अपने क्रश का पीछा करना क्यों छोड़ दें

Read in English
tips to give up on your crush

अगर कुछ ऐसे संकेत(Signs) दिख रहे हैं तो अपने क्रश(Crush) से दूरी बनाना ही बेहतर है।

जब आपका क्रश(Crush) किसी इंसान पर होता है तो आपकी दुनिया बदल सी जाती है। उनके आपके पास आते ही चारो तरफ गिटार बजने सा महसूस होने लगता है। अपने क्रश की अटेंशन पाने के लिए आप कुछ भी करने लगते हैं। उनके लिए आपके मन में अलग सी भावनाएं होती हैं जिसकी वजह से आप हमेशा उनके पास रहना पसंद करते हैं। हालांकि इसका मतलब यह नहीं कि आपका क्रश भी आपके लिए वैसा ही महसूस करे। कई बार तो आपके क्रश को आपकी फीलिंग्स के बारे में पता ही नहीं चल पाता है। साथ ही आपके सारे प्रयास खराब हो जाते हैं और आप उनका दिल नहीं जीत पाते हैं। अगर आप उनके दिल को नहीं जीत पाते हैं तो बेहतर है कि उनका पीछा करना छोड़ दें। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आखिर में आपको दुख पहुंच सकता है। इसलिए अपने क्रश का पीछा करना छोड़ दें। तो आइए आपको बताते हैं कि आखिर क्यों अपने क्रश का पीछा करना छोड़ देना चाहिए। [ये भी पढ़ें: अपने क्रश को क्या कहें जिससे वह आपकी तरफ आकर्षित हो जाए]

संकेत जो बताते हैं कि आपको अपने क्रश(Crush)का पीछा करना छोड़ देना चाहिए

उनकी तरफ से कोई इशारा ना मिलना
वह आपकी सराहना नहीं करते हैं
उनके जीवन में कोई और है
आप एक-दूसरे के लिए सही पार्टनर नहीं हैं
रिलेशनशिप में नहीं जाना चाहते हैं

उनकी तरफ से कोई इशारा ना मिलना:

tips to give up on your crush
अगर आपका क्रश(Crush) आपको कोई इशारा नहीं देता है तो उनसे दूर चले जाएं।

अगर आपको कोई पसंद है या उस पर आपका क्रश(Crush) है तो अच्छी बात है। लेकिन इसके साथ ही अपने क्रश के एक्शन पर ध्यान दें। कि क्या वो भी आपको पसंद करते हैं या कोई इशारा देते हैं। अगर आपका क्रश ऐसा नहीं करता है तो समझ जाइए कि आपको उनका पीछा करना छोड़ देना चाहिए। अपने क्रश के बारे में सोचना कैसे बंद करे जानने के लिए क्लिक करें।

वह आपकी सराहना नहीं करते हैं: अगर आप अपने क्रश को खुश करने के लिए कई चीजें करते हैं तो आप चाहते हैं कि वह आपकी सराहना करें। अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो आपको उनके लिए अपनी फीलिंग्स को व्यर्थ करने से बचना चाहिए।

उनके जीवन में कोई और है:

tips to give up on your crush
अगर आपके क्रश(Crush) के जीवन में कोई और है तो उनके बारे में सोचना छोड़ दें।

हो सकता है कि जिस तरह से आपका उनपर क्रश है उनका भी किसी और पर क्रश हो या किसी रिलेशनशिप में हैं। इस परिस्थिति में खुद को उनसे दूर कर लें। क्योंकि अगर रिलेशनशिप में होने के बाद भी वह आपमे दिलचस्पी दिखाते हैं तो वह सिर्फ आगे चलकर आपका इस्तेमाल करना चाहते हैं।

आप एक-दूसरे के लिए सही पार्टनर नहीं हैं: रिलेशनशिप में आने के लिए दोनों पार्टनर में आपसी समझ होना बेहद जरुरी होता है। कोई इंसान आपका क्रश सिर्फ लुक्स की वजह से होता है। अगर आपको लगता है कि आप दोनों की सोच नहीं मिलती है तो बेहतर है कि उनके बारे में सोचना छोड़ दें।

रिलेशनशिप में नहीं जाना चाहते हैं: अगर आपका क्रश किसी रिलेशनशिप में ना जाकर सिर्फ अपने करियर पर फोकस करना चाहते हैं तो इस परिस्थिति में खुद को क्रश के बारे में सोचने से रोकें। [ये भी पढ़ें: अपने क्रश के मन में जलन की भावना कैसे पैदा करें]

आपका क्रश(Crush) किसी पर भी हो सकता है। जिसे खुश करने के लिए आप कुछ भी कर सकते हैं। लेकिन अगर कुछ संकेत दिखने लगे तो बेहतर है कि आप उनके बारे में सोचना छोड़ दें। इस आर्टिकल को इंग्लिश(English) में भी पढ़ें।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "