Mother’s Day 2018: इस दिन अपनी मां से कौन से वादे करें

Read in English
promises you must make on this mother's day

Photo credit: dnaindia.com

बच्चे के जीवन में मां की भूमिका को जाहिर नहीं किया जा सकता है। बच्चे के लिए मां सब कुछ होती है। बच्चे के पैदा होने से लेकर उसके बड़े होने तक मां को हमेशा अपने बच्चे की चिंता लगी रहती है। अगर बच्चा किसी परेशानी में होता है तो उसको कोई हमेशा सपोर्ट करता है तो वह सिर्फ मां होती है। मां का बच्चों के लिए इतना कुछ करने के बाद भी बच्चे कुछ ना कुछ करके मां को दुख पहुंचा देते हैं। इस मदर्स डे पर मां के लिए कुछ खरीदने की बजाय उनसे कुछ वादे करें। यह वादे बताते हैं कि मां का आपके जीवन में क्या महत्व है। तो आइए आपको उन वादों के बारे में बताते हैं जो आपको अपनी मां से करने चाहिए। [ये भी पढ़ें: Mother’s Day 2018: मां को स्पेशल महसूस कराने के लिए तोहफे में क्या दें]

किन वादों से मां को खुश करें:

  • उनकी बात सुनने का वादा
  • मां का ख्याल रखेंगे
  • मां की हमेशा इज्जत करेंगे
  • सबसे अच्छा बनने का वादा करें
  • हमेशा अपना ख्याल रखेंगे

उनकी बात सुनने का वादा: मां को हमेशा इस बात का गुस्सा होता है कि बच्चे उनकी बात नहीं सुनते हैं। इस गुस्से को दूर करने का सबसे आसान तरीका यह है कि आप मां को वादा करें कि आप उनकी बात सुनेंगे।

मां का ख्याल रखें: मां बच्चों का हमेशा से ख्याल रखती आई हैं। जब बच्चे बड़े हो जाते हैं यह उनका फर्ज होता है कि वह अपनी मां ख्याल रखें। मां को वादा करें कि आप उनकी हर चीज का और उनका ख्याल रखेंगे। मां का ख्याल रखने के साथ उन्हें खुश रखने के लिए मदर्स डे कैसे सेलिब्रेट करें जानने के लिए क्लिक करें।

मां की हमेशा इज्जत करेंगे:

promises you must make on this mother's day
Promise to respect your mother

हर मां को गर्व होता है जब उनका बच्चा सबकी इज्जत करता है। इस मदर्स डे पर मां को यह वादा करें कि आप सबसे प्यार से बात करेंगे और सबकी इज्जत करेंगे। इससे उन्हें और भी खुशी होगी।

सबसे अच्छा बनने का वादा करें: हर मां चाहती है कि उनका बच्चा जीवन में सफल हो। इसके लिए अपनी मां को वादा करें कि आप जीवन में सफल बनेंगे। क्योंकि मां से ज्यादा महत्वपूर्ण कोई नहीं होता है।

हमेशा अपना ख्याल रखेंगे: हर मां का आधा समय बच्चों की चिंता करने में निकल जाता है। तो खुद का ख्याल रखना शुरु कर दें ताकि उनकी चिंता कम हो जाए। साथ ही एक जिम्मेदार इंसान बनें।

मां घर के सभी लोगों ख्याल रखने के चक्कर में अपने बारे में ध्यान रखना भूल जाती है तो इस मदर्स डे पर मां से उनके लिए कुछ वादे जरुर करें।

    उपयोग की शर्तें

    " यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "