पुरुषों की कौन सी बातों से पहचानें कि वह आपको पसंद करता है

Read in English
he likes you

इन संकेतों से आप पहचान सकते हैं कि कोई आपको पसंद करता है।

आजकल रिश्तों में से भावनात्मक जुड़ाव कम होता जा रहा है और अधिकतर रिश्तों का आधार केवल शारीरिक आकर्षण ही रह गया है। आज के समय में जहां रिश्ते केवल बाहरी सुंदरता को देखकर बनते हैं और जहां लोग रिश्तों को निभाने में विश्वास नहीं रखते, एक भरोसेमंद साथी ढूढ़ना मुश्किल काम हैं। यह सही हैं कि किसी भी रिश्ते में शारीरिक आकर्षण होना जरुरी है लेकिन केवल शारीरिक आकर्षण की बिना पर रिश्ते नहीं चलते। इसलिए आपको ऐसा पार्टनर तलाशना चाहिए जो आपको आपके लुक से ज्यादा पसंद करता हो। अगर कोई पुरुष आपको आपकी सुंदरता के लिए नहीं बल्कि आपके स्वभाव के लिए पसंद करता है तो आपको उसे जाने नहीं देना चाहिए। आइए जानते हैं पुरुषों की कौन सी बातों से पहचानें कि वह आपको आपके लुक से ज्यादा पसंद करता है। [ये भी पढ़ें: संकेत जो बताते हैं कि आपका पुरुष दोस्त आपको पसंद करता है]

संकेत कि आपको कोई पुरुष आपकी लुक से ज्यादा पसंद करता है

  • काम में आपकी नैतिकता को पसंद करना
  • अपने लक्ष्य और उद्देश्य आपके साथ साझा करना
  • वो चीजें जो उसे आपकी याद दिलाती हैं
  • आपके जुनून और रुचियों के बारे में पूछना
  • आपको बताना कि उन्हें किस चीज से डर लगता है

काम में आपकी नैतिकता को पसंद करना
वह आपको बताता है कि आपके लुक के अलावा भी बहुत सी चीजें हैं जो वह आपके बारे में पसंद करता है। जैसे आपके काम करने का तरीका। आप अपने काम को लेकर जैसे अनुशासित रहते हैं, यह उसे पसंद हैं।

अपने लक्ष्य और उद्देश्य आपके साथ साझा करना

Things Men Say When They Like You For More Than Just Your Looks
अगर वह आपके साथ अपनी पर्सनल चीजें साझा करते हैं तो वह आपको पसंद करता है।

पुरुष अपने लक्ष्यों और उद्देश्यों को हर किसी के साथ शेयर नहीं करते हैं और अगर वह आपके साथ ये साझा करता है तो इसका मतलब है कि आप स्पेशल हैं और वह आपको पसंद करता है।

वो चीजें जो उसे आपकी याद दिलाती हैं
यह स्पष्ट संकेत है कि वह आपके बारे में सोचते हैं। अगर वह आपको बताता है कि कुछ साधारण चीजें भी उनको आपकी याद दिला देती हैं तो इस बात पर गौर करें।

आपके जुनून और रुचियों के बारे में पूछना

signs he likes you more than your looks
अगर वह आपको पसंद करते हैं तो वह आपको बताएंगे कि उन्हें किस चीज से डर लगता है।

वह आपके साथ अपनी बातें शेयर करता है और आपके बारे में भी सभी चीजें जानना चाहता है ताकि आप दोनों करीब आ सकें। वह आपसे पूछता है कि आपकी अपनी जिंदगी में किन चीजों के लिए जुनूनी हैं और आपको किन चीजों में दिलचस्पी हैं।

आपको बताना कि उन्हें किस चीज से डर लगता है
अगर कोई पुरुष आपको बताता है कि उनकी जिंदगी का सबसे बड़ा डर क्या है और वह किन चीजों को लेकर असुरक्षित महसूस करते हैं तो आपको समझ जाना चाहिए कि वह आपको अपने बारे में वाकिफ करने की कोशिश कर रहा है क्यों वह आपको पसंद करता है।

[जरुर पढ़ें: संकेत जो बताते हैं कि कोई आपको पसंद करता है]

ये कुछ बातें हैं जो पुरुष करते हैं जब वह आपको पसंद करते हैं। आप इन संकेतों से पहचान सकती हैं कि कोई आपके लिए भावनाएं विकसित कर रहा है। आप इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "