पहली डेट पर अपनी महिला पार्टनर को कैसे स्पर्श करें

Read in English
what is the right way to touch a women on first date

आप किसी महिला को एक कोमल स्पर्श के जरिए अपनी और आकर्षित कर सकते हैं। अगर आप किसी लड़की को पसंद करते हैं और उन्हें डेट के लिए पूछ चुके हैं तो इससे अधिक उत्साहित पल आपके लिए और कुछ नहीं हो सकता है। अगर वो हां करती हैं तो इसके बाद आपको बहुत सी चीजें प्लान करनी होती है ताकि आपकी डेट परफेक्ट रहें। अगर डेट पर जाकर आपको एहसास होता है कि आप उनके साथ रिश्ते में आगे बढ़ना चाहते हैं या आप उन्हें पसंद करते हैं तो आप चाहेंगे कि वो भी आपके लिए ऐसा ही महसूस करें। इसके लिए जरुरी है कि आप उन्हें इशारा दें कि आप उनके बारे में क्या सोच रहे हैं। शब्दों के अलावा हमारा स्पर्श भी बहुत सी बातें कह देता है। इसलिए आप पहली डेट पर अपनी महिला पार्टनर को स्पर्श के जरिए बता सकते हैं कि आप उन्हें पसंद करते हैं लेकिन इसके लिए जरुरी है कि आप जानें स्पर्श करने का सही तरीका क्या है। [ये भी पढ़ें: महिलाओं से गले मिलते वक्त कुछ बातों का रखें ख्याल]

पहली डेट पर अपनी महिला पार्टनर को कैसे स्पर्श करें

अपनी डेट को दो हिस्सों में बांटें
किसी लड़की के साथ फ्लर्ट करना और उन्हें स्पर्श करना आपकी भावनाओं और एहसासों के साथ खुद-बखुद होना चाहिए। आप इसे प्लान नहीं कर सकते हैं। लेकिन आप अपनी डेट को इस तरह से प्लान कर सकते हैं ताकि आपको मौका मिलें अपनी भावनाओं को शेयर करने का। इसलिए अपनी डेट को दो हिस्सों में रखें। पहले हिस्से में आप रेस्त्रां या किसी अच्छी जगह डिनर या लंच पर जा सकते हैं। उसके बाद आप किसी शांत और अच्छी जगह पर टहलने जाएं।

पहला हिस्सा-

  • कोई अच्छा रेस्टोरेंट चुनें। जहां केवल खाना स्वादिष्ट ना हो बल्कि आपका सिटिंग अरेंजमेंट भी अच्छा हो। कोशिश करें कि आप एक-दूसरे के करीब बैठे ना कि एक-दूसरे के बिल्कुल सामने।
  • डिनर या लंच के दौरान अच्छे से बात करें और उनकी बातें सुनें। ज्यादा बोलें नहीं और बातों के दौरान उन्हे स्पर्श करने का मौका ना ढ़ूढ़ें। [ये भी पढ़ें: महिलाओं का व्यवहार जो पुरुषों को बेहद पसंद होता है]
  • अपना झुकाव उनकी तरफ रखें और बात करते वक्त आई कॉन्टेक्ट बनाएं रहें। अगर वह आपकी बातों पर मुस्कुरा रही है और आपकी तरफ झुक रही हैं तो आपको अगला कदम लेना चाहिए।
  • बातों के दौरान थोड़ा फ्ल्रट करें और माहौल को थोड़ा हल्का करें। बातों-बातों में अपना हाथ मेज पर रखें लेकिन उन्हें ऐसा ना लगें कि आप जान-बूझकर ऐसा कर रहे हैं। अगर वो भी अपने हाथ मेज के ऊपर रखती हैं तो इसका मतलब है कि वो भी किसी हल्के स्पर्श के लिए तैयार है।
  • बिना जानें स्पर्श करने की कोशिश करें लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि उन्हें अजीब ना लगें। अपने पैरों को धीरे-धीरे आगे बढ़ाएं जब तक कि आपके पैर उनके पैरों को स्पर्श करें। यहा नोटिस करें कि क्या वह अपने पैर वापस हटाती हैं।
  • जब आप डेटिंग के आधे समय को एंजॉय कर चुके हैं तो अब आप अपने हाथों का इस्तेमाल करें। इस दौरान आप किसी बात का जिक्र करते हुए अपने हाथ उनकी हथेली पर रख सकते हैं।

दूसरा हिस्सा

  • रेस्टोरेंट में अपनी डेट का पहला हिस्सा पूरा करने में अगर आप सफल रहे हैं तो अब आप अपनी डेट के दूसरे हिस्से के बारे में सोच सकते हैं। इस दौरान आप उनसे बाहर टहलने के लिए कहें।
  • रेस्टोरेंट बाहर जाते हुए आप चलते समय उनके करीब रहें ताकि आप दोनों के हाथ आपस में स्पर्श करें।
  • कोई ऐसी जगह ढूढ़े जहां अधिक लोग ना हो और आप आराम से बात कर पाएं। इस दौरान बात करते वक्त अपनी आवाज़ धीमी रखें।
  • बात करते हुए उनका हाथ पकड़े और उन्हें बताएं कि आप उनसे मिलकर कितना खुश हैं। साथ ही आप माहौल और उनकी प्रतिक्रिया के अनुसार अपना अगला मूव कर सकते हैं।

अपनी सीमा जानें
स्पर्श करते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि किसी को स्पर्श करने और तंग करने में फर्क होता है। इसीलिए पहले अपनी सीमा जान लें। अगर आपकी महिला पार्टनर परेशान लग रही हैं या आपको छूने के बाद अच्छा महसूस नहीं कर रही हैं तो खुद को रोकें। [ये भी पढ़ें: चीजें जो आपके रिश्ते में शारीरिक संबंध से ज्यादा इंटिमेसी लाती हैं]

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "