Checking out a guy: कैसे जानें कि कोई महिला आपको चेक-आउट कर रही है

Read in English
how to tell if a woman is checking you out

अगर कोई महिला आपको देखकर मुस्कुराती है, तो वह आप में रूचि रखती है

Checking out a guy: चूंकि समय तेजी से बदल रहा है, आजकल महिलाएं भी पुरुषों को चेक-आउट करती हैं। हालांकि उनका तरीका पुरुषों से थोड़ा अलग होता है। कोई महिला आपको घूरेगी नहीं क्योंकि उन्हें पता है कि इससे आप असहज हो जाएंगे। वह बहुत सलीके से और धीरे-धीरे आपकी तरफ देखती हैं और मुस्कुराती है जिससे पता चलता है कि वह आप में रूचि ले रही है और आपको चेक-आउट कर रही है। यदि आप किसी महिला के साथ डेट पर हैं, तो आपको कुछ संकेतों को नोटिस करना चाहिए। महिलाएं आम तौर पर पुरुषों की तुलना में चतुर होती हैं। उनका पुरुषो को चेक-आउट करने का तरीका अलग होता है। यहां कुछ संकेत दिए गए हैं जो आपको यह जानने में मदद करेंगे कि कोई महिला आपको चेक-आउट कर रही है। [ये भी पढ़ें: संकेत जो बताते हैं कि आपकी क्रश भी आपमें दिलचस्पी ले रही है]

Signs girl is interested in you: कौन से संकेत बताते हैं कि लड़की आपको चेक-आउट कर रही है

  • जल्दी से निगाह डालना
  • मुस्कुराना
  • आपकी बातों को याद रखना
  • छुप-छुप कर देखना
  • उसके दोस्त आपको नोटिस करते हैं

जल्दी से निगाह डालना
अगर कोई महिला आपको चेक-आउट कर रही है तो वह आप पर जल्दी से निगाह डालती है। वह आपके आई-कॉन्टेक्ट बनाने की कोशिश करेगी। लेकिन फिर से नज़र हटा लेगी। वह ऐसा आपको एक हिंट देने के लिए करती है।

मुस्कुराना

 how to know she is interested in you
Signs she is checking you out: अगर वह आपको देखकर मुस्कुराती है तो वह आपमें रूचि रखती है।

अगर वह आपको देखकर मुस्कुराती है तो वह आपको कुछ संकेत देने की कोशिश कर रही है। अगर वह आपकी तरफ स्माइल करती है, तो आपको इसे सकारात्मक संकेत के रूप में लेना चाहिए।

आपकी बातों को याद रखना
अगर कोई लड़की आपके बारे में हर छोटी जानकारी याद रखती है, तो उसे आपमें रुचि हो सकती है। अगर वह आपको सचमुच पसंद करती है और आपको चेक-आउट कर रही है, तो वह आपकी बातों को याद रखेगी।

छुप-छुप कर देखना
जब कोई महिला आपको चेक आउट करती है, तो वह आपको छुप-छुप कर देखने की कोशिश करती है। वह अपने दोस्त के पीछे छिपकर आपको चुपके से देखती है। वह ऐसा इसलिए करती है ताकि वह जान सके कि उनकी अनुपस्थिति में आप क्या करते हैं।

उसके दोस्त आपको नोटिस करते हैं
अगर वह अपने दोस्तों के साथ है, तो वह निश्चित रूप से उन्हें आपके बारे में बताएगी। अगर वह आपको चेक-आउट कर रही है, तो आप नोटिस करेंगे कि उसके कुछ दोस्त भी आपको घूर रहे होंगे।

[जरुर पढ़ें: अगर कोई आपको इग्नोर कर रहा है तो उसे कैसे इग्नोर करें]

ये कुछ संकेत हैं जो बताते हैं कि एक लड़की आपको चेक-आउट कर रही है। इन संकेतों को अनदेखा ना करें। आप इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "