Falling in love: संकेत कि आप अपने बेस्ट फ्रेंड से प्यार करने लगे हैं

Read in English
Signs you are in love with your best friend

love: अगर आप अपने बेस्ट फ्रेंड को प्यार करते हैं तो कुछ संकेतों से पहचान सकते हैं।

आपके जीवन में कई दोस्त होते हैं लेकिन उनमें से केवल एक ही दोस्त होता है जो आपके लिए बहुत खास होता है। वह दोस्त कोई और नहीं आपका बेस्ट फ्रेंड होता है। बेस्ट फ्रेंड के साथ आपका स्पेशल रिश्ता होता है जो सिर्फ आप दोनों के लिए महत्वपूर्ण होता है। आप किसी भी परिस्थिति में एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ते हैं। साथ ही आप एक-दूसरे को अच्छी समझते भी हैं। अगर किसी लड़के की बेस्ट फ्रेंड महिला है या किसी लड़की का बेस्ट फ्रेंड लड़का है तो आपको पता भी नहीं चलता है कि कब आप अपने बेस्ट फ्रेंड से प्यार कर बैठते हैं। ऐसा आपका एक-दूसरे के साथ हमेशा रहना और एक-दूसरे को अच्छी तरह समझने की वजह से हो सकता है। तो आउए आपको उन संकेतों के बारे में बताते हैं जिससे पता चलता है कि आप अपने बेस्ट फ्रेंड को प्यार करने लगे हैं। [ये भी पढ़ें: संकेत बताते हैं कि आपका बेस्ट फ्रेंड आपसे जलता है]

Falling in love: संकेत जो बताते हैं कि आप अपने बेस्ट फ्रेंड से प्यार करने लगे हैं

आपको जलन होती है
उनकी प्राथमिकता बनना चाहते हैं
उनके साथ जाने के लिए हमेशा तैयार हो जाते हैं
आप उनका दोस्त से ज्यादा बनना चाहते हैं
उनकी बातों पर ध्यान देते हैं

आपको जलन होती है:

Falling in love with your best friend
love with your best friend: जब आप बेस्ट फ्रेंड को पसंद करने लगते है तो उनके साथ किसी के होने पर जलन होती है।

अगर आप किसी के दोस्त हैं तो उस इंसान के अपने कई और दोस्त भी होते हैं। अगर आपका बेस्ट फ्रेंड किसी इंसान को डेट करते हैं तो आपको जलन होती है। इसका मतलब यह है कि आप नहीं चाहते कि वह किसी और को अटेंशन दे।

उनकी प्राथमिकता बनना चाहते हैं: जब आप अपने बेस्ट फ्रेंड से प्यार करने लगते हैं तो चाहते हैं कि वह आपको अपनी प्राथमिकता बनाए। ताकि आप उनकी अटेंशन पा सके।

उनके साथ जाने के लिए हमेशा तैयार हो जाते हैं: जब भी आपके बेस्ट फ्रेंड कोई प्लान बनाते हैं तो आप हमेशा जाने के लिए तैयार हो जाते हैं चाहे फिर आपको कोई काम ही क्यो ना हो। इससे यह पता चलता है कि आपकी भावनाएं उनके लिए सिर्फ दोस्त नहीं उससे ज्यादा है।

आप उनका दोस्त से ज्यादा बनना चाहते हैं: दोस्ती को प्यार में बदलने का सबसे बड़ा संकेत यह होता है कि आप उन्हें दोस्त से ज्यादा मानते हैं। आपके मन में यह भावना होती है कि आपका बेस्ट फ्रेंड ही आपका पार्टनर बने।

उनकी बातों पर ध्यान देते हैं: अगर आप अपने बेस्ट फ्रेंड से प्यार करने लगे हैं तो उनसे जुड़ी हर चीज को नोटिस करते हैं। यह संकेत बताता है कि आप उनसे प्यार करने लगे हैं।

[जरुर पढ़ें: दोस्त और बेस्ट फ्रेंड में क्या फर्क होता है]

अगर आप अपने बेस्ट फ्रेंड से प्यार करने लगे हैं तो उसे कुछ संकेतों की मदद से पहचाना जा सकता है। इस आर्टिकल को इंग्लिश(English) में भी पढ़ें।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "