अपने पार्टनर के दोस्त आपको पसंद नहीं तो क्या करें

What to Do if You Do Not Like His Friends

पार्टनर के दोस्तों के साथ आपको दोस्ती बनानी चाहिए।

Relationship Issues: आपके रिश्ते में कितना भी प्यार और समझदारी क्यों ना हो और आपका पार्टनर कितना भी अच्छा क्यो ना हो, अगर आप उसके दोस्तों के साथ अच्छा रिश्ता बनाकर नहीं रख सकते हैं तो इसका असर आपके संबंध पर भी पड़ता है। इसके कारण आप दोनों के रिश्ते में परेशानियां और समस्याएं आने लगती हैं जिन्हें सुलझाने में आपका पूरा समय जाता है। अगर आप किसी के साथ कमिटेड रिलेशनशिप शुरु कर रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि आपका पार्टनर रातोंरात अपने दोस्तों को नहीं छोड़ सकता है। अगर आपके लिए आपके दोस्त मायने रखते हैं वैसे ही आपके पार्टनर के लिए भी। हालांकि कुछ लोगों के साथ ऐसा होता है कि वो चाहते हुए भी अपने पार्टनर के दोस्तों के साथ सामंजस्य नहीं बैठा पाते हैं। ऐसी स्थिति में आपको क्या करना चाहिए, आइए जानते हैँ। [ये भी पढ़ें: हर उम्र में कैसे बनाएं अच्छे दोस्त]

Relationship Issues: अपने पार्टनर के दोस्त आपको पसंद नहीं तो क्या करें

  • समस्या को समझें
  • जानें क्या आप जलन महसूस कर रहे हैं
  • खुलकर बात करें
  • प्रयास करें

समस्या को समझें

ways to deal with hating your boyfriend's friends
एक दूसरे से शिकायत करने की बजाय, एक दूसरे का साथ दें।

आपको समझने की जरुरत है कि आपका रिश्ता आपके पार्टनर के लिए भी उतना ही महत्वपूर्ण है जितना आपके लिए है। इसलिए एक दूसरे से शिकायत करने की बजाय, एक दूसरे का साथ दें। अपने पार्टनर के दोस्तों से जुड़ी किस चीज को आप नापसंद करते हैं या आप केवल पक्षपाती हो रहे हैं, समझने की कोशिश करें।

जानें क्या आप जलन महसूस कर रहे हैं
यह सच है कि अधिकतर लोग अपने पार्टनर के दोस्तों से जलन महसूस करते हैं लेकिन इस समय आपको इमानदारी दिखाने की जरुरत है। आपके पार्टनर अपने दोस्तों के साथ समय बिताते हैं, बाते शेयर करते हैं आदि चीजें आपको परेशान कर सकती हैं। इसलिए इस भावना को खुद समझें और सुलझाएं।

खुलकर बात करें

tips to handle hating your boyfriend's friends
अगर आपके लिए आपके दोस्त मायने रखते हैं वैसे ही आपके पार्टनर के लिए भी।

अगर आप उनके दोस्तों के आसपास होने से काफी परेशान हैं तो इसे लेकर अपने पार्टनर से बात करें। ईमानदारी और खुलकर चर्चा करें। उन्हें बताएं कि आपके लिए समस्या का विषय क्या है।

प्रयास करें
दो लोगों के बीच किसी भी रिश्ते को निभाने के लिए आप दोनों को प्रयास करने की जरुरत होती है। अगर आपका पार्टनर रिश्ते में निवेश करता है तो आपको भी प्रयास करने चाहिए। अपने पार्टनर के दोस्तों के साथ समय बिताए, उनके साथ घूमने जाएं और उन्हें दोस्त बनाएं।

[जरुर पढ़ें: संकेत जो बताते हैं कि आपके साथी के लिए उनके दोस्त रिलेशनशिप से ज्यादा जरुरी हैं]

ये कुछ तरीके हैं जिनकी मदद से आप अपने पार्टनर के दोस्तों के साथ सामंजस्य बैठा सकते हैं। आप इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "