Relationship Tips: रिलेशनशिप में झूठ पकड़े जाने के बाद पार्टनर कौन से झूठ बोलते हैं

ways to tell if someone is cheating on you

Relationship Tips: झूठ जो अक्सर आपका पार्टनर बोलता है

Relationship Tips: रिश्ते में प्यार के साथ-साथ भरोसा होना भी बहुत जरूरी होता है। अगर भरोसा नहीं होगा तो आपके रिश्ते को लंबे समय तक नहीं चला पाएंगें। यदि आपका पार्टनर आपसे झूठ बोलता है या उसने पहले आपको धोखा दिया हो तो आपको अपने रिश्ते को लेकर सोचने की जरूरत है ताकि आपकी भावनाओं को चोट ना पहुंचें। कई लोग अपने पार्टनर के झूठ को नहीं पकड़ पाते हैं क्योंकि वो उनकी बातों में आ जाते हैं। ऐसे में कुछ ऐसी बातें होती हैं जो यदि आपका पार्टनर आपको लगातार बोल रहा है तो यह आपके लिए एक संकेत है कि वो झूठ बोल रहा है और आपको धोखा दे रहा है। ऐसे में आपको अपनी भावनाओं को बचाने के लिए सतर्क होने की जरूरत है। [ये भी पढ़ें: How to ignore: अगर कोई आपको इग्नोर कर रहा है तो उसे कैसे इग्नोर करें]

Relationship Tips: झूठ जो आपका पार्टनर बोलता है

  • मैं बदल जाउंगा
  • वो सिर्फ मेरा/मेरी दोस्त है
  • उसने मुझे अपनी बातों में फंसा लिया
  • अतीत की यादें
  • मैं सब ठीक कर दूंगा/दूंगी

मैं बदल जाउंगा:
जब आपका पार्टनर आपसे झूठ बोलता है और वो पकड़ा जाता है तो वो इस तरह की बातें जरूर करेगा। लेकिन यदि ऐसा वो बार-बार करता है तो आपको सतर्क हो जाना चाहिए और उसे फिर से मौका देने से पहले सोचना चाहिए।

वो सिर्फ मेरा/मेरी दोस्त है:

Deadly Lies Cheaters Tells
Relationship Tips: झूठ जो आपका पार्टनर बोलता है

यदि आपका पार्टनर किसी और से रोमांटिक बातें करता है और पकड़े जाने पर बोलता है कि वो बस दोस्त है तो ऐसा नहीं हो सकता है क्योंकि रोमांटिक बातें कोई दोस्ती में नहीं कर सकता है और यह दोस्ती से बढ़कर है।

उसने मुझे अपनी बातों में फंसा लिया:
अगर आपका पार्टनर इस बात को बार-बार बोलता है कि उसकी गलती नहीं है बल्कि उसे बातों में फंसाया जा रहा है तो आपको उनकी बातों पर ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि इंसान को बार-बार अपनी बातों में नहीं फंसाया जा सकता है और वो इतना समझदार है कि खुद का फैसला ले सके।

अतीत की यादें:
अतित कि यादों को भूलाया नहीं जा सकता है लेकिन यदि आप अब किसी और के साथ रिलेशनशिप में हैं तो आपको आपको अपने एक्स से बात करना या मिलना छोड़ना होगा। यदि आपका पार्टनर अपने एक्स के कनेक्ट में है तो आपको अपने रिश्ते को लेकर एक बार फिर सोच लेना चाहिए।

मैं सब ठीक कर दूंगा/दूंगी:
यदि आपका पार्टनर आपसे मांफी मांगता है और बोलता है कि मैं सह ठीक कर दूंगा/दूंगी तो आपको सतर्क हो जाना चाहिए और यदि आप फिर से उन्हें मौका दे रहे हैं तो आपको आगे से उनकी एक्टिविटी पर नजर रखनी चाहिए।  [ये भी पढ़ें: Taking a Break in a Relationship: रिलेशनशिप में ब्रेक लेना कब सही होता है]

अपने रिश्ते में आपको प्यार के साथ भरोसे की भी जरूरत है। ऐसे में आपके अपने पार्टनर के झूठ को समझने की जरूरत है ताकि आप अपना रिश्ता बचा सकें।

 

उपयोग की शर्तें

" यहाँ दी गयी जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्‍तविकता सुनिश्‍चित करने का हर सम्‍भव प्रयास किया गया है । यहाँ सभी सामग्री केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि यहाँ दिए गए किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्‍सक से अवश्‍य संपर्क करें। आपका चिकित्‍सक आपकी सेहत के बारे में बेहतर जानता है और उसकी सलाह का कोई विकल्‍प नहीं है। अगर यहाँ दिए गए किसी उपाय के इस्तेमाल से आपको कोई स्वास्थ्य हानि या किसी भी प्रकार का नुकसान होता है तो lifealth.com की कोई भी नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती है। "