संकेत कि आपका पार्टनर रिलेशनशिप को दूसरों से छुपा रहा है

Read in English
Thing that show that he is keeping your relationship a secret

Secret Relationship: संकेत जो बताते हैं कि आपका पार्टनर रिश्ते को छुुपा रहा है

Secret Relationship: हर रिश्ता बाकि रिश्तों से अलग होता है। बहुत से लोग रिलेशनशिप को लेकर काफी खुले विचारों के होते हैं और वे किसी से कुछ नहीं छुपाते हैं लेकिन कुछ लोग अपने रिलेशनशिप के बारे में खुलकर किसी से कुछ नहीं कहते हैं क्योंकि वे अपने रिलेशनशिप को लोगों से छुपाना चाहते है। कई बार ऐसा करने के पीछे जायज वजह होती है लेकिन बहुत बार ब्वॉयफ्रेंड ऐसा इसलिए करते हैं ताकि वे और लड़कियों के साथ फ्लर्ट कर सकें। बहुत बार आपको पता भी नहीं चलता है कि आपका पार्टनर दूसरे लोगों से यह बात छुपा रहा है। आइए जानते हैं कुछ संकेतों के बारे में जो बताते हैं कि आपका पार्टनर रिलेशनशिप को दूसरों से छुपा रहा है।[ ये भी पढ़ें:  Committed Relationship: कैसे पता करें कि आप एक कमिटेड रिलेशनशिप में हैं] 

Secret Relationship: आपका पार्टनर रिलेशनशिप छुपाता है तो वह

  • आपको निश्चित जगहों पर ही लेकर जाना
  • सोशल मीडिया से दूर रहते हैं
  • परिवार और दोस्तों से नहीं मिलवाते हैं
  •  आपको दोस्तों कहकर मिलवाना
  • भविष्य के बारे में बातें नहीं करना

1. आपको निश्चित जगहों पर ही लेकर जाना

Signs of secret relationship: He just takes you to certain places
Signs of secret relationship: संकेत जो बताते है आपका पार्टनर रिश्ते को छुपाता है

वे आपके साथ हर जगह पर जाने में सहज नहीं हो पाते हैं इसका सीधा सा कारण यह होता है कि वे नहीं चाहते हैं कि लोगों को पता चले कि आप और वह रिलेशनशिप में हैं। वे आपके साथ दूसरों से दूर और अकेले स्थान पर ही जाना पसंद करते हैं।

2. सोशल मीडिया से दूर रहना– सोशल मीडिया पर दोस्ती आजकल बहुत जरुरी होती है। अगर वे आपको अपनी सोशल मीडिया सर्कल से दूर रखते हैं तो यह संकेत होता है कि वे अपना रिश्ता दुनिया से छुपाना चाहते हैं और नहीं चाहते कि लोगों को आप दोनों के बारे में पता चलें। [ ये भी पढ़ें:  सोशल मीडिया आपके रिश्ते को कैसे खराब करते है] 

3. परिवार और दोस्तों से नहीं मिलवाते हैं- जो लोग रिलेशनशिप से खुश होते हैं वे आपको परिवार और दोस्तों से मिलवाने से नहीं कतराते हैं। अगर आपका पार्टनर परिवार के लोगों और दोस्तों से रिलेशनशिप के बारे में छुपाता है तो समझ जाएं कि वे आपको पूरी तरह जीवन का हिस्सा नहीं बनाना चाहते हैं।

4. आपको दोस्तों कहकर मिलवाना- आपका ब्वॉयफ्रेंड आपको अपने दोस्तों और परिजनों से नहीं मिलवाते हैं और कभी अचानक से मिल जाने पर वे आपका परिचय उन्हें दोस्त के रुप में देते हैं तो समझ जाए की आपका पार्टनर आपके साथ अपने रिश्ते को छुपा रहा है।

5. भविष्य के बारे में बातें नहीं करना- अगर आपका पार्टनर आपके साथ अपने रिश्ते के बारे में छुपाता है तो वह आपके साथ अपने भविष्य को लेकर कुछ भी योजना नहीं बनाता है।

[ जरुर भी पढ़ें:  Ready for commitment: संकेत कि आपका साथी कमिटमेंट के लिए तैयार है

इन सभी संकतों से समझ जाए कि आपका पार्टनर रिश्ते को सार्वजनिक नहीं करना चाहता है।  आर्टिकल को इंग्लिश में पढ़ने के लिए क्लिक करें।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "