनी राय बहुत आसानी से बना लेते हैं। इस महीने में जन्म लेने वाले लोगों को बातें बहुत जल्दी बुरी लग जाती है और इस वजह से वो लोगों को अपने पास नहीं आने देते हैं। इसके अलावा ये लोग अपने साथी के हर कदम को बारीकी से देखते हैं। इस वजह से ऐसे लोग अक्सर सिंगल रह जाते हैं।

अक्टूबर:
What your birth month says about singlehoodइस महीने में जन्म लेने वाले लोगों को अपने दिल टूटने का बहुत डर होता है। ऐसे में वो अपनी जिंदगी में कोई निराशा नहीं चाहते हैं और इस वजह से प्यार की भावना को खुद से दूर रखते हैं। आप बस अपन दुनिया में रहना चाहते हैं और दूसरों को अपने जीवन में नहीं आने देना चाहते हैं।

नवंबर:
What your birth month says about singlehoodइस महीने में जन्म लेने वाले बहुत मजाकिया होते हैं। ऐसे लोगों को दूसरे आसानी से नहीं समझ पाते हैं। इस महीने में जन्म लेने वाले लोग लोगों से दूर रहते हैं। जैसे ही लोग आपके करीब आते हैं आप उनसे दूर भागने लगते हैं और इस वजह से वो सिंगल रह जाते हैं।

दिसंबर:
इस महीने में जन्म लेने वाले लोगों को एक्सप्लोर करना पसंद होते हैं। ऐसे लोग किसी भी चीजों को मिस नहीं करना चाहते हैं और इस वजह से वो अकेले रह जाते हैं। लेकिन अपने जीवन में हर चीज देखने के बाद उन्हें भी अपने जीवन में प्यार चाहिए होता है। [ये भी पढ़ें: अच्छे और बुरे कारण जिनकी वजह से आप किसी को प्यार करते हैं]

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "