Relationship Tips: अतीत के बारे में कौन सी बातें अपने साथी को बतानी चाहिए

Read in English
talking about past

Relationship Tips: अपने अतीत के बारे में कुछ बातें पार्टनर को बताना जरुरी होता है।

हर किसी का अतीत होता है कुछ लोगों का अच्छा होता है तो कुछ लोगों को बुरा होता है। कुछ लोग अपने अतीत के बारे में सबी से छुपाकर रखना पसंद करते हैं। लेकिन इस दौरान यह सवाल खुद से करना जरुरी होता है कि क्या आप यह सही कर रहे हैं? क्या अपने अतीत के बारे में अपने पार्टनर को नहीं बताना सही होता है? कुछ लोग अपने अतीत के बारे में बताकर एक नई शुरुआत करना पसंद करते हैं तो कुछ इसके बारे में बात नहीं करते हैं जिससे रिश्ते में शक पैदा हो सकता है। इसलिए अपने अतीत के बारे में कुछ चीजें अपने साथी को बता सकते हैं। अतीत के बारे में बात करने से मतलब उनके बारे में सोचना नहीं होता है। बस रिश्ते में विश्वास बनाए रखने के लिए आप अपने पार्टनर को इस बारे में बता सकते हैं। तो आइए आपको बताते हैं कि अतीत की कौन सी बातें अपने साथी को बतानी चाहिए। [ये भी पढ़ें: क्या अपने साथी को अतीत के बारे में बताना चाहिए]

Relationship Tips: पार्टनर को अतीत के बारे में क्या बताएं

आपकी रोमाटिंक स्टोरी
आपके एक्स से संबंध
मेंटल स्टेट
आर्थिक स्थिति के बारे में

आपकी रोमांटिक स्टोरी: कुछ लोगों को रिश्ते में ईमानदारी पसंद होती है तो कुछ लोग अपने अतीत को पीछे छोड़कर आगे बढ़ना पसंद करते हैं। अपनी रोमांटिक स्टोरी के बारे में बात करने से पहले सोच लें कि इसका आपके रिश्ते पर क्या प्रभाव पडे़गा। इसके लिए सबसे पहले समय और अपने पार्टनर के व्यवहार के बारे में सोच लें। फैसला लेने में जल्दबाजी ना करें।

आपके एक्स से संबंध: कुछ लोगों को लगता है कि वह अपने एक्स के साथ दोस्त बनके रह सकते हैं। इसके कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन यह चीज आपके पार्टनर के लिए वैसी ही नहीं हो सकती है। अगर आपका एक्स अभी भी आपकी जिंदगी का हिस्सा है तो उसके बारे में आपके पार्टनर को पता होना चाहिए। [ये भी पढ़ें: First love: पहला प्यार आपके अगले रिलेशनशिप को कैसे प्रभावित करता है]

मेंटल स्टेट: अतीत में मानसिक समस्या होना कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन इसके बारे में आपके पार्टनर को पता होना जरुरी होता है। इस बारे में बुरा महसूस करने की कोई जरुरत नही होती हैं अगर आप अपने साथी को इस बारे में बताते हैं।

आर्थिक स्थिति के बारे में:

talking about your past
Relationship tips: अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में पार्टनर को जरुर बताएं।

रिलेशनशिप में पैसों के बारे में बात करना थोड़ा अजीब लगता है। लेकिन आप लोन या उधार जैसी किसी समस्या से डील कर रहे हैं तो इसके बारे में आपके साथी को पता होना चाहिए। आर्थिक स्थिति के बारे में आपके पार्टनर को पता होना चाहिए।

[जरुर पढ़ें: अगर आपके अतीत से पार्टनर को होती है जलन, तो क्या करें]

अतीत को लेकर कुछ बातों के बारे में आपके साथी को पता होना जरुरी होता है। इससे रिश्ते में विश्वास बना रहता है। इस आर्टिकल को इंग्लिश(English) में भी पढ़ें।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "