कौन से संकेत बताते हैं कि कोई पुरुष आपके साथ फ्लर्ट कर रहा है

Read in English
Ways to Know if a Guy is Flirting with You

जब कोई व्यक्ति आपको पसंद करता है तो वह आपकी आँखों में देखकर बात करता है।

Flirting signs: आज के समय में सच्चा प्यार पाना बहुत ही मुश्किल काम है। आजकल लोग प्यार निभाने की बजाय दूसरों की भावनाओं के साथ खेलना पसंद करते हैं। कभी कभी हम फ्लर्ट को भी प्यार समझ बैठते हैं और इस कारण हमें बाद में काफी दुख झेलना पड़ता है। इसलिए बेहतर है कि आप ऐसी गलती ना करें और समझें कि व्यक्ति आपसे सच में प्यार करता है या केवल फ्लर्ट कर रहा है। कुछ पुरुष होते हैं जिन्हें आपके लिए अपने दिल की बात बताने में समय लेते हैं जबकि कुछ पुरुष केवल फ्लर्ट करने में दिलचस्पी लेते हैं। आप कुछ संकेतों के जरिए जान सकती हैं कि कोई पुरुष आपके साथ फ्लर्ट कर रहा है। [ये भी पढ़ें: कमिटेड पुरुष आपके साथ फ्लर्ट करता है तो क्या करें]

Flirting signs: कैसे जानें कि कोई पुरुष आपके साथ फ्लर्ट कर रहा है

  • व्यवहार में बदलाव
  • बार बार आई कॉन्टेक्ट बनाना
  • स्पर्श करना
  • आपको स्पेशल महसूस कराना

व्यवहार में बदलाव
आप जब भी उनके आसपास होती हैं तो उनके व्यवहार में आप अलग ही बदलाव नोटिस करेंगी। जब आप सामने होती हैं तो वो ज्यादा बाते करते हें, ज्यादा हंसते हैं, ज्यादा मजाक करते हैं। जब कोई पुरुष आपसे फ्लर्ट करता है तो उनके व्यवहार में घबराहट दिखाई देती है।

बार बार आई कॉन्टेक्ट बनाना

Signs He’s Flirting
अगर कोई पुरुष हर चीज में आपको स्पेशल महसूस कराने की कोशिश करता है तो वह आपके साथ फ्लर्ट कर रहा है।

जब कोई आपके साथ फ्लर्ट कर रहा होता है तो वह सामान्य से ज्यादा बार आई कॉन्टेक्ट बनाता है। जब कोई व्यक्ति आपको पसंद करता है तो वह आपकी आँखों में देखकर बात करता है। इससे आप समझ सकती हैं कि वह आपके साथ फ्लर्ट कर रहा है।

स्पर्श करना
फ्लर्ट करने वाला व्यक्ति आपको किसी ना किसी बहाने से स्पर्श करने की कोशिश करता है। हाथ मिलाते वक्त अधिक देर तक हाथ पकड़े रहना, कोई सामान पकड़ाते वक्त हाथ पकड़ना, या साथ चलते वक्त कोहनी या हाथ स्पर्श करना आदि संकेतों से आप पहचान सकती हैं कि वह आपके साथ फ्लर्ट कर रहा है।

आपको स्पेशल महसूस कराना
जब आप उनसे बात कर रही होती है तो वह आपकी बात को ध्यान से सुनते है, बात करते वक्त आपकी तरफ झुकते हैं। साथ ही वह आपकी हर बात को महत्व देता है। इसके अलावा वह हर चीज में आपको स्पेशल महसूस कराने की कोशिश करता है तो ये संकेत बताते हैं कि वह आपके साथ फ्लर्ट कर रहा है।

[ये भी पढ़ें: क्या करें अगर आपका बॉयफ्रेंड फ्लर्ट करने वाला है]

ये कुछ संकेत हैं जिनके जरिए आप पहचान सकती हैं कि कोई व्यक्ति आपके साथ फ्लर्ट कर रहा है और आपमें दिलचस्पी ले रहा है। आप इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "