Relationship tips: संकेत कि आपका पार्टनर आपके करीब आना चाहता है

Read in English
signs your partner want to come closer

Relationship Tips: आपका पार्टनर रिश्ते को बेहतर करने के लिए आपके करीब आता है।

Relationship tips: जब आप लंबे समय से किसी रिलेशनशिप में होते हैं तो आप दोनों के बीच चीजें काफी सहज हो जाती है, आप हर चीज को समझदारी से हैंडल करते हैं और आपका रिश्ता एक स्थिर गति से चलता जाता है। किसी भी रिश्ते के लिए यह अच्छा भी है। हालांकि यह आपके रिश्ते के लिए बुरा भी हो सकता है क्योंकि इससे आपके रिश्ते में बोरियत हो जाती है और आप दोनों के बीच इंटिमेसी कम हो जाती है। जब रिश्ते में कुछ नया नहीं होता तो लोग अपने रिश्ते को महत्व देना बंद कर देते हैं। इसलिए अपने रिश्ते को इस बोरियत से बचाने के लिए आपको इंटिमेसी बनाई रखनी चाहिए। अगर आप अपने पार्टनर के करीब रहेंगे तो आपका रिश्ता इसी तरह बना रहेगा। ऐसे ही कुछ संकेत हैं जो बताते हैं कि आपका पार्टनर आपके करीब आना चाहता है। [ये भी पढ़ें: तरीके जो आपको अपने पार्टनर के करीब आने में मदद करते हैं]

संकेत कि आपका पार्टनर आपके करीब आना चाहता है

  • ज्यादा समय निकालना
  • अधिक रोमांटिक होना
  • अधिक तारीफ करना
  • आई कॉन्टेक्ट बनाना
  • भविष्य के बारे में बात करना

ज्यादा समय निकालना
आपका पार्टनर जब आपके करीब आना चाहता है तो वह आपके लिए अधिक समय निकालता है क्योंकि उन्हें लगता है कि आपके रिश्ते को अधिक अटेंशन की जरुरत है। इससे वह आपके साथ पहले से ज्यादा समय बिताता है।

अधिक रोमांटिक होना

signs your partner want to come closer
किसी भी रिश्ते में रोमांस का बना रहना जरुरी है।

जब आपका रिश्ता एक जैसा चलता रहता है तो उसमें रोमांस की कमी भी हो जाती है। ऐसे में अगर आपका पार्टनर आपके साथ अधिक रोमांटिक होना चाहता है तो समझिए कि वह आपके करीब आना चाह रहा है। [ये भी पढ़ें: आपके करीब आने पर आपकी गर्लफ्रेंड दूर क्यों हो जाती है]

अधिक तारीफ करना

signs your partner want to come closer
तारीफ करने से आप अपने पार्टनर के करीब आ पाते हैं।

आपको अपने पार्टनर से पहले से ज्यादा कॉम्प्लीमेंट्स मिल रहे हैं और वह आपको हर समय यह याद दिलाता है कि वह आपसे अभी भी उतना ही प्यार करता है तो यह संकेत है कि वह आपके करीब आना चाहता है।

आई कॉन्टेक्ट बनाना
वह आपके साथ बात करने के लिए शब्दों का कम और आँखों का इस्तेमाल ज्यादा करता है। साथ ही आपसे इमोशनली कनेक्ट होने की कोशिश करता है। वह आपके साथ पहले से अधिक आई कॉन्टेक्ट बनाता है तो इसका मतलब है कि वह आपके और करीब आना चाहता है।

भविष्य के बारे में बात करना
आपका पार्टनर आपको बताना चाहता है कि आप इस रिश्ते में केवल अभी के लिए नहीं है बल्कि वह आपके साथ अपना भविष्य प्लान करना चाहता है और वह इसके लिए आपसे बातचीत करता है तो समझें कि वह आपके और करीब आना चाहता है। [ये भी पढ़ें: संकेत बताते हैं कि आपका पार्टनर रिश्ते में स्पेस चाहता है]

ये संकेत आपको यह जानने में मदद कर सकते हैं कि आपका पार्टनर आपके करीब आना चाहता है। आप इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "