अपनी गर्लफ्रेंड से कौन सी चीजें करने के लिए ना कहें

Read in English
Things one must never ask his girlfriend to do in the relationship

एक महिला को वह हर चीज नहीं करनी चाहिए जो उनका बॉयफ्रेंड उनसे करने के लिए कहे।

Things girl should never do: किसी रिश्ते में होना एक अच्छी बात है लेकिन केवल तब तक जब तक कि यह आपके ऊपर बोझ ना बन जाएं है। कई पुरुष बहुत डोमिनेटिंग होते हैं। वो अपनी गर्लफ्रेंड पर अक्सर इतना हावी हो जाते हैं कि उनकी आजादी ही छीन लेते हैं। एक रिश्ते का मतलब होता है कि आप खुशी और दुख को एक साथ साझा करें। आप जितना प्यार एक रिलेशनशिप में चाहते हैं उतना ही आपको देना भी होता है। आप रिश्ते में केवल एक व्यक्ति को 100 प्रतिशत प्रयास करने दूसरे व्यक्ति को कुछ नहीं करने को नहीं कह सकते हैं। कुछ लोग रिश्ते में इतने निर्भर हो जाते हैं कि अपने पार्टनर पर दबाव बनाने लगते हैं और उन्हें इस बात का एहसास ही नहीं होता। आइए जानते हैं वो कौन सी चीजें हैं जो आपको अपनी गर्लफ्रेंड को करने के लिए कभी नहीं कहना चाहिए। [ये भी पढ़ें: संकेत कि आप अपने पार्टनर पर ज्यादा दबाव डाल रहे हैं]

गर्लफ्रेंड से ये काम करने को कभी ना कहें

  • गंदगी को साफ करने के लिए
  • दोस्तों को छोड़ने के लिए
  • आर्थिक मदद करने के लिए
  • उद्देश्यों को छोड़ने के लिए
  • आपकी बात पर हमेशा सहमत होने के लिए

गंदगी को साफ करने के लिए
अधिकतर लड़कों में ये आदत होती है कि वो घर में चीजों को फैला देते हैं। यह अच्छी बात है कि आपकी गर्लफ्रेंड है लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि वह आपकी फैलाई हुई गंदगी को साफ करें। अगर आप चीजों को फैला सकते हैं तो उन्हें खुद से साफ करना भी सीखें।

दोस्तों को छोड़ने के लिए

Things You Should Never Ask A Woman to do
एक महिला अपने सभी दोस्तों को नहीं छोड़ सकती। इसलिए, उनके बॉयफ्रेंड को उनसे ऐसा करने के लिए नहीं कहना चाहिए।

कभी भी अपनी गर्लफ्रेंड से उसके दोस्तों को छोड़ने के लिए ना कहें। वह आपको प्यार करती है और आप दोनों एक रिश्ते में हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि वह अपने दोस्तों से दूर हो जाए। हर किसी को अपने जीवन में दोस्तों और प्रियजनों की जरूरत होती है। वह केवल आपके साथ जिंदगी नहीं गुजार सकती। [ये भी पढ़ें: संकेत जो बताते हैं कि आपके साथी के लिए उनके दोस्त रिलेशनशिप से ज्यादा जरुरी हैं]

आर्थिक मदद करने के लिए
आप जरुरत पड़ने पर अपनी गर्लफ्रेंड से आर्थिक मदद मांग सकते हैं। हालांकि, ऐसा नहीं है कि आप अपनी आर्थिक जरूरतों के लिए उनके ऊपर निर्भर हो जाएं। अगर वह कमाती है तो यह आपके भविष्य के लिए अच्छा है लेकिन उन पर निर्भर ना बनें।

उद्देश्यों को छोड़ने के लिए
कभी भी एक लड़की को उसके सपनों और लक्ष्यों को छोड़ने के लिए ना कहे। आपकी गर्लफ्रेंड को अपने सपने पूरा करने और आगे बढ़ाने का पूरा अधिकार है। कभी भी उसे आपके और उसके करियर में से किसी एक चीज को चुनने के लिए ना कहें। [ये भी पढ़ें: बातें जो आपका पार्टनर आपको कभी नहीं बताना चाहता]

आपकी बात पर हमेशा सहमत होने के लिए

Things you should never say to your partner to do
हर किसी की अपनी राय होती है। इसलिए, पुरुषों को अपनी गर्लफ्रेंड से उनकी हर बात पर सहमत होने के लिए नहीं कहना चाहिए।

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड से अपनी हर एक बात को लेकर सहमत होने की उम्मीद रखते हैं तो यह सही नहीं है। हर चीज को लेकर उनकी अपनी राय और विचार हो सकते हैं। आप जो भी कहते हैं उस पर अपनी गर्लफ्रेंड के सहमत होने की उम्मीद ना करें।

[जरुर पढ़ें: महिलाएं अपने प्यार का इजहार पहले क्यों नहीं करती]

ये कुछ चीजें हैं जो एक लड़की को रिलेशनशिप में होने पर कभी नहीं करनी चाहिए। किसी पुरुष को अपनी गर्लफ्रेंड से इन चीजों को करने के लिए कभी नहीं पूछना चाहिए। आप इस लेख को इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "