relationship tips : क्या आपका पार्टनर आपका सम्मान करता है

signs that your partner does not respect you

relationship tips: आपका पार्टनर आपका सम्मान ना करें तो आप तनाव में रहने लगते हैं।

relationship tips : किसी भी रिश्ते में प्यार और भरोसे के साथ-साथ एक-दूसरे के लिए सम्मान होना भी बहुत जरुरी होता है। पार्टनर्स के मन में एक-दूसरे के लिए सम्मान का भाव नहीं होता है तो रिश्ता लंबे समय तक नहीं चल पाता है। क्या आपका पार्टनर आपका सम्मान करता है? क्या अक्सर आपको अपने रिश्ते में सम्मान की कमी महसूस होती है? अगर ऐसा है तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ संकेतों के बारे में जो बताते हैं कि आपका पार्टनर आपका सम्मान नहीं करता है।[ये भी पढ़ें: Falling in love: संकेत कि आप अपने बेस्ट फ्रेंड से प्यार करने लगे हैं]

relationship tips :  संकेत जो बताते हैं कि आपका पार्टनर सम्मान नहीं करता

  • वे आपको सुनना नहीं चाहते
  • वे आपको प्राथमिकता नहीं देते हैं
  • वे जानबूझ कर आपको दुख पहुंचाते हैं
  •  वे आपको नीचा दिखाते हैं
  •  आपके परिवार का सम्मान नहीं करते हैं

1.वे आपको सुनना नहीं चाहते- 
किसी को भी समझने के लिए उसके मन की बातों को सुनना जरुरी होता है। अगर आपका पार्टनर आपको अक्सर अनसुना करता है तो यह संकेत बताता है कि वह आपका सम्मान नहीं करता है।[ये भी पढ़ें: True Love: रिश्ते में सच्चे प्यार के क्या संकेत होते हैं ]

2.वे आपको प्राथमिकता नहीं देते हैं-
उन्हें आपकी परवाह नहीं हैं। वे अक्सर आपको प्राथमिकता नहीं देकर अपने दोस्तों को ज्यादा महत्व देते हैं तो यह संकेत बताता है कि वे आपका सम्मान नहीं करते हैं।

3.वे जानबूझ कर आपको दुख पहुंचाते हैं-

signs that your partner does not respect you
relationship tips: आपका पार्टनर आपको नीचा दिखाता है तो समझ जाएं कि वह आपका सम्मान नहीं करता है

आपके पार्टनर आपके साथ रहते-रहते आपकी भावनाओं से वाकिफ हो जाते हैं, ऐसे में वे बेहतर जानते हैं कि आपको किन बातों से दुख होता है। लेकिन वे आपको जानबूझ कर बार-बार दुख पहुंचाते हैं तो समझ जाएं कि वे ना आपसे प्यार करते और ना ही आपका सम्मान करते हैं।

4. वे आपको नीचा दिखाते हैं-
अगर अपने दोस्तों,परिजनों और बच्चों की मौजूदगी में आपका पार्टनर आप पर चिल्लाता है और आपकी बेइज्जती करके आपको नीचा दिखाने की कोशिश करता है तो समझ जाएं कि वे आपका सम्मान नहीं करते हैं। ऐसे में उनसे दूर हो जाना ही बेहतर होता है।

5. आपके परिवार का सम्मान नहीं करते हैं-
आपके पार्टनर आपसे चाहते हैं कि आप उनके परिवार का सम्मान करें। लेकिन वे आपके परिजनों सम्मान नहीं करते हैं तो यह संकेत बताता है कि वे आपसे प्यार नहीं करते हैं। ऐसे में भले ही वे आपसे कितना ही प्यार क्यों ना करें आपको उनसे दूरी बना लेनी चाहिए।

[जरुर पढ़ें:  Getting over a cheating boyfriend: बॉयफ्रेंड से धोखा मिलने के बाद जीवन में कैसे आगे बढ़े ]

ये संकेत बताते हैं कि आपका पार्टनर आपका सम्मान नहीं करता है।

 

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "