Hiding Truth: संकेत कि आपका पार्टनर आपसे कुछ छुपा रहा हैं

Ways To Know If He’s Hiding Something

अगर आपका पार्टनर कुछ छुपा रहा है तो वह अजीब व्यवहार करने लगता है।

Hiding Truth: धोखा किसी भी रिश्ते के लिए एक बड़ी परेशानी बन सकता है। यह आप दोनों के बीच दूरियां तो लाता ही है साथ ही आप किसी पर फिर से भरोसा भी नहीं कर पाते। आजकल के समय में जहां सच्चा प्यार बहुत ही मुश्किल से मिलता है वही लोग एक दूसरे के साथ वफादारी निभाने में भी असफल रहते हैं। अगर आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है तो वह आपसे बातें छुपाने लगता है और ऐसे में उनके व्यवहार में भी बदलाव आते हैं। अगर आपको लग रहा है कि आपका पार्टनर कुछ समय से अजीब व्यवहार कर रहा है तो आपको इन संकेतों को समझने की जरुरत है और जरुरी है कि आप हमेशा अपनी आँखें खुली रखें। आइए जानते हैं वो संकेत जो बताते हैं कि आपका पार्टनर आपसे कुछ छुपा रहा है। [ये भी पढ़ें: बॉयफ्रेंड से धोखा मिलने के बाद जीवन में कैसे आगे बढ़े]

Hiding Truth: कैसे जानें कि आपका पार्टनर आपसे कुछ पा रहा है

  • बातचीत कम होना
  • घर से बाहर अधिक समय बिताना
  • चेहरे पर घबराहट दिखना
  • आपसे झूठ बोलना
  • आपको इग्नोर करना

बातचीत कम होना
अगर आपका पार्टनर पहले आपसे हर चीज को लेकर खुलकर बात करता था लेकिन आजकल वह आपसे बात करने से बचता है तो वह जरुर कुछ छुपाने की कोशिश कर रहा है। इसलिए आपको उनसे इस बारे में बात करनी चाहिए और कारण जानना चाहिए।

घर से बाहर अधिक समय बिताना
अगर वह हर रोज काम से देर से घर लौटता है या आजकल दोस्तों के साथ अधिक नाइट आउट कर रहा है तो हो सकता है कि वह आपका सामना करने से बच रहा है और इसलिए वह घर से बाहर अधिक समय बिता रहा है।

आपसे झूठ बोलना

Signs He's DEFINITELY Hiding Something From You
वह आपसे एक झूठ को छुपाने के लिए कई बार झूठ बोलता है।

वह आपसे बार-बार झूठ बोलता है और झूठ पकड़े जाने पर वह उसे छुपाने के लिए सफाई देने की कोशिश करता है तो यह संकेत हैं कि वह किसी बड़े झूठ को छुपाने के लिए छोटे-छोटे झूठ बोल रहा है।

चेहरे पर घबराहट दिखना
अगर वह हमेशा आपके सामने बेचैन रहता है, यह सकेत हैं कि वह कुछ छुपा रहा है। उनकी घघबराहट के पीछे कई कारण हो सकते हैं जैसे उन्हे इस बात का डर है कि उनका झूठ पकड़ा जाएगा या वो आपको खो देंगे।

आपको इग्नोर करना
अगर आपका पार्टनर आपको अचानक अनदेखा करने लगा है या आपकी तरफ ध्यान नहीं देता तो यह संकेत हो सकता है कि वह आपसे कुछ छुपा रहा है। ऐसा तभी होता है जब वह आपसे खुलकर बात नहीं करना चाहता हो।

[जरुर पढ़ें: संकेत जो बताते हैं कि आपका पार्टनर आपको बार-बार धोखा दे रहा है]

अगर ये संकेत दिख रहे हैं तो समझ जाएं कि आपका पार्टनर आपसे कुछ छुपा रहा है। आप इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "