Liking a friend: क्या करें जिससे आपका दोस्त आपको पसंद करें

Read in English
How to make your friend like you more

अपने दोस्त को थोड़ा प्यार दिखाएं जिसे आप पसंद करते हैं।

Liking a friend: हम में से हर किसी के जीवन में एक दोस्त होता है जिसे हम पसंद करते हैं लेकिन उन्हें बता नहीं पाते। कभी-कभी हम उस दोस्त के लिए अपनी भावनाओं को जाहिर कर देते हैं तो कभी अपनी भावनाओं को छुपा लेते हैं क्योंकि आपको अपने दोस्त को खोने का डर रहता है। दोस्ती प्यार का ही दूसरा नाम है। विपरीत सेक्स के दोस्त को पसंद करना और वो जैसे हैं उसके लिए उन्हें प्यार करना स्वाभाविक है और इसमें कोई बुराई नहीं। लेकिन कभी-कभी, अपने प्यार को व्यक्त करना मुश्किल हो जाता है। अगर प्यार एक तरफा हो तो यह और भी बदतर स्थिति होती है। इसलिए आप कुछ तरीकों को अपना सकते हैं जिससे आपका दोस्त आपको पसंद करें। [य़े भी पढ़ें: झूठे दोस्त की पहचान कैसे करें]

Liking a friend: क्या करें जिससे आपका दोस्त आपको पसंद करें

  • लव लाइफ की समस्याओं पर चर्चा ना करें
  • अपना प्यार दिखाएं
  • सार्थक बातचीत करें
  • उनके साथ फ्लर्ट करें
  • उनके शौक में रुचि लें

लव लाइफ की समस्याओं पर चर्चा ना करें
जब हम अपने किसी दोस्त के साथ लव लाइफ से जुड़ी परेशानियों पर बात करते हैं तो उन्हें लगता है कि आप उनके लिए कुछ भी महसूस नहीं करते हैं। इसलिए आपको अपनी लव लाइफ के बारे में अपने दोस्त से चर्चा नहीं करनी चाहिए जिसे आपने पसंद करना शुरू कर दिया है।

अपना प्यार दिखाएं

How to Get Your Friend to Like You More
अगर आप अपने दोस्त को पसंद करते हैं और चाहते हैं कि वह आपको पसंद करे, तो उनसे बात करें।

अपने दोस्त के लिए अपना प्यार जताए। यह दिखाएं कि आप एक साथी के रूप में कैसे रहेंगे। एक पार्टनर के रूप में आपकी तस्वीर आपके दोस्त को उत्साहित करेगी। वह आपको अपने साथी के रुप में अपने जीवन में चाहेगा।

सार्थक बातचीत करें
हमेशा ना सही लेकिन कभी कभी आपको अपने दोस्त के साथ सार्थक बातचीत करनी चाहिए। यह काम करता है। यह आपको उनके करीब आने और उन्हें समझने में मदद करेगा।

उनके साथ फ्लर्ट करें
थोड़ी फ्लर्टिंग हमेशा प्रभावी होती है। अपने दोस्त के साथ फ्लर्ट करें और उन्हें अपने प्यार की झलक दें। यह निश्चित रूप से उन्हें आपके बारे में सोचने में मदद करेगा। अपना खुशदिल पहलू दिखाएं और उन्हें आपके साथ खोलने दें।

उनके शौक में रुचि लें
समान रुचि और शौक अक्सर लोगों को करीब लाते हैं। यदि आप चाहते हैं कि आपका दोस्त आपको अधिक पसंद करे, तो आपको उनके शौक में रुचि लेनी चाहिए। यह आपको अपने दोस्त के करीब रहने में मदद करेगा।

[जरुर पढ़ें: अपने पार्टनर के दोस्त आपको पसंद नहीं तो क्या करें]

ये कुछ आसान और प्रभावी तरीके हैं जिनकी मदद से आप अपने दोस्त का प्यार पा सकते हैं। आप इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "