Relationship Boredom: रिश्ते में बोरियत को कैसे कम करें

Crucial Tips On How To Fix A Boring Relationship

रिश्ते में बोरियत होने के कारण आप अपने साथी से भी दूर होने लगते हैं।

Relationship Boredom: किसी भी रिश्ते को लंबे समय तक बनाए रखने के लिए आपको प्यार और भरोसे की जरुरत होती है। लेकिन केवल प्यार और भरोसा काफी नहीं है। इसके अलावा, अगर रिश्ते में रोमांस, एडवेंचर, मज़ा और खुशी ना रहे तो रिश्ता बोर होने लगता है। हर एक रिश्ते में ऐसा समय आता है जब आप अपने संबंध में बोरियत महसूस करने लगते हैं। रिश्ते में बोरियत होने के कारण आप अपने साथी से भी दूर होने लगते हैं। अगर आप इस बोरियत को कम नहीं करते हैं तो यह ब्रेकअप का कारण बन सकता है। इसलिए जरुरी है कि आप सही समय पर सही कदम उठाएं। आइए जानते हैं वो तरीके जिनकी मदद से आप रिश्ते में बोरियत को कम कर सकते हैं। [ये भी पढ़ें: कैसे पता करें कि आप एक बोरिंग रिश्ते में है]

Relationship Boredom: तरीके जिनकी मदद से आप रिश्ते में बोरियत को कम कर सकते हैं

  • डेट नाइट
  • बच्चे बनें
  • कम्फर्ट ज़ोन से बाहर आएं
  • हर रोज नई चीजें करें
  • साथ में वर्कआउट करें

डेट नाइट

Cures that Can Fix Your Love Life Forever
रिश्ते से बोरियत को कम करने के लिए डेट नाइट प्लान करें।

हर रोज शाम के समय आप लोग अगर टेलिविजन देखने और पॉपकॉर्न खाने से बोर हो गए हैं तो अब इस रुटीन को बदलें। हर सप्ताह के अंत में डेट नाइट प्लान करें। इससे आपको एक दूसरे के साथ समय बिताने का मौका तो मिलेगा ही साथ ही बोरियत भी कम होगी।

बच्चे बनें
जब आप किसो को डेट करते हैं तो आपका व्यवहार सबसे अलग होता है बिल्कुल बच्चों की तरह। तो रिश्ते में बोरियत को दूर करने का इससे बेहतर तरीका नहीं हो सकता है। इसलिए चंचल, और मजाकिया व्यवहार अपनाएं। जब आप इस व्यवहार को खो देते हैं तो बोरियत शुरु हो जाती है।

कम्फर्ट ज़ोन से बाहर आएं
आप अपने पार्टनर के साथ वो चीजें करें जो आप सोचते हैं कि आप नहीं कर सकते या आपको नहीं करनी चाहिए। अगर आप अपनेदायरों से बाहर निकलकर कुछ करते हैं तो यह आपको बोर रुटीन से बाहर आने में मदद करेगा।

हर रोज नई चीजें करें
अपने सप्ताह के हर दिन के लिए एक नया काम निर्धारित करें और उसे अगले दिन ना दोहराएं। ध्यान रखें कि ये चीजें पहले से आपके रुटीन में ना हो। इसके अलावा आप फन एक्टिविटी जैसे स्काई डाइविंग, वीकेंड ट्रिप, रोलर कोस्टर राइड या कपल्स मसाज के लिए जा सकते हैं।

साथ में वर्कआउट करें

Things To Do When You Get Bored In Your Relationship
अपने साथी के साथ वर्कआउट सेशन रखने से आपके रिश्ते से बोरियत दूर हो सकती है।

वर्कआउट आपको उर्जावान बनाने के साथ-साथ आपके मूड को भी बेहतर करता है। आप हर रोज वर्कआउट तो करते ही हैं, अब से अपने पार्टनर के साथ वर्कआउट करें। इससे ना केवल आपका मोटिवेशन बढ़ेगा बल्कि आप दोनों के बीच कम्यूनिकेशन भी बेहतर होगा।

[जरुर पढ़ें: अपने रिश्ते को मजेदार कैसे बनाएं]

ये कुछ तरीके हैं जिनकी मदद से आप अपने संबंधों में होने वाली बोरियत को दूर कर सकते हैं। आप इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "