Ignoring someone: किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए उन्हें अनदेखा कैसे करें

Read in English
How to gain someone’s attention by ignoring them

How to gain attention: व्यक्ति को किसी का ध्यान पाने के लिए उसे अनदेखा करना चाहिए।

Ignoring someone: हम सभी जब किसी व्यक्ति को पसंद करते हैं तो उसका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए कई तरीकों का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि कई बार जिस व्यक्ति को हम पसंद करते हैं वह हमें सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं देता। इसलिए, हमें उनका अटेंशन पाने के लिए कुछ प्रभावी तरीकों को अपनाना चाहिए। इस स्थिति में इग्नोरेंस निश्चित रूप से आपको इस खेल में जीतने में मदद करेगी। वास्तव में किसी को आकर्षित करना चाहते हैं, तो आपको उन्हें अनदेखा करना चाहिए। आप जिसे पसंद करते हैं, उस व्यक्ति को करीब लाने के लिए थोड़ी इग्नोरेंस काफी है। यहां कुछ प्रभावी टिप्स दिए गए हैं जो न केवल आपको अपने क्रश के करीब पहुंचने में मदद करेंगे बल्कि उनका ध्यान आपकी ओर आकर्षित भी करेंगे। [ये भी पढ़ें: आपका पार्टनर आपको क्यों अनदेखा करता है]

Ignoring someone: किसी का ध्यान आकर्षित करने के प्रभावी तरीके

  • पहले उनसे बात करें
  • खुद को अनदेखा ना करें
  • उनसे कभी कभी बात करें
  • अपनी भावनाओँ को जाहिर ना करें
  • उन्हें स्पेशल महसूस ना कराएं

पहले उनसे बात करें

The art of ignoring people to get their attention
How to gain attention: किसी को अनदेखा करके आप उनका ध्यान आकर्षित कर सकते हैं।

अगर आप उन्हें बिना कुछ बताए ही उन्हें अनदेखा करने लगेंगे तो सबकुछ व्यर्थ हो जाएगा। उन्हें समझाने के लिए आपको अपनी भावनाओं को व्यक्त करना होगा। जब वो जानते ही नहीं कि मामला क्या है, सीधे उन्हें अनदेखा करने से आपको कोई फायदा नहीं होगा।

खुद को अनदेखा ना करें
उन्हें अनदेखा करने की होड़ में, अपने आप को अनदेखा ना करें। आप उन्हें पसंद करते हैं, यह सच है। उन्हें अनदेखा करने के लिए, आपको खुद को परेशान नहीं करना है। खुद को दुखी ना करें।

उनसे कभी-कभी बात करें
उन्हें पूरी तरह से अनदेखा करना पूरे प्रयासों को बेकार कर देगा। उनसे कभी कभी बात करें लेकिन गहरी बातचीत में शामिल होने से बचें। बस उनसे कुछ समय के लिए बातें करें।

अपनी भावनाओँ को जाहिर ना करें
जब आप उनसे बात कर रहे हैं तो अपनी भावनाओं से बचने की कोशिश करें। अपनी भावनाओं को छिपाएं। भावनात्मक रूप से बात करने से वो आपके इरादों को समझ सकते हैं।

उन्हें स्पेशल महसूस ना कराएं
अगर हम किसी विशेष तरीके से किसी के साथ व्यवहार करते हैं, तो वे अक्सर खुद को अधिक महत्व देने लगते हैं। इसलिए उन्हें स्पेशल महसूस कराना बंद करें। उनके साथ एक सामान्य व्यक्ति के रूप में ही पेश आएं जिस तरह से आप दूसरों के साथ व्यवहार करते हैं।

[जरुर पढ़ें: क्या करें जब आपका साथी आपको अनदेखा करें]

ये कुछ तरीके हैं जिनकी मदद से आप किसी व्यक्ति को अनदेखा करके उनका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं। आप इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "