सिंगल महिलाओं को पुरुषों के बारे में क्या पता होना चाहिए

Read in English
things single woman must know about men

Relationship Tips: सिंगल महिलाओं को पुरुषों के बारे में कुछ बातें जानना जरुरी होता है।

पुरुष और महिला दोनों ही एक दूसरे से बिल्कुल अलग होते हैं। दोनों की सोच भी काफी अलग होती है। महिलाओं को पुरुषों के बारे में कुछ बातें पता होना जरुरी होता है। ताकि अगर आप उनके साथ रिलेशनशिप में जाएं तो आपको उनसे जुड़ी कुछ बातें पता हो। अगर कोई महिला सिंगल है तो यह समझना चाहिए कि पुरुष भी आपकी तरह हो सकते है। यह आपको थोड़ा अजीब लग सकता है क्योंकि आप लोग रिलेशनशिप में नहीं होते हैं और आप सिर्फ एक सही इंसान ढूंढ रही होती हैं। अगर आप अपने लिए एक सही इंसान ढूंढ रही हैं तो आपको पुरुषों के बारे में कुछ बातें पता होनी चाहिए। तो आइए आपको इन्हीं चीजों के बारे में बताते हैं जिसके बारे में महिलाओं को पता होना चाहिए। [ये भी पढ़ें: सिंगल रहते-रहते थक गए हैं तो क्या करें]

महिलाओं को पुरुषों के बारे में जानने योग्य बातें

कभी-कभी पुरुष सिर्फ आपसे दोस्ती करना चाहते हैं
वह भी असुरक्षित महसूस करते हैं
जरुरी नहीं कि पुरुषों को पहल करनी चाहिए
शारीरिक आकर्षण और भावनात्मक लगाव में फर्क होता है
पुरुषों को समझना चाहिए कि आपको क्या चाहिए

कभी-कभी पुरुष सिर्फ आपसे दोस्ती करना चाहते हैं: बहुत सी सिंगल महिलाओं को यह भ्रम होता है कि अगर कोई पुरुष उनसे बात कर रहे हैं तो वह उन्हें डेट करना चाहते हैं। लेकिन यह सच नहीं है कई बार वह एक सच्चा दोस्त ढूंढ रहे होते हैं। पुरुष भी एक दोस्ती का सच्चा रिश्ता बनाने की कोशिश करते हैं।

वह भी असुरक्षित महसूस करते हैं:

Things to remember about a man
Relationship tips: पुरुषों को भी महिलाओं की तरह असुरक्षित महसूस होता है।

पुरुषों में भी महिलाओं की तरह भावनाएं होती हैं। उन्हें भी असुरक्षित महसूस होता है। अगर आप उनका मजाक उड़ा रही हैं या परेशान कर रही हैं तो इस बात का जरुर ध्यान रख लें कि आप उन चीजों के बारे में बात ना करें जिससे उन्हें असुरक्षित महसूस होता हो। [ये भी पढ़ें: असुरक्षित रहने वाले पुरुष को डेट करना क्या सही है]

जरुरी नहीं कि पुरुषों को पहल करनी चाहिए: हर बात पर अगर पुरुष पहल करें तो यह बहुत नकारात्मक विचार सा लगता है। आज के समय में महिलाएं और पुरुष दोनों ही अपने जीवन में पहल कर सकते हैं तो हर बार पुरुषों से उम्मीद नहीं करनी चाहिए आप भी पहल कर सकती हैं।

शारीरिक आकर्षण और भावनात्मक लगाव में फर्क होता है: बहुत सी महिलाओं को लगता है कि शारीरिक आकर्षण और लगाव एक ही होता है। मगर ऐसा नहीं हैं तो दोनों चीजें अलग होती है। [ये भी पढ़ें: सच्चे प्यार और लगाव में क्या फर्क होता है]

पुरुषों को समझना चाहिए कि आपको क्या चाहिए: हर महिला पुरुषों से यह उम्मीद लगाती है कि उनके बिना कुछ कहे ही वह उनकी सारी बातें समझ लें। कोई भी इंसान इस बात का अनुमान नहीं लगा सकता है कि सामने वाले को क्या चाहिए। तो आप भी पुरुषों को ऐसा ना समझें कि वह आपके दिमाग की सारी बातें पढ़ लें।

[जरुर पढ़ें: गलतफहमियां जो सिंगल लोगों को रिलेशनशिप के बारे में होती हैं]

सिंगल महिलाओं को पुरुषों के पहलू से भी कुछ बातों को समझने की जरुरत होती है। इस आर्टिकल को इंग्लिश(English) में भी पढ़ें।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "