संकेत जो बताते हैं आप जिस लड़के से प्यार करती हैं वो आपको सिर्फ दोस्त मानता है

Read in English
Signs shows that he is just your friend

Relationship Tips: कैसे जानें की वो आपको सिर्फ दोस्त मानता है

Relationship Tips: दोस्ती और प्यार दो अलग-अलग चीज होती है। दोनों का जिंदगी में अलग महत्व होता है। हर किसी को लगता है कि सिर्फ लड़के ही फ्रेंड ज़ोन में जा सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं है कई बार लड़कियां भी फ्रेंड ज़ोन में चली जाती हैं। जरूरी नहीं है कि आप जिस लड़के को आप प्यार करती हैं वो भी आपको प्यार करें। लड़के कई बार अपनी दोस्त को सिर्फ एक अच्छी दोस्त तरह ही देखते हैं और उतनी ही परवाह करते हैं जितना एक बॉयफ्रेंड करता है। इस बात को लड़कियां प्यार समझ लेती हैं। आपको इस बात को समझने की जरूरत है वरना इससे ना सिर्फ आपको दुख भी होगा बल्कि आपकी दोस्ती भी खराब हो सकती है। इसलिए अपनी दोस्ती को बचाने के लिए आपको अपने दोस्त की भावनाओं को समझने की जरूरत है। [ये भी पढ़ें: Relationship tips: रिश्तों में आपसी समझ के लिए कौन-सी चीजों पर ध्यान दें]

Relationship Tips: कैसे जानें की आपका दोस्त आपको सिर्फ दोस्त की तरह ही देखता है

  • आपसे फ्लर्ट नहीं करता है
  • दूसरी लड़कियों के बारे में बात करता है
  • आपको दूसरे के नाम से छेड़ता हो
  • व्यवहार में कोई बदलाव ना आना
  • आपको ब्रो की तरह समझता हो

आपसे फ्लर्ट नहीं करता है:
यदि आपका दोस्त आपका दोस्त आपसे फ्लर्ट नहीं करता है तो आपको समझ जाना चाहिए कि उसके मन में आपके लिए सिर्फ दोस्ती है। वो आपको दोस्त से बढ़कर नहीं समझते हैं और ना ही आपसे प्यार करते हैं।

दूसरी लड़कियों के बारे में बात करता है:

signs that he's treating you as a good friend
Relationship Tips: अपनी दोस्ती को जरूर बचाएं

जब आपका दोस्त आपके सामने दूसरी लड़कियों को देखें या फिर उनके बारे में सिर्फ बात करें तो इससे यह पता चलता है कि वो आपको सिर्फ दोस्त मानते हैं और उनके मन में आपके लिए कोई भावना नहीं है।

आपको दूसरे के नाम से छेड़ता हो:
अगर कोई लड़का आपको पसंद करेगा तो वो आपको दूसरे लड़के के नाम से कभी भी नहीं छेड़ेगा। तो यदि आपका दोस्त अक्सर आपको दूसरे लड़कों के नाम से छेड़ता है तो वो आपको प्यार नहीं करता है बल्कि सिर्फ दोस्त मानता है।

व्यवहार में कोई बदलाव ना आना:
यदि आपके दोस्त के व्यवहार में आपके प्रति किसी प्रकार का बदलाव नहीं आता है तो यह आपके लिए एक संकेत है कि वो आपको सिर्फ दोस्त मानता है। अगर वो आपसे प्यार भरी बातें नहीं करता है तो आप समझ जाइए कि वो आपके प्यार नहीं करता है।

आपको ब्रो की तरह समझता हो:
अगर आपका दोस्त आपको ब्रो की तरह ट्रीट करता है तो वो आपको एक बहुत अच्छा मानता है। ऐसे में आपको अपनी भावनाओं का ध्यान रखते हुए अपनी दोस्ती को बचाना चाहिए। [ये भी पढ़ें: tips to make girlfriend: लंबे समय से सिंगल हैं तो गर्लफ्रेंड बनाने के लिए अपनाएं कुछ टिप्स]

यदि आपको अपने लड़के दोस्त से प्यार हो गया है तो आपको सबसे उनकी भावनाओं को समझने की जरूरत है और अपनी दोस्ती को बचाने की जरूरत है।

 

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "