Girls Like to Hear: लड़कियां अपने पार्टनर से क्या सुनना पसंद करती हैं

Read in English
Things Girls Want To Hear From Guys

अगर महिलाओं को खुश करना है तो आपको उन्हें स्पेशल महसूस कराना होगा। (PC: www.minq.com)

Girls Like to Hear: आपने लोगों को कहते सुना होगा कि पुरुषों के दिल का रास्ता पेट से होकर जाता है। हालांकि महिलाओं के मामले में ऐसा नहीं है। अगर महिलाओं को खुश करना है तो आपको उन्हें स्पेशल महसूस कराना होगा। अगर आप किसी महिला को डेट कर रहे हैं और चाहते हैं कि वह भी आपको पसंद करें तो आपको पता होना चाहिए कि उन्हें क्या सुनना पसंद है। अगर किसी लड़की को आकर्षित करना चाह रहे हैं तो ये जानकर कि वो क्या सुनना पसंद करेगी, आपकी काफी मदद हो सकती है। रिलेशनशिप में होने पर आपको शब्दों का इस्तेमाल बहुत सोच समझकर करना होता है। हालांकि इस तरीके को अपनाने से पहले उस लड़की के बारे में थोड़ा जान लें जिसे आप पसंद करते हैं ताकि आपको उनकी पसंद-नापसंद के बारे में पता हो। आइए जानते हैं कि लड़कियां अपने पार्टनर से क्या सुनना पसंद करती हैं। [ये भी पढ़ें: चीजें जो हर महिला पहली डेट पर चाहती है]

Girls Like to Hear: चीजें जो लड़कियां सुनना पसंद करती हैं

  • तुम स्मार्ट हो
  • तुम सबसे अलग है
  • मैं हमेशा तुम्हारी बात सुनने को तैयार हूं
  • मुझे तुम्हारी सलाह चाहिए
  • मैं तुम्हारी परवाह करता हूं

तुम स्मार्ट हो
किसी लड़की की स्मार्टनेस को लेकर तारीफ करना आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है। बस आपको ध्यान रखना है कि आप सही समय ये कहें, साथ ही गौर करें कि आपके शब्दों में ईमानदारी हो।

तुम सबसे अलग है

What does a girl wants to listen from her boyfriend
लड़कियां अपने पार्टनर से सुनना चाहती हैं कि वो बाकी लड़कियों से हटके हैं।

हर महिला को स्पेशल महसूस करना पसंद होता है। इसलिए वह अपने पार्टनर से सुनना चाहती हैं कि वो बाकी लड़कियों से हटके हैं। इसलिए जिस लड़की को आप पसंद करते हैं उन्हें बताएं कि वो बाकियों से अलग हैं और क्यों।

मैं हमेशा तुम्हारी बात सुनने को तैयार हूं

Things Every Girl Loves Her Boyfriend To say
अपनी महिला पार्टनर को बताएं कि आप हमेशा उनकी बात सुनने को तैयार हैं।

जब पुरुष महिलाओं की बात सुनने के लिए समय देते हैं तो महिलाओं को अच्छा लगता है। इसलिए उनसे कहें कि आप हर समय उनकी बात सुनने के लिए तैयार हैं और आप हमेशा उनके साथ होंगे। [ये भी पढ़ें: क्यों पार्टनर की बातें सुनना किसी भी रिश्ते के लिए होता है बेहतर]

मुझे तुम्हारी सलाह चाहिए
पुरुषों अक्सर सोचते हैं कि वो महिलाओं की तुलना में अधिक प्रभावी ढंग से फैसले ले सकते हैं। आपको इस विचार को बदलना है। आप अपनी महिला पार्टनर को उनका महत्व बताने के लिए उनकी सलाह लें। आप देखेंगे कि आपकी समस्या सुलझाने में वो आपकी मदद करेंगी।

मैं तुम्हारी परवाह करता हूं
यह काफी सामान्य बात है लेकिन बहुत बार पुरुष इस बात को जाहिर नहीं कर पाते। अगर आप उनकी परवाह करते हैं तो उन्हें बताएं। हालांकि ऐसा केवल कहें नहीं इसे साबित भी करें।

[जरुर पढ़ें: चीजें जो महिलाएं रिश्ते में चाहती हैं लेकिन कहती नहीं]

ये कुछ चीजें हैं जो अक्सर महिलाएं चाहती हैं कि उनका पार्टनर उनसे कहें। इन सभी चीजों को बोलकर आप अपनी महिला पार्टनर को स्पेशल महसूस करा सकते हैं। इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पढ़ें।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "