Relationship Tips: आप अपने बिखरे हुए रिश्ते को एक और मौका क्यों देना चाहते हैं

Read in English
broken relationship need another chance

Relationship Tips: ब्रेकअप के बाद भी आप दोनों एक दूसरे की परवाह करते हैं, तो आप अपने साथी से प्यार करते हैं।

Relationship Tips:हर एक व्यक्ति को दूसरा मौका मिलना चाहिए, वहीं आपके रिश्तों को भी। कभी-कभी, दो लोगों के बीच इंटिमेसी और जुड़ाव इतना अधिक होता है कि वो अलग होने और ब्रेकअप के बाद भी एक-दूसरे से जुड़े रहते हैं। कुछ संकेत हैं जो आपको इशारा करते हैं कि आप दोनों के बीच का रिश्ता टूट जाने के बाद भी आप इसे वापस जोड़ना चाहते हैं। इसलिए आपको इन संकेतों को अनदेखा नहीं करना चाहिए और अपने बिखरे हुए रिश्ते को संभालने की कोशिश करनी चाहिए। यदि आप दोनों इन संकेतों पर ध्यान देते हैं तो आप अपने टूटे रिश्ते को एक और मौका दे सकते हैं। जब आप वास्तव में किसी से प्यार करते हैं, तो आपको अपने रिश्ते को फिर से काम करने के लिए हर स्थिति का सामना करने का प्रयास करना चाहिए। आइए जानते हैं ऐसे ही संकेत जो बताते हैं कि आप अपने बिखरे हुए रिश्ते को संभालना चाहते हैं। [ये भी पढ़ें: अपने एक्स को पूरी तरह भूलाने के लिए क्या करें]

संकेत कि आपके रिश्ते को एक और मौका मिलना चाहिए:

  • आप दोनों इसे सुलझाना चाहते हैं
  • एक दूसरे की परवाह करते हैं
  • समझौता करने के लिए तैयार हैं
  • ब्रेकअप के कारण आप दुखी हैं
  • आप दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं

आप दोनों इसे सुलझाना चाहते हैं
यदि आप और आपका साथी वापस साथ आने की कोशिश कर रहे हैं तो समझ जाएं कि आपके रिश्ते को एक और मौका मिलना चाहिए। इसका मतलब है कि आप दोनों एक-दूसरे से अभी भी प्यार करते हैं। हर रिश्ते में कठिन समय आता है। यह मायने रखता है कि आप दोनों अपने प्यार पर कैसे बने रहते हैं।

एक दूसरे की परवाह करते हैं

broken relationship need another chance
यदि आप दोनों अभी भी एक-दूसरे की परवाह करते हैं तो आपको साथ आना चाहिए और रिश्ते में रहना चाहिए।

ब्रेकअप के बाद भी आप दोनों एक-दूसरे की परवाह करते हैं। चाहे फिर आपके रिश्ते में कितनी भी समस्याएं हो, लेकिन आपने अभी तक एक दूसरे की परवाह करना बंद नहीं किया। यह एक स्पष्ट संकेत है कि आप दोनों को अपने रिश्ते को संभालना चाहिए। रिश्ते में परवाह करना क्यों अच्छा होता है, पढ़ने के लिए क्लिक करें।

समझौता करने के लिए तैयार हैं
हर रिश्ते में समझौते की जरुरत होती है। यदि आप दोनों रिश्ते के बिखरने के बाद भी एक दूसरे के लिए समझौता करने के लिए तैयार हैं, तो आपको एक साथ रहना चाहिए क्योंकि आप दोनों अभी भी प्यार करते हैं।

ब्रेकअप के कारण आप दुखी हैं
यदि आप दोनों अलग होने के बाद दुखी हैं, तो आप दोनों को अपने रिश्ते को एक और मौका जरुर देना चाहिए। आपको बात करने और एक-दूसरे के साथ वापस आने का प्रयास करना चाहिए। इतना ही नहीं, आप दोनों को ही ब्रेकअप किसी भी समस्या का समाधान नहीं लगता है तो आप इस रिश्ते को संभालना चाहते हैं।

आप दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं

broken relationship need another chance
एक रिश्ता स्वस्थ होता है जब आप दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं।

यदि आप दोनों एक दूसरे से अभी भी प्यार करते हैं तो आपको अपने रिश्ते को एक और अवसर देना चाहिए। ब्रेकअप किसी रिश्ते को सफल बनाने का समाधान नहीं है। आप दोनों को उन मसलों पर बात करनी चाहिए जो आपको परेशान कर रहे हैं और अपने रिश्ते को संभालने की कोशिश करनी चाहिए। [ये भी पढ़ें: रिश्ते में बातचीत को कैसे सुधारें]

ये कुछ संकेत हैं जो बताते हैं कि आपको अपने टूटे हुए रिश्ते को एक और मौका देना चाहिए और इसे वापस बेहतर करना चाहिए। आप इस लेख को इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "