फ्लर्टिंग करते समय कभी न करें ये गलतियां

never do these mistakes while flirting

फ्लर्टिंग करना कोई आसान काम नहीं है। यह पहली चीज है जिससे आप किसी को अपनी तरफ आकर्षित कर सकते हैं। कुछ लोग इसमें शुरू से ही माहिर होते हैं, मगर कुछ लोगों को किसी इंसान को अपनी तरफ आकर्षित करने में काफी मशक्कत करनी पड़ती है। फ्लर्टिंग करते वक्त कई लोग बहुत छोटी-छोटी गलतियां कर बैठते है जिसके फलस्वरूप वह सामने वाले को पसंद नहीं आते। तो आइए आपको बताते हैं उन गलतियों के बारे में जिनको ना करके आप किसी लड़की या लड़के को अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं। [ये भी पढ़ें: अपने रिश्ते में एक-दूसरे को स्पेस कैसे दें]

1. आई कांटेक्ट फ्लर्टिंग का सबसे पहला कदम होता है। आप सभ्य तरीके से किसी को देखकर अपने लिए उसके अन्दर दिलचस्पी बढ़ा सकते हैं। मगर इस बात का ध्यान रहे कि आपका देखने का तरीका घूरने में नहीं बदल जाए।

2. कभी भी बातचीत की शुरुआत सस्ती पिकअप लाइन से ना करें। हमेशा बातचीत को स्वस्थ तरीके से शुरू करें।यह सामने वाले पर आपका अच्छा इंप्रेशन बनाता है। [ये भी पढ़ें: किसी को किस करने से तुरंत पहले ना कहें ये बातें]

3. जब भी आप किसी लड़की से मजाक करने की सोचें, तो ध्यान रखें कि आप का मजाक उसकी बेईज्ज़ती करने वाला ना हो।

4. किसी से मिलते या बातचीत करते समय आप जैसे हैं वैसे ही सामने वाले के सामने पेश आइए। कभी भी ऐसा कोई काम या व्यव्हार ना करें, जो आपकी शख्सियत के उलट हो।

5. सामने वाले इंसान से मिलने या बातचीत के लिए धैर्य रखें। ज्यादा जल्दबाजी आपका काम बिगाड़ सकती है।

6. हर लड़की चाहती है कि कोई उसकी बातें सुनने वाला हो। लेकिन इसका मतलब ये नही है कि आप उसे हर बात पर सलाह देने लगें लेकिन ज्यादा चुप भी रहने से भी बचना होगा।

7. किसी के सामने ज्यादा ढींगे हांकने से बचना चाहिए। क्योंकि ये करके आप किसी की भी नज़रों में गिर सकते हैं। परिणामस्वरूप सामने वाला व्यक्ति आपसे दूरी बनाना शुरू कर देगा।

8. बात करते वक़्त उसके ज्यादा नजदीक या बहाने से छूना नहीं चाहिए। किसी का भी अपना पर्सनल स्पेस होता है और उसे तोड़ने की गलती कभी ना करें।

9. अगर लड़की आपको अपनी कमर पर हाथ रखने की इज़ाज़त देती है तो इसे कहीं भी छूने का आमंत्रण ना समझे। उसकी छूट का फायदा उठाने की कोशिश ना करें।

10. सामने वाले इंसान को अपनी भावनाएं बताने के लिए कभी किसी तीसरे व्यक्ति की मदद ना लें। यह आपके आत्मविश्वास में कमी दर्शाता है, जिससे आपकी नकारात्मक छवि बनती है। [ये भी पढ़ें: सबसे पहले महिलाओं की कौन सी चीजें नोटिस करते हैं पुरुष]

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "