What to do if a man is ignoring you: अगर कोई पुरुष आपको अनदेखा कर रहा है तो क्या करें

What to do if a man is ignoring you

अगर कोई पुरुष आपको अनदेखा करें तो आपको कुछ टिप्स अपनाने चाहिए

What to do if a man is ignoring you:  किसी को अनदेखा करने से वह व्यक्ति खुद को उपेक्षित महसूस करता है। महिलाओं को यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होता है कि कोई भी उनको अनदेखा करे। अनदेखा करने या किसी के द्वारा इग्नोर करने से आपके मन में एक प्रकार की हीनभावना पैदा हो सकती है। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगर ऐसा कुछ हो रहा है तो आपको क्या कुछ करना चाहिए। आइए जानते हैं कि कोई पुरुष आपको इग्नोर कर रहा है तो आपको क्या करना चाहिए।[ये भी पढ़ें: बॉयफ्रेंड से धोखा मिलने के बाद जीवन में कैसे आगे बढ़े]

What to do if a man is ignoring you: पुरुष आपको अनदेखा कर रहा है तो क्या करें

  • पहले कारण जानें
  • बात करने की कोशिश करें
  • आप भी अनदेखा करना शुरु करें
  • अपना आत्मविश्वास बढ़ाएं

1.पहले कारण जानें- कोई भी व्यक्ति बिना किसी कारण के किसी को अनदेखा नहीं करता है। यदि आपका ब्वॉयफ्रेंड या पुरुष मित्र आपको इग्नोर कर रहा है तो सबसे पहले इसके पीछे का कारण जानने की कोशिश करें। [ये भी पढ़ें: डेटिंग के वो नियम जो असल में मिथक हैं]

2. बात करने की कोशिश करें- हो सकता है आपने अनजाने में उनका दिल दुखाया हो। यदि आपको अपनी गलती पता है तो उन्हें मनाने का प्रयास करें और कारण नहीं पता है तो उनसे सीधे जाकर बात करें और उनसे बात करने की कोशिश करें।

3.आप भी अनदेखा करना शुरु करें-

What to do if a man is ignoring you
What to do if a man is ignoring you: अगर आपको पुरुष अनदेखा कर रहे हैं तो आप भी उन्हें अनदेखा करना शुरु करें। 

अगर वे आपको अनदेखा कर रहे हैं तो अपनी गलती की माफी मांगे लेकिन उन्हें मनाने के लिए मिन्नतें ना करें। बल्कि उन्हें अनदेखा करना शुरु करें।

4.अपना आत्मविश्वास बढ़ाएं- जब वे आपको अनदेखा करते हैं और आपके लाख मनाने के बावजूद भी वहीं रवैया रखते हैं तो आप भी उन्हें अनदेखा करना शुरु करें। खुद पर भरोसा करें और दिखाएं कि आपको उनकी जरुरत नहीं हैं।

[जरुर पढ़ें: संकेत जो बताते हैं कि आपका पार्टनर आपको बार-बार धोखा दे रहा है]

अगर कोई पुरुष आपको अनदेखा कर रहा है तो इन सभी टिप्स का इस्तेमाल करें।

 

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "