toxic girlfriend: संकेत कि आपकी गर्लफ्रेंड टॉक्सिक है

sings that your girlfriend is toxic

toxic girlfriend: टॉक्सिक गर्लफ्रेंड के साथ रिश्ता तनावपूर्ण रहता है

toxic girlfriend: प्यार का रिश्ता भरोसे की नींव पर टिका होता है लेकिन इसमें प्यार और भरोसे के अलावा और भी चीजों का होना जरुरी होता है। किसी भी रिश्ते में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण ये होता है कि आप अपने पार्टनर के साथ खुश रहें। लेकिन अगर आपकी गर्लफ्रेंड टॉक्सिक होती है तो इससे आपकी ऊर्जा और खुशियां खत्म हो जाती है और आप जीवन में दुखी और तनावपूर्ण महसूस करते हैं। आइए जानते हैं कि कौनसे संकेत बताते हैं कि आप एक टॉक्सिक गर्लफ्रेंड के साथ रिलेशनशिप में हैं।[ये भी पढ़ें: अपने क्रश का ध्यान अपनी ओर कैसे आकर्षित करें]

toxic girlfriend: टॉक्सिक गर्लफ्रेंड के संकेत

  • हर चीज में कमी निकालना
  •  वे आपको अपने नियंत्रण में रखना चाहती है
  • आपसे हर समस्या का हल चाहती है
  • अपने बारे में ही सोचती है

1.हर चीज में कमी निकालना-
उन्हें खुश करना काफी मुश्किल होता है और वे हमेशा आपकी चीजों में कमियां निकालकर आपसे लड़ाई करती रहती है तो समझ जाएं कि आप एक टॉक्सिक गर्लफ्रेंड के साथ रिलेशनशिप में हैं।

2. वे आपको अपने नियंत्रण में रखना चाहती है-

sings that your girlfriend is toxic
अगर आपकी गर्लफ्रेंड हर चीज में आपकी कमी निकालती है तो समझ जाएं कि आपका रिश्ता टॉक्सिक है

वे हर काम को अपने मन के हिसाब से करती है। आपका खाना-पीना, पहनना और रहना उनके हिसाब से होता है और आप अपने मन से कोई छोटी से छोटी चीज भी नहीं कर सकते हैं तो समझ जाएं कि वे आपको नियंत्रित कर रही है।

3. आपसे हर समस्या का हल चाहती है-
आपकी गर्लफ्रेंड आपसे हर समस्या का हल चाहती है और अगर आप उनकी किसी परेशानी का समाधान नहीं कर पाते तो वे आपसे नाराज हो जाती है। यह बचकाना हरकत हैं जो बताती है कि वे टॉक्सिक हैं और आपको व्यर्थ का तनाव दे रही हैं।

4. अपने बारे में ही सोचती है-
वे खुद के बारे में जरुरत से ज्यादा सोचती है और चाहती है कि हर काम जीवन में वे अपने हिसाब से करें। अगर ऐसा है तो समझ जाएं कि वे खुद से ज्यादा किसी से प्यार नहीं करती, आपसे भी नहीं।

[जरुर पढ़ें: अपने क्रश को क्या कहें जिससे वह आपकी तरफ आकर्षित हो जाए]ॉ

ये संकेत बताते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड टॉक्सिक है।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "