दोस्त के पार्टनर को पसंद नहीं करते हैं तो क्या करना चाहिए

What do you do if you do not like a friend's partner

दोस्त के पार्टनर को पसंद नहीं करते हैं तो उन्हें दूर करने के लिए कुछ टिप्स अपना सकते हैं।

प्यार में व्यक्ति की आंखों पर भावनाओं की पट्टी बंधी होती है और वह कुछ भी नहीं देख पाता है। पार्टनर की लाख बुराईयां भी उन्हें अच्छाई नज़र आती है। जब आपका दोस्त किसी ऐसे व्यक्ति से प्यार करता है जो उसके लिए सही नहीं होता तो आप उन्हें समझाने की कोशिश करते हैं। प्यार में पड़े व्यक्ति को समझा-बुझाकर सही रास्ते पर लाना आसान काम नहीं होता है। ऐसे में अगर आप अपने दोस्त को बचाना चाहते हैं तो आप कुछ टिप्स अपना सकते हैं। [ये भी पढ़ें: संकेत कि आपको अपने रिश्ते को बचाने की जरुरत है]

दोस्त के पार्टनर को पसंद नहीं करते हैं तो क्या करें

  • जल्दबाजी ना करें
  • उन्हें सही रास्ता दिखाएं
  •  उनका सहारा बनें
  • सही पार्टनर ढूंढे
  • समय पर छोड़ दें

1.जल्दबाजी ना करें-
जब तक आपके दोस्त को अपने पार्टनर की गलतियां नहीं दिखती तब तक वह आपकी बात नहीं मानता है। ऐसे में जल्दबाजी ना करें बल्कि सही समय का इंतजार करें ताकि धीरे-धीरे आपका दोस्त भी अपने पार्टनर की बुराईयों को देख सके।

2. उन्हें सही रास्ता दिखाएं-
अगर आपका दोस्त अपने रिलेशनशिप के बुरे दौर से गुजर रहा है तो उन्हें समझाएं और सही रास्ता दिखाएं। लेकिन ब्रेकअप के लिए उकसाने की कोशिश ना करें क्योंकि ऐसा करने से आप उनकी नजरों में गिर सकते हैं।

3. उनका सहारा बनें-
याद रहें कि आप दोस्त के पार्टनर को पसंद नहीं करते लेकिन अपने दोस्त को बहुत प्यार करते हैं। अपने दोस्त के साथ समय बिताएं और उसका सहारा बनें ताकि वह आपकी मदद से एक बुरे रिलेशनशिप से बाहर आ सके।

4.सही पार्टनर ढूंढे-
अपने दोस्त के लिए एक सही पार्टनर ढूंढें ताकि जिस पर आपको भरोसा हो। धीरे-धीरे उन दोनों की बातचीत शुरु करवाएं । ऐसा करने से आपका दोस्त धीरे-धीरे अपने पुराने पार्टनर से दूर होने लगता है।

5. समय पर छोड़ दें-
आपको अपने दोस्त के पार्टनर के बारे में बहुत ज्यादा सोचने की जरुरत नहीं हैं। समय के साथ-साथ उनकी बुराईयां खुद ही सामने आ जाती हैं इसलिए खुद को तनाव में लाने से बचें।

[जरुर पढ़ें: रिश्ते में सच्चे प्यार के क्या संकेत होते हैं]

इस प्रकार आप अपने दोस्त को बुरे पार्टनर से बचा सकते हैं।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "