अगर आपकी बेस्टफ्रेंड अपने ब्वॉयफ्रेंड की वजह से आपको छोड़ रही है तो क्या करें

tips to use if your best friend is ignoring you for her boyfriend

Relationship Tips: अगर आपकी बेस्टफ्रेंड ब्वॉयफ्रेंड के लिए आपको अनदेखा करती है तो कुछ टिप्स अपनाएं

Relationship Tips:  प्यार की वजह से दोस्ती में दरार या दोस्ती की वजह से प्यार में दरार आना कोई नई बात नहीं हैं। अक्सर लोग रिलेशनशिप पार्टनर और अपने दोस्तों के बीच उलझ जाने की समस्या से परेशान होते हैं और एक समय पर दोनों के बीच खुद को उलझा हुआ महसूस करते हैं। ऐसे में बहुत से लोग दोस्ती की बजाय प्यार को चुनते हैं और प्यार को ज्यादा महत्व देकर दोस्तों से दूर हो जाते हैं। अगर आपकी बेस्टफ्रेंड ब्वॉयफ्रेंड की वजह से आपको छोड़ रही है तो ऐसे में आपको दुख होना जायज होता है। इस दौरान कुछ चीजों की मदद से आप उन्हें खुद से दूर होने से रोक सकते हैं। आइए जानते हैं कि जब बेस्टफ्रेंड ब्वॉयफ्रेंड की वजह से आपको छोड़ रही है तो क्या करना चाहिए। [ये भी पढ़ें: Relationship tips: संकेत बताते हैं कि आपको ब्रेकअप नहीं करना चाहिए ]

Relationship Tips:  बेस्टफ्रेंड ब्वॉयफ्रेंड की वजह से आपको छोड़ रही है तो क्या करें

  • उन्हें थोड़ा स्पेस दें
  • उनसे बात करें
  • उनके पार्टनर के बारे में गलत ना बोलें
  • अपना बर्ताव ना बदलें
  • इमोशनल ना हों

1. उन्हें थोड़ा स्पेस दें-
आप और आपका बेस्टफ्रेंड एक साथ रहते हैं। लेकिन नए-नए प्यार के कारण उन्हें पार्टनर को समय देने की भी जरुरत होती है। ऐसे में उनकी जरुरत को समझें और उन्हें थोड़ा सा स्पेस जरुर दें। [ये भी पढ़ें: संकेत बताते हैं कि आपका पार्टनर रिश्ते में स्पेस चाहता है  ]

2. उनसे बात करें-
वे आपको अक्सर अनदेखा करते हैं और यह चीज आपको दुखी कर सकती है इसलिए उनसे बात करें। बात करते समय कभी भी गुस्सा ना करें और ना हीं उन्हें एहसान गिनवाएं, जितना हो सके उनसे प्यार से पेश आएं।

3. उनके पार्टनर के बारे में गलत ना बोलें-
वे प्यार में हैं और ऐसे में अगर आप उनके पार्टनर के बारे में कुछ गलत बोलते हैं तो यह आपके रिश्ते पर बुरा असर डाल सकता है। ऐसे बेस्टफ्रेंड का गुस्सा उनके पार्टनर पर ना निकालें और उनके पार्टनर के बारें में कुछ गलत ना बोलें।

4. अपना बर्ताव ना बदलें-

do not change behaviour toward your bestfriend
Relationship Tips: आपकी दोस्त ने भले ही आपके प्रति व्यवहार बदल दिया हो लेकिन आपको अपना व्यवहार अच्छा ही रखना चाहिए।

आपके बेस्टफ्रेंड का व्यवहार बदल गया है लेकिन आप अपना रवैया ना बदलें। चाहें वे जाएं या ना जाएं उनसे पार्टी में जाने के लिए, शॉपिंग और हैंग आउट के लिए जाने के लिए पूछना कभी ना भूलें।

5. इमोशनल ना हों-
जब आप बेस्टफ्रेंड के सामने इमोशनल हो जाते हैं तो ऐसे में वे अपने बदलाव पर पछतावा करने की बजाय आपको इमोशनल तौर पर ढ़ोने के लिए मजबूर हो जाते हैं। इसलिए अपनी भावनाओं पर काबू रखें।

[जरुर पढ़ें: Bad Relationships: आखिर क्यों लोग बुरे रिश्ते में रहते हैं  ]

इन तरीकों से आप अपनी बेस्टफ्रेंड को वापस पा सकते हैं।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "