Relationship Tips: संकेत जो बताते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरूष की तलाश में है

Your Woman is Seeing Another Man

Relationship Tips: क्या आपकी गर्लफ्रेंड भी आपसे दूर जा रही है

Relationship Tips: एक रिलेशनशिप में प्यार के साथ-साथ भरोसा का होना भी जरूरी होता है। यदि आपको अपने पार्टनर पर भरोसा नहीं है तो आप अपने रिश्ते को लंबे समय तक नहीं चला सकते हैं। कई बार ऐसा होता है कि आपकी एक छोटी सी गलती के कारण आपका रिश्ता खराब हो सकता है। आपकी गलती के कारण कई बार आपकी पार्टनर को किसी और पुरूष की जरूरत महसूस होने लगती है। महिलाएं पुरूषों की तुलना में जल्दी फैसला ले लेती हैं। यदि आपको ऐसा लगता है कि आपकी गर्लफ्रेंड आपसे दूर जा रही है तो आपको समझने की जरूरत है कि आप अफने रिश्ते में सुधार लाएं और अपनी पार्टनर को किसी को पास जाने से रोक पाएं। कुछ ऐसे संकेत होते हैं जिससे आपको पता चल सकता है कि आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरूष के पास जाने के बारे में सोच रही थी। [ये भी पढ़ें: Dating Flatform: डेटिंग प्लैटफॉर्म पर आप क्यों रिजेक्ट होते हैं]

Relationship Tips: कैसे जानें की आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरूष की तलाश में हैं

  • पासवर्ड बदल देना
  • सामाजिक रूप से सक्रिय नहीं होना
  • विकेंड प्लान में बदलाव करना
  • दूसरों से तुलना करना
  • अक्सर झूठ बोलना

पासवर्ड बदल देना:

Girlfriend Likes Someone Else
Relationship Tips: आदतें जो बताती है कि आपकी गर्लफ्रेंड किसी और को पसंद करती है

यदि आपकी गर्लफ्रेंड अपनी फोन का पासवर्ड बार-बार बदल रही है तो आपको सतर्क हो जाने की जरूरत है और आपको समझ जाना चाहिए कि वो आपसे कुछ छिपा रही है या आपको अपने जीवन में शामिल नहीं करना चाह रही है।

सामाजिक रूप से सक्रिय नहीं होना:
यदि आपकी गर्लफ्रेंड आपको सोशल मीडिया पर आपके साथ अपनी फोटो डालती थी और अचानक से उसने ऐसा करना बंद कर दिया है तो हो सकता है कि अब उसे आपके में पहले जैसी दिलचस्पी ना रही हो और वो आपको पसंद नहीं करती है।

विकेंड प्लान में बदलाव करना:
अगर आपकी गर्लफ्रेंड ने आपके साथ प्लान बनाना छोड़ दिया हो या फिर आपके दोस्तों से मिलना जोड़ दिया हो तो इसका मतलब यह है कि वो आपको अनदेखा कर रही है और अब वो आपके साथ कहीं आना-जाना नहीं चाहती है। या ऐसा भी हो सकता है कि वो किसी और मिलने जाने का प्लान बना रही हो।

दूसरों से तुलना करना:
अगर आपकी गर्लफ्रेंड ने आपकी तारीफ करना छोड़ दिया हो और हमेशा आपकी तुलना किसी और पुरूष करने लगी हो तो इसका मतलब है कि वो अब आपसे दूर जा रही है और उसे आपके में कुछ पसंद नहीं है। किसी और पुरूष की तरफ वो आकर्षित हो रही है।

अक्सर झूठ बोलना:
एक रिश्ते में झूठ होना गलत बात है और अगर आपको ऐसा लग रहा है कि आपकी गर्लफ्रेंड आपसे हर बात पर झूठ बोल रही है तो आपको सतर्क हो जाना चाहिए और इस बात को समझना चाहिए कि अब वो आपसे प्यार नहीं करती है। [ये भी पढ़ें: किसी लड़की को पसंद नहीं करते हैं तो उसे कैसे बताएं]

यदि आपको अपनी गर्लफ्रेंड के व्यवहार में बदलाव नजर आ रहा है तो आपको सतर्क हो जाने की जरूरत है और अपने रिश्ते को बचाने की भी जरूरत है।

 

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "