Dating Tips: इंन्ट्रोवर्ट लोग कैसे डेट करते हैं

Read in English
Unique dating ideas for introvert

Dating Tips: इन्ट्रोवर्ट लोगों के डेट करने के तरीके

Dating Tips: रिलेशनशिप के हर पल को खुशनुमा और यादगार बनाने के लिए आपको अपने पार्टनर को सरप्राइज देना जरूरी होता है। ऐसा करने से ना सिर्फ आपके बीच का प्यार बढ़ता है बल्कि आपके प्यार का आपके ऊपर विश्वास भी बढ़ता है। लेकिन जो लोग इन्ट्रोवर्ट होते हैं वो अपने प्यार को जल्दी व्यक्त नहीं कर पाते हैं और कई बार उनका डेटिंग आइडिया बाकियों से काफी अलग भी होता है। हालांकि डेट पर जानें का मतलब सिर्फ डिनर पर जाना ही नहीं होता है और भी कई तरीके होते हैं जिन्हें आप डेट समझ सकते हैं। यदि आपका पार्टनर भी इन्ट्रोवर्ट है तो आपको उनके डेटिंग के तरीकों को समझने की जरूरत है ताकि आप जानें-अनजानें में उनका दिल ना दुखा दें। [ये भी पढ़ें: डेटिंग के वो नियम जो असल में मिथक हैं]

Dating Tips: इन्ट्रोवर्ट लोगों के डेट करने के तरीके

  • बुकस्टोर डेट
  • एक साथ खाना बनाएं
  • हाइकिंग ट्रिप
  • पिकनीक पर जाएं
  • एक साथ क्राफ्ट्स बनाएं

बुकस्टोर डेट:
इन्ट्रोवर्ट लोग कई बार अपने पार्टनर को बुकस्टोर ले जाते हैं। वहां उनके पसंद की बुक्स और अपने पसंद की भी बुक्स लेते हैं। अगर आपका पार्टनर अगली बार डेट पर जानें को बोलता है तो आप खुद समझ जाएं कि वो बुकस्टोर ही लें जाएंगें। इस बात पर आपको अपने पार्टनर की भावनाओं और स्वभाव को समझने की जरूरत है।

एक-साथ खाना बनाएं:

Couple cooking together
Dating Tips: इंट्रोवर्ट एक-साथ खाना बनाते हैं

एक-साथ खाना बनाना भी एक-प्रकार का डेटिंग आइडिया होता है। आपका पार्टनर आपको आपकी पसंद के खाने बनाकर खिलाने की कोशिश करता है। इसको आप गलत तरीके से लेने के बजाय सकारात्मक तरीके से ले सकते हैं क्योंकि आपका पार्टनर आपकी परवाह करता है।

हाइकिंग ट्रिप:
कई इन्ट्रोवर्ट कपल्स ऐसे भी होते हैं जिन्हें एक-साथ हाईकिंग करना पसंद होता है। ऐसा करने से उनदोनों को अकेले समय बिताने का मौका मिलता है और एक-दूसरे से खुलकर बात कर पाते हैं और एक-दूसरे के अच्छी और बुरी चाजों को भी जान पाते हैं।

पिकनीक पर जाएं:
पिकनीक का मतलब हमेशा यह नहीं होता है कि आप किसी प्रकार का हल्का-हंगामा करें। एक शांत जगह पर अपने पार्टनर के साथ बैठकर बातें करना इंट्रोवर्ट लोगों को पसंद होता है ताकि वो अपने बीच की समझ को बरकरार रख सकें।

एक साथ क्राफ्ट्स बनाएं:
अगर आप और आपका पार्टनर क्रिएटिव है तो आप दोनों एक-साथ क्राफ्ट्स बना सकते हैं। ऐसी चीजों को बनाएं जिनमें आप दोनों को दिलचस्पी हो। ये करना आप दोनों को एक-दूसरे को और करीब लाता है। [ये भी पढ़ें: डेटिंग रुल जिन्हें आपको तुरंत ही बदल देना चाहिए]

इंट्रोवर्ट लोगों के डेट करने का तरीका बहुत अलग होता है क्योंकि वो बहुत ही शांत और गंभीर स्वभाव के होते हैं।

 

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "