आपका पार्टनर आपके मैसेज का जवाब क्यों नहीं देता है

Read in English
Reasons why he is not texting you back

बहुत बार आपका साथी आपको रिप्लाई(Reply) करना बंद कर देता है। इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं।

आजकल लोग एक-दूसरे से जुड़े रहने के लिए सोशल मीडिया पर भरोसा करते हैं। सोशल मीडिया आपके रिश्ते को प्रभावित करने लगता है। एक-दूसरे से बात करने के लिए लोग मैसेज पर निर्भर रहने लगते हैं। कई बार रिलेशनशिप में सही होने के बावजूद आपका पार्टनर मैसेज का रिप्लाई करना बंद कर देता है और मैसेज करना भी बंद कर देता है। ऐसा होने के पीछे का अक्सर कारण रिश्ता खत्म करना होता है। महिलाओं के लिए अपने साथी के मैसेज का इंतजार करना काफी मुश्किल हो जाता है। इसके अलावा भी कई कारण होते हैं जिनकी वजह से पुरुष अपनी पार्टनर को मैसेज का जवाब देना बंद कर देते हैं। तो आइए आपको इन्हीं कारणों के बारे में बताते हैं। [ये भी पढ़ें: एक्स को मैसेज करने की अपनी इच्छा को कैसे रोकें]

कारण जिनकी वजह से आपका साथी आपको रिप्लाई नहीं करता है

आप ज्यादा पूछताछ करती हैं
वह आपसे गुस्सा हैं
वह व्यस्त हैं
रिलेशनशिप से बोर हो गए हैं

आप ज्यादा पूछताछ करती हैं:

why he is not texting you back
आपका हमेशा पूछताछ करने की वजह से आपका साथी आपको रिप्लाई नहीं करता है।

अगर वह आपको एक मैसेज करते हैं और उसके जवाब में आप 10 मैसेज करती हैं। उनके बारे में सब जानने की कोशिश करती हैं कि वह कहां हैं? किसके साथ हैं तो यह रिप्लाई ना करने का कारण हो सकता है। मैसेज के जरिए आप अपने प्यार को कैसे जाहिर कर सकते हैं जानने के लिए क्लिक करें।

वह आपसे गुस्सा है:

Reasons why he is not texting you back
रिप्लाई ना करना गुस्सा दिखाना का ही एक तरीका होता है।

जरुरी नहीं है कि हर बार महिलाएं ही गुस्सा दिखाने के लिए मैसेज करना बंद कर दें या आपसे बात ना करें। पुरुष भी ऐसा कर सकते हैं। अगर वह आपके मैसेज का जवाब नहीं दे रहे हैं तो हो सकता है वह आपसे गुस्सा हों।

वह व्यस्त हैं: कभी-कभी इतना ज्यादा काम होता है कि व्यक्ति को एक मैसेज करने की फुरसत नहीं होती है। अगर वह आपके मैसेज का जवाब नहीं दे रहे हैं तो हो सकता है वह बहुत ज्यादा व्यस्त हों। इसमें बुरा महसूस नहीं करना चाहिए। बस काम में व्यस्त होने की वजह से वह आपको मैसेज नहीं कर पा रहे होते हैं।

रिलेशनशिप से बोर हो गए हों: समय के साथ रिश्ते से बोरियत आने लगती है। पहले जितना प्यार नहीं रहता है। जिसकी वजह से आपका बॉयफ्रेंड आपको रिप्लाई करना बंद कर देता है। अगर ऐसा है तो आप कुछ दिलचस्पी बातें करके रिश्ते को पहले जैसा बना सकती है। [ये भी पढ़ें: मैसेज करते दौरान की जाने वाली गलतियां जिनसे आपके रिलेशनशिप को नुकसान पहुंचा सकता है]

साथी के मैसेज का जवाब देने के पीछे कई कारण हो सकते हैं। इसलिए उनसे गुस्सा होने की बजाय उन कारणों के बारे में जाने। इस आर्टिकल को इंग्लिश(English)में भी पढ़ें।

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "