signs you are not happy in relationship: संकेत कि आप रिश्ते में वास्तविक रुप से खुश नहीं है

sign that you are not really happy in the relationship

कुछ संकेतों से पता चलता है कि आप अपने रिश्ते में खुश नहीं हैं।

signs you are not happy in relationship: रिलेशनशिप में दो लोग आपस में प्यार करने और एक साथ खुश रहने के लिए आते हैं। लेकिन अगर रिश्ते में खुश ही नहीं है तो फिर रिलेशनशिप का कोई मतलब ही नहीं रह जाता है। कभी-कभी यह समझना होता है कि आप रिश्ते से नाखुश हैं या जीवन से नाखुश है। कुछ संकेत आपको यह समझने में मदद करते हैं। आइए जानते हैं कि कुछ संकेतों के बारे में जो बताते हैं कि आप रिश्ते में वास्तविक रुप से खुश नहीं है। [ये भी पढ़ें: सोलमेट और लाइफ पार्टनर आपस में किस तरह अलग होते हैं]

signs you are not happy in relationship:  रिश्ते में वास्तविक रुप से खुश ना होने के संकेत

  • आप डिप्रेशन में रहते हैं
  • आप खुद को बदलने की कोशिश करते हैं
  • आप पार्टनर के बिना जीवन को बेहतर समझते हैं
  • आप पार्टनर के बारे में सोचकर खुश नहीं होते हैं

1. आप डिप्रेशन में रहते हैं-

sign that you are not really happy in the relationship
signs you are not happy in relationship:  रिश्ते का तनाव आपको डिप्रेशन का शिकार बना देता है।

जब भी आप गहन चिंतन करते हैं तो आप सिर्फ और सिर्फ अपने परिवार को लेकर चिंतित रहते हैं। आप अपने रिश्ते में दुखी है और हर समय तनाव महसूस करते हैं तो समझ जाएं कि आपकी मुसीबत जीवन की परेशानियां नहीं बल्कि रिश्ते की परेशानियां है।

2. आप खुद को बदलने की कोशिश करते हैं- आप अपने रिश्ते में हरदम दिखावटी बनने की कोशिश करते हैं ताकि आपका पार्टनर खुश रहे। पार्टनर के लिए खुद को बदलने की कोशिश ना करें ऐसा करने से आप घुटन महसूस करते हैं।

3. आप पार्टनर के बिना जीवन को बेहतर समझते हैं- आप जीवन में खुश रहने की कल्पना बिना पार्टनर के करते हैं। आपको लगता है कि अगर वे आपके जीवन में नहीं होते तो आप ज्यादा खुश रहते।

4. आप पार्टनर के बारे में सोचकर खुश नहीं होते हैं- जब एक रिलेशनशिप शुरु होती है तो आप हर समय अपने पार्टनर के बारे में सोचते रहते हैं लेकिन अब ऐसा नहीं हैं। आप उनके बारे में सोचते नहीं है ना ही उनके बारे में सोचकर खुश होते हैं तो समझ जाएं कि आप रिश्ते में वास्तविक रुप से खुश नहीं हैं।

[जरुर पढ़ें: संकेत जो बताते हैं कि आपको आपका सोलमेट मिल गया है]

इन सभी संकेतों से पता चलता है कि आप रिश्ते में खुश नहीं है।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "