How to ignore: अगर कोई आपको इग्नोर कर रहा है तो उसे कैसे इग्नोर करें

Read in English
ignore someone who is ignoring you already

खुद को व्यस्त रखकर आप किसी को अनदेखा कर सकते हैं।

How to ignore: यह जानना वास्तव में बहुत दुखद है कि कोई आपको अनदेखा कर रहा है। किसी को अनदेखा करने के लिए आपको अपने आप पर काबू पाना जरुरी होता है। भावनाओं को नियंत्रित करना आसान नहीं है लेकिन आपको यह तब करना जरुरी हो जाता है जब यह आपके फायदे के लिए हो। यदि कोई व्यक्ति पहले से ही आपको अनदेखा कर रहा है, तो आपको उन्हें यह महसूस कराना चाहिए कि किसी के इग्नोर करने पर कैसा महसूस होता है। साथ ही, ऐसा करके आप एक इंप्रेशन देते हैं कि आपको कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह व्यक्ति आपसे बात करता है या नहीं। ऐसी परिस्थितियों में रिवर्स थेरेपी काम करती है। अगर ऐसा ना हो तो यह निश्चित है कि वह व्यक्ति वास्तव में आपसे बात करना नहीं चाहता है। [ये भी पढ़ें: आपका पार्टनर आपको क्यों अनदेखा करता है]

How to ignore: किसी को इंग्नोर कैसे करें

  • खुद को व्यस्त रखें
  • किसी और से बात करना शुरु करें
  • रुचियों के लिए समय लें
  • फोन को कुछ समय के लिए दूर कर दें
  • भावनाओ को छुपाएं

खुद को व्यस्त रखें
किसी को अनदेखा करने के लिए आपको खुद को व्यस्त रखने की कोशिश करनी चाहिए। यदि आप उनके बारे में सोचते रहते हैं, तो आप उन्हें अनदेखा नहीं कर पाएंगे। अपने आप को ज्यादातर समय किसी ना किसी काम में व्यस्त रखें।

किसी और से बात करना शुरु करें
यह मानव स्वभाव है। किसी को अनदेखा करने के लिए, आपको किसी और से बात करना शुरू करना चाहिए। इससे आप खुद को व्यस्त रख पाएंगे और आप उस व्यक्ति को कम याद करेंगे। आप जिससे बात कर रहे हैं उस व्यक्ति को अपना समय देना शुरू कर देंगे।

रुचियों के लिए समय लें
tips to ignore someoneजब हम अपनी किसी रुचि में व्यस्त रहते हैं तो हमारे पास अक्सर कम समय होता है। अपनी रुचियों के लिए समय निकालें। जो भी आपको पसंद हो वह करें। यह आपको व्यस्त रखने में मदद करेगा।

फोन को कुछ समय के लिए दूर कर दें
अगर आप अपने फोन से जुड़े रहेंगे तो आप कभी उस व्यक्ति को इग्नोर नहीं कर पाएंगे। आप उस व्यक्ति को मैसेज करेंगे जो आपको इग्नोर कर रहा है। इसलिए अपने फोन को अलग रखें या सोशल मीडिया डिटॉक्स करें। यह आपको उस व्यक्ति को मैसेज भेजने से रोकेगा।

भावनाओ को छुपाएं
जब भी वह व्यक्ति आपके आस-पास हो तो अपनी भावनाओं को छिपाने की कोशिश करें। अपनी भावनाओं को अपने तक रखें और शांत रहें। उनसे आपको अनदेखा करने के बारे में बात ना करें। इससे आप उन्हें अनदेखा करने में असफल हो जाएंगे।

[जरुर पढ़ें: किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए उन्हें अनदेखा कैसे करें]

आप इन टिप्स की मदद से किसी व्यक्ति को अनदेखा कर सकते हैं।आप इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "