अगर आपका पार्टनर आपको संतुष्ट नहीं कर पाता है तो क्या करें

Read in English
My Husband Doesn't Satisfy Me Sexually

इस स्थिति मे आपको अपने साथी से बात करनी चाहिए।

Sexually unsatisfying partner: किसी भी रिश्ते के लिए सेक्सुअल इंटिमेसी का होना जरुरी है। आपको अपने साथी के साथ व्यक्तिगत तौर पर जुड़ना जरुरी होता है जो आपके रिश्ते को मजबूत बनाने में मदद करता है। हालांकि शारीरिक संबंध किसी भी रिश्ते का आधार नहीं होते लेकिन ये आपके रिश्ते का महत्वपूर्ण हिस्सा होते हैं। अच्छा यौन जीवन किसी भी रिश्ते में शामिल दो लोगों को एक साथ जोड़ता है। इसलिए यह किसी भी रिश्ते का एक जरुरी हिस्सा हैं। कभी-कभी, आपका साथी बेडरुम में आपको संतुष्ट करने में असमर्थ होता है। हालांकि, आपको तनाव नहीं लेना चाहिए। आपको बस कुच स्मार्ट तरीके अपनाने की ज़रूरत है जिससे आप इस परेशानी का हल निकाल सकती हैं। यहां कुछ तरीके दिए गए हैं जिनकी मदद से आप अपने साथी की मदद कर सकती हैं। [ये भी पढ़ें: सुखी यौन जीवन जीने वाले लोगों की कौन सी आदतें होती हैं]

Sexually unsatisfying partner: अगर आप अपने साथी से असंतुष्ट हैं तो क्या करें

  • खुल कर बात करें
  • उन्हें गाइड करें
  • साथ में कुछ वीडियो देखें
  • उनकी परेशानी की वजह पूछें
  • गुस्सा ना दिखाएं

खुल कर बात करें
आपको अपने साथी से खुल कर पर बात करनी चाहिए। बेडरुम में आपको जो चाहिए उसे व्यक्त करने का प्रयास करें। यह आप दोनों को करीब लाने में मदद करेगा और एक-दूसरे को संतुष्ट करने में मदद करेगा। बात करने से कई समस्याएं हल हो सकती हैं। इसलिए अपने साथी से अपनी समस्याएं साझा करें।

उन्हें गाइड करें

My Husband Doesn't Satisfy Me Sexually
यदि आपका साथी बिस्तर में आपको संतुष्ट करने में असमर्थ है, तो आपको उनसे बात करनी होगी।

यदि आपका साथी आपको आपको संतुष्ट करने में असमर्थ है, तो आपको उन्हें गाइड करना चाहिए। अपने साथी को कुछ हिंट दें। इससे उन्हें मदद मिलेगी।

साथ में कुछ वीडियो देखें
एक साथ कुछ फिल्में देखें और एक-दूसरे के साथ इंटिमेट होने की कोशिश करें। वीडियो और फिल्में आप दोनों को आपकी शर्म को दूर करने में मदद करेंगे। इसलिए इन्हें देखने में कुछ समय बिताएं।

उनकी परेशानी की वजह पूछें
कभी-कभी तनाव या विचलित मन भी आपके पार्टनर के आपसे दूर होने का कारण हो सकता है। ऐसा कुछ हो सकता है जो आपके साथी को परेशान कर रहा हो। इसलिए उनसे पूछे कि क्या वो परेशान हैं और क्यों।

गुस्सा ना दिखाएं
अपने साथी को कुछ समय दें। उन्हें जानने के लिए समय दें कि उनकी यौन रुचि क्यो कम हो रही हैं। उन पर अपना गुस्सा ना दिखाएं। यह आपके रिश्ते को नुकसान पहुंचाएगा।

[जरुर पढ़ें: किसी भी संबंध में शारीरिक आकर्षण बना रहना क्यों जरुरी है]

यह कुछ टिप्स हैं जो आपको उस स्थिति से निपटने में मदद करते हैं जब आपका साथी आपको संतुष्ट करने में असमर्थ है। आप इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "