Sensitive Girlfriend: सेंसिटिव गर्लफ्रेंड को कौन सी बातें नहीं बोलनी चाहिए

Read in English
Deadly Phrases You Must Never Say to Your Girlfriend

Sensitive Girlfriend: सेंसिटिव गर्लफ्रेंड को क्या ना बोलें

Sensitive Girlfriend: रिश्ते में होने पर आपको अपने पार्टनर का ध्यान रखना चाहिए। यदि आपकी गर्लफ्रेंड सेंसिटिव है तो आपको उनके स्वभाव का ध्यान रखना चाहिए। यह एक सच है कि लड़कियां लड़कों से अधिक सेंसिटिव होती हैं तो इस बात से आपको परेशान होने के बजाय अपनी गर्लफ्रेंड की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए। सेंसिटिव गर्लफ्रेंड होना एक अच्छी बात है क्योंकि सेंसिटिव लड़कियां बहुत केयरिंग और भरोसेमंद होती हैं। वो अपनी भावनाओं को अच्छी तरह आपको व्यक्त करती हैं इसलिए आपको हमेशा उनके बारे में सोचना चाहिए और उनकी हर बात को समझना होगा। आपको अपनी गर्लफ्रेंड के साथ-साथ अपने रिश्ते के बारे में भी सोचने की जरूरत है। अगर आपकी गर्लफ्रेंड सेंसिटिव है तो आपको इस बात का ख्याल रखना कि उन्हें क्या बोलें या क्या नहीं, जिससे उनकी भावनाओं को ठेस ना पहुंचें। [ये भी पढ़ें: Liking a friend: क्या करें जिससे आपका दोस्त आपको पसंद करें]

Sensitive Girlfriend: सेंसिटिव गर्लफ्रेंड को क्या नहीं बोलना चाहिए

  • भावनात्मक ना बनों, आज में जीना सीखों
  • ज्यादा ना सोचों
  • तुम्हारे साथ रहना मुश्किल है
  • अटेंशन सीकर हो
  • तुम हर चीज के लिए ज्यादा समय लेती हो

“भावनात्मक ना बनों, आज में जीना सीखों”
सेंसिटिव गर्लफ्रेंड भावनात्मक रूप से कमजोर होती हैं, तो इसलिए कभी उन्हें इस बात को ना बोलें कि भावनात्मक ना बनों। आप उनके स्वभाव को नहीं बदल सकते हैं और अगर आप ऐसा कर रहे हैं तो आपको अपनी गर्लफ्रेंड की परवाह नहीं है।

“ज्यादा ना सोचों”
सेंसिटिव गर्लफ्रेंड हमेशा किसी भी बात को बहुत गंभीरता से सोचती हैं और कई बार तो किसी भी बात को बहुत देर तक सोचती हैं। वो किसी भी परिस्थिति को अच्छी तरह विश्लेषण करती हैं। इसलिए आपको उनकी बातों और भावनाओं का समर्थन करना चाहिए ना कि उन्हें किसी भी बात के लिए दोष देना चाहिए।

“तुम्हारे साथ रहना मुश्किल है”
इस तरह की लाइन कभी भी आपको अपनी गर्लफ्रेंड को नहीं बोलनी चाहिए, वरना उनका दिल टूट सकता है। उन्हें आप इस बात को महसूस ना हो दें कि वो आपके लिए एक भार है। आपको हमेशा उन्हें इस बात को बताना चाहिए कि आपके लिए कितनी खास हैं और आपको उनकी जरूरत है।

“अटेंशन सीकर हो”

What not to say to your sensitive girlfriend
Sensitive Girlfriend: सेंसिटिव गर्लफ्रेंड का सम्मान करें

सेंसिटिव गर्लफ्रेंड अटेंशन सीकर नहीं होती हैं। बल्कि वो ऐसी होती हैं कि आपको अटेंशन दें, आपकी बातों को सुनें और समझें। वो हमेशा अपने से ज्यादा दूसरों के बारे में सोचती हैं और आपकी भी परवाह करती हैं। सेंसिटिव गर्लफ्रेंड आपकी मदद लेती हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वो अटेंशन सीकर है।

“तुम हर चीज के लिए ज्यादा समय लेती हो”
सेंसिटिव गर्लफ्रेंड किसी भी काम को हड़बड़ में नहीं करती है। वो अपने काम को करने के लिए अपना समय लेती हैं। वो हर परिस्थिति को सोचती हैं और उन्हें कैसे करें इसके बारे में भी सोचती हैं। ऐसे में आपको उन्हें यह नहीं बोलना चाहिए कि वो जल्दी में किसी भी काम को करें। [ये भी पढ़ें: Relationship Tips: रिलेशनशिप में ज्यादा सोचना नुकसानदायक क्यों होता है]

सेंसिटिव गर्लफ्रेंड होने पर आपको उनकी भावनाओं का सम्मान करना चाहिएऔर उन्हें किसी भी बात के लिए नीचा दिखाने के बजाय उनका साथ देना चाहिए।

 

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "